Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    बालों में गजरा लगाने के इन तरीकों के बारे में जानें और दिखें बेहद खूबसूरत

    सिर्फ साउथ इंडिया ही नहीं बल्कि दूसरी जगहों पर भी खास मौको पर गजरा लगाने का चलन है, खास कर शादियों में। लेकिन क्‍या आपको पता है कि गजरा लगाने के भी कई...
    author-profile
    Published - 15 Jul 2019, 18:12 ISTUpdated - 15 Jul 2019, 18:25 IST
    different ways of gajra main

    अगर आप शादी में जाने का प्‍लान बना रही हैं और खुद को ट्रडिशनल इंडियन लुक देना चाहती हैं तो गजरा लगाना न भूलें। गजरे के बिना ट्रडिशनल इंडियन लुक अधूरा है। गजरे का नाम आते ही हमारे दिमाग में सबसे पहले साउथ इंडिया का ख्‍याल आता है। वहां की दुल्‍हन गजरे में इतनी सुंदर दिखती है कि उनसे नजरे नहीं हटती। सबसे ज्‍यादा साउथ इंडिया में ही गजरे का चलन है। यहां आमतौर भी महिलाएं गजरा लगाती है। लेकिन सिर्फ साउथ इंडिया ही नहीं बल्कि दूसरी जगहों पर भी खास मौको पर गजरा लगाने का चलन है, खास कर शादियों में। लेकिन क्‍या आपको पता है कि गजरा लगाने के भी कई तरीक होते है।

    1साउथ इंडियन फ्लोरल ब्रीड्स

    pinterest.com
    wear gajra fashion inside

    जब बात साउथ इंडियन ब्राइडल फैशन की आती है तो लड़कियां सिर से लेकर पैरों तक खुद को पूरे गहनों और फूलों से लदा देखना पसंद करती हैं। साउथ इंडियन फ्लोरल ब्रीड्स गजरे में बालों की पूरी चोटी को फूलों से लपेटा जाता है।  

    2सिंगल स्ट्रिंग गजरा

    pinterest.com
    gajra for bride inside

    अगर ब्राइडल हेयर स्टाइल की बात करें तो बालों में गजरा लगाने का ट्रेंड सदियों से चला आ रहा है। सिंगल स्ट्रिंग स्‍टाइल गजरे में बालों के जुड़े को घेरते हुए गजरा लगाया जा सकता है और बीच के हिस्‍से को खाली रखा जाता है। इस तरह के गजरे में जुड़े को फूलों से पुरी तरह से ढक दिया जाता है।  

    3टिपिकल गजरा बन

    pinterest.com
    ways to wear a gajra inside

    कोई इवेंट हो या वेडिंग फंक्शन आप अपने सिंपल से बन को गजरे से स्टाइलिश लुक दे सकती है। इसके लिए आप टिपिकल गजरा बन बना सकती हैं।

    4गजरा दुपट्टा

    pinterest.com
    how to wear a gajra inside

    गजरा लगाने का स्टाइल समय के साथ चेंज होता रहता है और अब गजरे का एक नया स्‍टाइल आया है जिसे काफी पंसद किया जा रहा है और वो है गजरा दुपट्टा। इसमें फूलों से ही दुल्‍हन का गजरा बनाया जाता है और इसे सर पर ओढा जाता है। ये गजरा दिखने में बेहद सुंदर लगता है। 

    5रेड रोज गजरा

    pinterest.com
    beautiful ways to wear a gajra inside

    अगर आप भी गजरा पसंद करती हैं और शादी के दिन डिफरैंट दिखना चाहती हैं तो रेड रोज से बना गजरा ट्राई करें। ये दिखने में बेहद सु्ंदर और स्‍टाइलिश लगती है।  

    6लॉन्ग फ्लोरल स्ट्रिंग गजरा

    pinterest.com
    wear gajra and look different inside

    लॉन्ग फ्लोरल स्ट्रिंग गजरा की खास बात ये है कि इसमें गजरा बालों से शुरू होकर पांव तक रहता है। ये लंबा गजरा आपको बिल्‍कुल डिफेरेंट लुक देगा।  

    7नेटेड गजरा

    pinterest.com
    how to wear gajra with different style inside

    नेटेड गजरा आमतौर पर साउथ इंडियन ब्राइड कैरी करती है और ये क्‍लासी लुक देता है। बेहद सुंदर दिखने वाला ये गजरा पूरी चोटी को कवर करता है और इसमें फूलों को नेट की तरह जालीदार बनाया जाता है।