अगर चाहती हैं ऐसी सेक्‍सी thigh, तो अपनाएं ये super quick टिप्‍स

By Pooja Sinha16 Dec 2017, 15:26 IST


Thigh आपकी बॉडी का एक ऐसा part है जहां पर सबसे जल्‍दी फैट जमा हो जाता है और thigh पर जमा फैट आपके लुक को खराब कर देता है। Thigh की extra चर्बी आपके फिगर को बेडौल बना देती है और fat के कारण आप अपनी मनपसंद जींस या पैंट्स नहीं पहन पाती हैं। कुछ लड़कियां short dresses इसलिए नहीं पहन पाती क्‍योंकि उनकी thigh हैवी होती है। हालांकि बॉडी के इस part में जमा फैट को कम करना बेहद मुश्किल होता है। लेकिन अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है, क्‍योंकि इस वीडियो में दिए टिप्‍स की हेल्‍प से आप thigh fat कम कर सकती हैं। इन टिप्‍स की यह specialty यह है कि यह बहुत आसान है और इन्‍हें करने में आपको ज्‍यादा मेहनत भी नहीं करनी पड़ती हैं।

खीरे का रस

खीरे में कैलोरी कम फाइबर की मात्रा काफी अधिक होती है। इसलिए डाइटिंग कर रही महिलाओं को अपने आहार में खीरे को ज्‍यादा से ज्‍यादा शामिल करना चाहिए, खासतौर पर खीरे के रस को। खीरे का रस लेने से thigh के आसपास का फैट कम होता है।

Read more: ये टिप्स अजमाकर दिख सकती हैं शादी के दिन आप भी स्पेशल, जानिए expert की राय

एक्‍सरसाइज है बेस्‍ट

एक्‍सरसाइज से भी thigh फैट कम होता है। इसलिए thigh फैट कम करने के लिए ज्‍यादा से ज्‍यादा पैदल चलना चाहिए। सीढ़ियां चढ़ने से thigh का फैट जल्‍दी कम होता है। रस्‍सी कूदने और स्किपिंग करने से भी thigh फैट कम होता है।

डाइट में बदलाव

मीट खाने से भी बॉडी का फैट बहुत ज्‍यादा बढ़ता है और सबसे जल्‍दी फैट thigh पर आता है। इसलिए वजन कम करने के लिए मीट खाना बिल्‍कुल बंद कर दें। रोजाना सुबह एक गिलास गुनगुना पानी पीना चाहिए। इससे भी फैट कम करने में हेल्‍प मिलती है।

इन तरीको को अपनाए और अपनी thigh को बनाए attractive!

 

 

Credits

Editor: Anand Sarpate
Producer: Prabjot Kaur