Year Ender 2020: इस साल सेलेब्स ने पहनी कुछ ख़ास ज्वेलरी, जानें साल के लेटेस्ट ट्रेंड्स

साल 2020 में सेलेब्स ने कई तरह की ज्वेलरी पहनी और बॉलीवुड डीवाज ने अपने यूनीक स्टाइल की झलक दिखाई। जानें साल के ज्वेलरी ट्रेंड्स के बारे में। 
best jewellery trends  year

साल 2020 वैसे तो क्वारेंटाइन वाला साल रहा है और इस साल सेलेब्स ने उस तरह से आउटिंग भी नहीं की जैसे वो करते थे, लेकिन अगर हम ज्वेलरी ट्रेंड्स की बात करें तो कहीं न कहीं बॉलीवुड डीवाज ने अपने ज्वेलरी कलेक्शन की झलक दिखा ही दी। 2020 के त्योहारों और शादियों में सेलेब्स ने अपनी खास ज्वेलरी की झलक दिखा ही दी। इस साल सेलेब्स ने ट्रेडिशनल ज्वेलरी की तरफ ज्यादा ध्यान दिया और स्टेटमेंट इयररिंग्स काफी पसंद किए गए। तो चलिए देखते हैं 2020 के ज्वेलरी कलेक्शन की एक झलक। 

1काजल अग्रवाल-

kajal jewellery

ज्वेलरी- साउथ इंडियन माथा पट्टी

अभिनेत्री काजल अग्रवाल की शादी हाल ही में हुई है और उन्होंने अपने वेडिंग लुक में ज्वेलरी को लेकर थोड़ा सा एक्सपेरिमेंट भी किया। काजल अग्रवाल ने साउथ इंडियन स्टाइल माथा पट्टी से खुद को सजाया और उनके लुक की ये बात हमें काफी अच्छी लगी। इसे हम नए ट्रेंड की शुरुआत कह सकते हैं क्योंकि इस तरह की माथापट्टी वाला लुक अक्सर सेलेब्स की वेडिंग में नहीं देखा जाता है। 

आप कैसे अपने स्टाइल में कर सकती हैं शामिल?

काजल अग्रवाल ने यूनीक डिजाइन की माथापट्टी चुनी है। केरल से लेकर तमिलनाडू तक आपको कई जगहों पर इस तरह की माथा पट्टी मिल जाएगी। अगर आप अपने लिए ऐसा कुछ चुनना चाहती हैं तो सबसे पहले अपने गेटअप को देखें। इसमें लाइट वेट और हल्की डिजाइन से लेकर भारी डिजाइन्स तक सब कुछ उपलब्ध हो जाता है और ये कलर कोड्स के साथ मैच किए जा सकते हैं,  लेकिन आपको ये ध्यान रखना होगा कि आपकी माथा पट्टी नेकलेस से मैच कर रही हो। 

2 काजोल-

kajo jewellery

ज्वेलरी- चोकर नेकलेस

2020 की शुरुआत से ही काजोल ने चोकर नेकलेस काफी पहने हैं। तान्हाजी के प्रमोशन से लेकर दुर्गा पूजा तक अलग-अलग साड़ियों के साथ काजोल ने अलग-अलग तरह के चोकर नेकलेस को स्टाइल किया। यहां गौर करने वाली बात ये है कि काजोल के सभी नेकलेस ट्रेडिशनल डिजाइन वाले रहे। ये साबित करता है कि चोकर नेकलेस का फैशन कभी भी पुराना नहीं होगा। 

आप कैसे अपने स्टाइल में कर सकती हैं शामिल?

काजोल के सभी चोकर ट्रेडिशनल स्टाइल के रहे हैं और काजोल ने उन्हें साड़ियों के साथ पेयर अप किया है। ध्यान रहे कि ऐसे चोकर अगर आप पहन रही हैं तो साड़ी और ब्लाउज में बहुत हेवी एम्ब्रॉइडरी नहीं होनी चाहिए ताकि ध्यान ज्वेलरी पर रहे। 

3दीपिका पादुकोण-

deepika jewellery

ज्वेलरी- डायमंड ज्वेलरी

दीपिका ने वैसे तो इस साल काफी कम मौकों पर ज्वेलरी पहनी है, लेकिन साल की शुरुआत ही उन्होंने डायमंड चोकर से की थी जिसमें टियरड्रॉप डिटेलिंग की गई है और क्राउन डिजाइन है। दीपिका ने मैचिंग इयररिंग्स भी पहने हुए हैं और उनकी स्टाइलिंग लाजवाब है। यकीनन ये जाहिर करता है कि फुल डायमंड लुक हमेशा क्लासिक ही लगेगा। 

आप कैसे अपने स्टाइल में कर सकती हैं शामिल?

डायमंड ज्वेलरी वैसे तो किसी भी आउटफिट के साथ मैच कर सकती है, लेकिन अगर आप इतनी गॉडी ज्वेलरी पहन रही हैं तो आपको बहुत हेवी आउटफिट न चुने वर्ना ये ज्यादा भड़कीला लगेगा। 

4मलाइका अरोड़ा-

malaika jewellery

ज्वेलरी- स्टेटमेंट डिजाइन्स

वैसे तो अक्सर हम देखते हैं कि लोग अपने नेकलेस को ज्यादा फ्लॉन्ट करते हैं, लेकिन मलाइका ने अपने इस लुक में स्टेटमेंट डिजाइन्स को फ्लॉन्ट किया है। हाथ के कड़े से लेकर माथा पट्टी और एंटीक स्टाइल इयररिंग्स तक सब कुछ बहुत क्लासी लग रहा है और नेकलेस की जगह पर ब्लाउज का डिजाइन दिया गया है। यकीनन इस तरह के हेवी ब्लाउज के साथ ऐसी ज्वेलरी का ट्रेंड काफी अच्छा लग रहा है। हालांकि मलाइका ने इस लुक में वापस से 'दिल से' फिल्म वाली वाइब्स दी हैं। 

आप कैसे अपने स्टाइल में कर सकती हैं शामिल?

इस तरह के एंटीक पीस अक्सर डिजाइनर ब्लाउज के साथ पेयर अप करने चाहिए। अगर आपको भी ऐसे पीस पहनने हैं तो ध्यान रखें कि ब्लाउज ऐसा चुनें जिसके साथ गला खाली न लगे। 

5आलिया भट्ट-

alia jewellery

ज्वेलरी- माथापट्टी

आलिया भट्ट का ये लुक साबित करता है कि सिर्फ माथापट्टी से भी आप खुद को बेहतरीन लुक दे सकते हैं। आलिया भट्ट की ट्रेडिशनल स्टाइल माथा पट्टी जिसमें कुंदन का काम किया गया है वो काफी जच रही है उनपर। आलिया ने इस साल की शुरुआत में अरमान जैन की शादी में ये लुक अपनाया था। है न ये बिलकुल क्लासिक। 

आप कैसे अपने स्टाइल में कर सकती हैं शामिल?

ट्रेडिशनल माथापट्टी के कई डिजाइन्स आपको आसानी से मिल जाएंगे, लेकिन आपको ये ध्यान रखना है कि अगर आपका माथा छोटा है तो इसके साथ बहुत हेवी बिंदी न लगाएं। और अगर हेवी बिंदी पसंद है तो माथापट्टी का साइज छोटा रखें।

6सारा अली खान-

sara jewellery

ज्वेलरी- स्टेटमेंट इयररिंग्स

जिस तरह आलिया भट्ट ने माथापट्टी को अपना स्टाइल माना वैसे ही सारा अली खान ने इस साल कई बार स्टेटमेंट इयररिंग्स की झलक दिखाई। सारा अली खान ने ईद से लेकर दिवाली तक के अपने लुक्स में इयररिंग्स को महत्व दिया है। यहीं देख लीजिए, मोती और हीरों से सजा सारा का ट्रेडिशनल स्टाइल इयररिंग कितना खास लग रहा है। 

आप कैसे अपने स्टाइल में कर सकती हैं शामिल?

अपने आउटफिट से बहुत ज्यादा कंट्रास्ट इयररिंग्स चुनने की कोशिश न करें। ऐसा इसलिए क्योंकि आपके इयररिंग्स वैसे ही इतने बड़े और हेवी डिजाइन वाले होंगे कि वो अलग स्टैंड आउट होंगे। 

7कियारा आडवाणी-

kiara jewellery

ज्वेलरी- लेयर्ड नेकलेस

कियारा आडवाणी ने इस साल कई मौकों पर लेयर्ड नेकलेस पहने हैं। कियारा का ये लुक अनीसिया मल्होत्रा और अरमान जैन की शादी से लिया गया है। कुंदन और गोल्ड का ये नेकलेस कियारा पर काफी सूट कर रहा है। 

आप कैसे अपने स्टाइल में कर सकती हैं शामिल?

अगर आप लेयर्ड नेकलेस चुन रही हैं तो थोड़ा डीप नेक ब्लाउज या आउटफिट पहनने की कोशिश करें। लेयर्ड नेकलेस से आपका गला भरा हुआ लगता है और अगर आप छोटे गले का ब्लाउज पहनेंगी तो गला बहुत ज्यादा भरा हुआ लगेगा। 

8कंगना रनौत-

kangana jewellery

ज्वेलरी- हेरिटेज ज्वेलरी

कंगना रनौत ने भी इस साल अपने लुक्स में कई तरह की हेरिटेज ज्वेलरी शामिल की हैं। कई त्योहारों पर और अपने भाई की शादी में भी कंगना ने हेवी ज्वेलरी पहनी और बालों को भी डिफरेंट तरीके से स्टाइल किया। यकीनन कंगना दोबारा से हेवी ज्वेलरी पहनने का फैशन वापस लेकर आ रही हैं। 

आप कैसे अपने स्टाइल में कर सकती हैं शामिल?

ज्वेलरी इतनी हेवी होगी तो आपका लुक बहुत ज्यादा भड़कीला भी लग सकता है। अगर आप इतनी हेवी ज्वेलरी पहनने का सोच रही हैं तो ब्लाउज डिजाइन को थोड़ा साधारण रखिएगा। 

9कैटरीना कैफ-

katrina jewellery

ज्वेलरी- पेंडेंट हार

कैटरीना कैफ ने ये लॉन्ग लेयर्ड पेंडेंट हार दिवाली के मौके पर पहना था। सोने और मोतियों से सजा ये पेंडेंट यूनीक स्टाइल वाला है। कैटरीना कैफ ने अपना लुक क्लासी रखा है और बहुत ज्यादा हेवी ज्वेलरी न होने के बाद भी ये नेकलेस बहुत अच्छा लुक दे रहा है। ये नेकलेस उन लोगों के लिए अच्छा हो सकता है जिन्हें हेवी ज्वेलरी पहनना पसंद नहीं। 

आप कैसे अपने स्टाइल में कर सकती हैं शामिल?

इस तरह के पेंडेंट नेकलेस के साथ हमेशा मैचिंग इयररिंग्स ही स्टाइल करने चाहिए। कंट्रास्ट का बहुत ज्यादा रोल यहां नहीं होता है। 

 

10श्रद्धा कपूर-

shradhdha jewellery

ज्वेलरी- लाइट वेट गोल्ड ज्वेलरी

श्रद्धा कपूर ने अपनी स्टाइलिंग बाकी एक्ट्रेसेस के मुकाबले काफी अलग रही है। श्रद्धा कपूर ने लाइट वेट गोल्ड ज्वेलरी को चुना और उनकी ये ज्वेलरी काफी स्टाइलिश लग रही है। इस तरह की ज्वेलरी अलग-अलग स्टाइल और डिजाइन्स में उपलब्ध होती है। 

आप कैसे अपने स्टाइल में कर सकती हैं शामिल?

इस तरह की ज्वेलरी को किसी भी तरह से आउटफिट के साथ स्टाइल किया जा सकता है। 

हो सकता है कि आपने भी इस साल कोई खास ज्वेलरी ट्रेंड देखा हो। अगर आपको ये स्टोरी पसंद आई तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से। 

Loading...
Loading...