ये है तमन्ना भाटिया की सेक्सी बॉडी का फिटनेस मंत्रा

By Sunil Kumar10 Jan 2018, 19:15 IST

बाहुबली से बड़े पर्दे पर अपनी जगह बनाने वालीं तमन्ना पर्दे पर ही नहीं बल्कि अपनी रियल लाईफ में भी काफी strong हैं। जी हां हम बात कर रहे हैं तमन्ना भाटिया की। जो अपनी फिटनेस का खास ख्याल रखतीं हैं। चलिये आज हम आपको उनका फिटनेस मंत्रा बताते हैं कि कैसे वो रोजाना अपने आपको फिट बनाये रखने के लिए कड़ी मेहनत करतीं हैं।

शहद और नींबू से दिन की शुरुवात

तमन्ना भाटिया अपनी फिटनेस को लेकर हमेशा ही फिक्रमंद रहतीं हैं या यूं कहिये को वो अपनी फिटनेस को पहली priority पर रखतीं हैं। इसके लिए वो एक स्ट्रिक्ट डाइट प्लान फॉलो करतीं हैं। उनके रोजाना के रुटीन की बात की जाये तो तमन्ना अपने दिन की शुरुवात हल्का गुन-गुना पानी पीकर करतीं हैं। इसमें वो शहद और नींबू मिलाकर पीतीं हैं। जो उनके फिगर को एकदम स्लिम और फिट रखता है। तभी तो हमारी बाहुबली फेम पर्दे पर एकदम स्लिम नजर आतीं हैं।

दही रखता है तमन्ना की बॉडी को cool

तमन्ना अपने खाने में दही को कभी शामिल करना नहीं भूलतीं। दही उनकी बॉडी को के टेंप्रेचर को ठंडा बनाये रखता है। इसके साथ ही दही धीरे-धीरे उनकी प्रोटीन requirement को भी पूरा करता है। दही उनके फेवरेट फूड में से एक है। क्या आपको भी दही खाना पसंद है?

Watch more: Ketogenic diet में जाने क्या करें? और क्या ना करें?

Juice और पानी से रखतीं हैं तमन्ना अपनी बॉडी को hydrate

तमन्ना अपनी बॉडी को कभी भी dehydration  zone में नहीं जानें देतीं। वो अपनी बॉडी में दिनभर पानी और जूस से लिक्विड की मात्रा को बनाये रखतीं हैं। इसका फायदा ये होता है कि जब भी वो कोई इंटेंस वर्कआउट करतीं हैं तो उनकी बॉडी में किसी भी तरह के cramps और injury नहीं आती है। क्यूंकि अगर आपकी बॉडी में ड्राईनेस ज्यादा है और आपके muscles में भी पानी नहीं है तो जैसे ही आप कोई एक्सरसाइज या physical activity करतीं हैं आपकी बॉडी में cramps आना शुरु हो जाते हैं। शायद आपको पता होगा कि आप किसी सूखी लकड़ी को मोड़ने की कोशिश करतीं हैं तो वो मुड़ने की बजाय सीधे टूट जाती है और वहीं आप किसी गीली लकड़ी को मोड़ने की कोशिश करतीं हैं तो वो आसानी से मुड़ जाती है। ये नियम हमारी बॉडी पर भी लागू होता है। इसलिये हमारी तमन्ना भाटिया हमेशा अपनी बॉडी को हाईड्रेट रखतीं हैं।

योगा के साथ  HIIT एक्सरसाइज भी करतीं हैं तमन्ना

तमन्ना भाटिया सिर्फ सेट पर फिल्म की शूटिंग के दौरान ही सिर्फ पसीना नहीं बहातीं बल्कि वो अपने आपको फिट रखने के लिए gym में भी जमकर पसीना बहातीं हैं। अपनी फिटनेस रुटीन में तमन्ना योगा करतीं हैं जो उनके मन को शांति देता है। इसके साथ-साथ वो हाई इंटेसिटी पर किया जाने वाला वर्कआउट भी करतीं हैं। क्यूंकि अक्सर celebs के पास समय की तंगी होती है जिसकी वजह से कई बार वो अपनी फिटनेस को टाईम नहीं दे पातीं। इसी problem से निपटने के लिए तमन्ना HIIT वर्कआउट करतीं हैं।