साल 2021 में इन फैशन ट्रेंड्स का होगा बोलबाला, स्टाइलिश दिखने के लिए करें फॉलो

आइए जानें साल 2021 में कौन से फैशन ट्रेंड्स सबसे ज्यादा चलन में रहेंगे और कौन से ट्रेंड्स आपको स्टाइलिश लुक देंगे। 
fashion trends main

साल 2020 भले ही फैशन की दुनिया में थोड़ा शांतिपूर्ण था क्योंकि कोरोना काल में लोग ज्यादा बाहर नहीं निकल रहे थे।  लेकिन फिर भी हम फैशन में किसी से कम नहीं रहे कुछ नए ट्रेंड्स आये और कुछ ट्रेंड्स फैशन जगत का हिस्सा बनते चले गए। हालांकि ये साल फैशन की दुनिया के लिए एक शांतिपूर्ण साल रहा लेकिन इस सीजन में वास्तव में बोल्ड और सुरुचिपूर्ण डिज़ाइन का पता चला। अब जब कुछ नया फैशन ट्रेंड में आ ही गया, तो 2021 में भी इन्हीं फैशन ट्रेंड्स का बोलबाला रहेगा। 

इन फैशन ट्रेंड्स को फॉलो करके आप भी स्टाइलिश लुक पा सकती हैं। ओवरसाइज़ जैकेट से लेकर ब्लैक फेसमास्क तक, येलो बैग से लेकर ब्लू फैशन एक्सेसरीज तक आइए जानें कौन से फैशन ट्रेंड्स साल 2021 में फैशन जगत में तहलका मचने वाले हैं। 

 

1ओवरसाइज़्ड शोल्डरपैड बॉयफ्रेंड जैकेट्स

over sized jacket

80 के दशक से प्रेरित एक बड़े ब्लेज़र के साथ कभी लेदर की शार्ट स्कर्ट तो कभी बूट्स, ये सभी आपको एक स्टाइलिश लुक देने के लिए काफी होंगे। आपको सुनने में भले ही थोड़ा अटपटा लग रहा हो लेकिन इस ओवरसाइज़्ड शोल्डरपैड बॉयफ्रेंड जैकेट्स से आप फैंसी और कैज़ुअल दोनों लुक पा सकती हैं और कंधे के पैड की मदद से यह जैकेट कमर को कसता है और पैरों को फैलाता है। आप इसे किसी भी कलर के लोअर स्ट्रेट पेंट के साथ मैच करें और फैशन जगत में छा जाएं। 

2ब्लैक फेस मास्क

black face mask

कोरोना काल में जब अपने आप को बचाने की बात आती है तो सबसे पहले फेसमास्क ही याद आता है। फेसमास्क जब हमारी जरूरत है तो क्यों न इसे कुछ खूबसूरती और फैंसी बनाया जाए।  ये स्टाइलिश ब्लैक फेशियल मास्क आपके द्वारा पहने जाने वाले लगभग किसी भी आउटफिट से मेल खाते हैं और आपकी नाक और मुंह के लिए बेहतरीन कवरेज प्रदान करते हैं। यदि आप ज्यादा बेहतर विकल्प चाहती हैं तो प्रिंटेड और सिल्की फैब्रिक का मास्क चुनें और स्टाइलिश दिखें। 

 

3हेड स्कार्फ

head scarf

50 और 60 के दशक से प्रेरित, यह सुरुचिपूर्ण फैशन प्रवृत्ति शैली वास्तव में वापस लौट रही है और यकीनन साल 2021 में फैशन जगत के ट्रेंड्स में टॉप पर रहने वाली है। स्कार्फ आपके बालों की रक्षा करता है और बालों को ज्यादा स्टाइलिश हेयरस्टाइल के बिना भी खूबसूरत दिखाने में मदद करता है। फ्लावर प्रिंटेड या जटिल पैटर्न के साथ स्कार्फ़ का एक रेशमी डिजाइन चुनें या इसे बोल्ड रंगों के साथ कैरी करें । स्कार्फ़ को स्टाइल करते समय, आप अपनी ठोड़ी के नीचे कपड़े को एक ढीली गाँठ के साथ लपेटसकती हैं या इसे अपने सिर के पीछे लटका कर छोड़ सकती हैं। यकीनन ये स्टाइल आपको 60 के दशक की फिल्मों की याद तो दिलाएगा ही और 2021 में फैशन जगत का सबसे प्रचलित हिस्सा भी बनेगा। 

4शर्बती पेस्टल टोन

pestal tone

एक और फैशन ट्रेंड जो इस साल हावी रहा वो था शर्बती पेस्टल टोन के कपड़ों का स्टाइल । आइसक्रीम से प्रेरित ये रंग गर्मियों के लिए सही विकल्प हैं और त्वचा की एक विस्तृत विविधता के लिए उपयुक्त हैं। टकसाल ग्रीन या क्रीम और व्हॉइट जंपसूट या ओवरसाइज़्ड कोट के लिए इस कलर को चुनें और साल 2021 में स्टाइलिश दिखें। कपड़ों के ये स्टाइल आपके समग्र सौंदर्य को बढ़ाते हैं और आने वाले सीज़न में सबसे अधिक प्रचलित फैशन शैलियों में से एक रहेंगे।

 

5येलो हैण्ड बैग

shutterstockyellow handbag

इस सीजन में लड़कियां जब भी बाहर निकलीं उनकी पहली पसंद येलो कलर का स्टाइलिश बैग ही था। ये फैशन ट्रेंड वास्तव में इतना पसंद किया गया कि लोग इस फैशन को 2021 में भी फॉलो करके स्टाइलिश नज़र आएँगे। इस फैशन ट्रेंड को दोहराने और कालातीत करने के लिए आसान है - अपने स्टाइलिश लुक के लिए एक छोटा बैग चुनें या अपनी दैनिक जरूरतों के लिए मस्टर्ड कलर का बैग ढूंढें। 

 

6लोक शैली के कोट या जैकेट

folk style

इन सुंदर और जटिल लोक शैली की जैकेट के साथ इस सीज़न का अधिकतम लाभ उठाएं। जब तापमान गिरना शुरू हो जाता है, तो अपने कपड़ों को गर्म रखने के लिए अपने कपड़ों के स्टाइल में नाजुक कढ़ाई और फीता की कुछ परतें जोड़ें। डार्क कलर के खासतौर पर काले या भूरे रंग के फोक शैली के कोट आपके स्टाइल में एक नया अंदाज़ जोड़ने के लिए काफी होंगे साथ ही शरीर को गर्म भी रखेंगे। 

7व्हॉइट कलर नी लेंथ बूट्स

white boots

60 के दशक में इस क्लासिक शू आइटम को आप साल 2021 के फैशन ट्रेंड में जरूर फॉलो करें। इसे मिनीड्रेस या पैटर्न वाली स्कर्ट, एक रोलनेक या कूल लेगिंग्स की एक जोड़ी के साथ पहनें। इस सीजन में सहज महसूस करने के लिए और स्टाइलिश दिखने के लिए फैशन का ये ट्रेंड काफी चलन में रहेगा। 

8येलो और कैमल कलर स्टाइल

yellow camel

येलो कलर 2020 में काफी ट्रेंड में था और बेशक ये साल 2021 के फैशन ट्रेंड का भी हिस्सा रहेगा। येलो कलर के हैण्ड बैग से लेकर ओवरकोट सब कुछ जहां एक तरफ देखने में स्टाइलिश लगेगा वहीं येलो के साथ कैमल कलर का कॉम्बिनेशन आपके लुक को और ज्यादा फैशनेबल बनाएगा। 

 

9ब्लू फैशन एक्सेसरीज

blue accessories

अपनी पसंदीदा ड्रेस के साथ ब्लू कलर की फैशन एक्सेसरीज को कैरी करना भला किसे अच्छा नहीं लगेगा। चाहे ब्लू कलर का मिनी हैंडबैग हो या फिर ब्लू कलर के सन ग्लासेज़ ये सब साल 2021 में आपके फैशन में चार चांद लगाएंगे। इस फैशन स्टाइल को आप  पूरे मौसम में आज़मा सकती हैं। 

10फ्रिंजिंग बैग स्टाइल

shutterstockfringing bags style

साल 2020 में सबसे ज्यादा चलन में रहा हैण्ड बैग्स का फैशन। इस सीज़न में थोड़े चलन में फ्रिंजिंग बैग भी रहे और बैग्स का ये स्टाइल आपको साल 2021 में भी स्टाइलिश लुक देगा। आप भी बैग्स के इस स्टाइल को फॉलो करके फैशन जगत में तहलका मचा सकती हैं और इस तरह के बैग्स को किसी भी ड्रेस के साथ मैच कर सकती हैं।