अगर आप महिला राजनेता के फैशन को फोलो करना पसंद करती हैं तो जानिए कि सोनिया गांधी से लेकर स्मृति ईरानी कौन सी साड़ी पहनती हैं और उसे कैसे स्टाइल करती हैं। अगर आप फैशन लवर हैं और आपको साड़ी पहनने का शौक है तो चुनावी माहौल में अपनी फेवरेट महिला नेता की तरह भी आप साड़ी के स्टाइल को कैरी कर उन्हें स्पोर्ट कर सकती हैं। महिला राजनेताओं में सोनिया गांधी से लेकर स्मृति ईरानी, सुषमा स्वराज जैसी कई बड़ी पॉलिटिशियन हैं जिनका साड़ी पहनने का ना सिर्फ स्टाइल बल्कि पसंद भी है। किसी इंडियन महिला राजनेता को सिल्क की साड़ी पसंद हैं तो किसी को खादी की साड़ी। हैंडलूम से लेकर इक्कत तक आप हर वेरायटी इन इंडियन वुमेन पॉलिटिशियन के पास देख सकती हैं। 

सोनिया गांधी के साड़ी लुक की बात करें तो वो चंदेरी सिल्क, इक्कत, सूती और खादी की साड़ी पहनना पसंद है। इसके अलावा वो कमर तक के ब्लाउज और बंधे बालों में ही ज्यादातर नज़र आती हैं। सास इंदिरा गांधी से मेल खाता हुआ ही बहू सोनिया गांधी का पहनावा भी है। 

वसुंधरा राजे सिंधिया चटख रंग, लहरिया प्रिंट और प्लेन साड़ी पहनना पसंद करती हैं। कभी पल्लू कंधे पर तो कभी सिर पर ओढ़ती हैं। वसुंधरा राजे की शिफॉन साड़ी गर्मियों के लिए परफेक्ट साड़ी लुक है। 

स्मृति ईरानी हैंडलूम, सिल्क या मूंगा साड़ी में ही ज्यादातर नज़र आती हैं। सीरियल की बहू की उल्टे पल्ले की साड़ी या फिर मिनिस्टर अवतार में पिन लगा पल्लू स्मृति ने साड़ी को अब अपना स्टाइल स्टेटमेंट बना लिया है। इसके अलावा लाल बिंदी, सिंदूर और मंगलसूत्र तो उनका सिग्नेचर स्टाइल बन चुका है। 

निर्मला सीता रमन गढ़वाल साड़ी, साउथ सिल्क ब्लॉक प्रिंट साड़ियां पहनना पसंद करती हैं। छोटी बिंदी, कानों में छोटे से ईयररिंग अब उनके लुक की पहचान बन चुके हैं। 

सुषमा स्वराज के स्टाइल स्टेटमेंट की बात करें तो ये ज़रा हटकर है। इनका साड़ी पहनने का अंदाज अलग है। कॉटन की साड़ी इनकी पहली पसंद होती है। साड़ी के साथ जैकेट कैरी करना है सुषमा स्वराज का सिग्नेचर स्टाइल है।