अपने चेहरे की शेप के हिसाब से पहने सनग्लासेस लगेंगी ज्यादा स्टाइलिश और खूबसूरत

By Kirti Jiturekha06 Jun 2018, 19:57 IST

अगर आपको सनग्लासेस लगाने का क्रेज़ है तो आप अपने चेहरे की शेप के अनुसार सनग्लासेस लगाएं। ऐसा करने से आप ज्यादा स्टाइलिश और खूबसूरत नजर आएंगी। फैशन आए दिन बदलता ही रहता है। फ्लेयर्ड जींस, जैकेट, ऑफ शोल्डर, फुल स्लीव जैसे और भी फैशन हैं जो आए दिन बदलते ही रहते हैं। आज हम जिस फैशन ट्रैंड की बात कर रहे हैं वह है शेड्स। अपनी पर्सनालिटी को बढ़ाने के लिए शेड्स भी वियर किए जाते हैं। 

पहले लड़कियां सिर्फ वैस्टर्न आउटफिट्स के साथ ही सनग्लासिस लगाती थी लेकिन अब ट्रेडिशनल ड्रेस के साथ रिफलैक्टर सनग्लासिस वियर करना खूब चलन में है। 

तो चलिए आप्को बताते हैं कि कौन से चेहरे पर किस तरह के सनग्लासेस स्टाइलिश लगेंगे। 

राउंड शेप 

गाल काफी चौड़े-चौड़े होते हैं इसे राउंड फेस कहते हैं। ऐसे फेस पर रेक्टेंगुलर फ्रेम्स काफी अच्छे लगेंगे। ये फेस के सॉफ्ट फीचर्स को शार्प करके लुक को संतुलित करने का काम करते हैं जिससे चेहरा लम्बा और स्लिम दिखता है। रेक्टेंगुलर फ्रेम्स में ऐसे डिज़ाइन चुनें तो पतले हो और चीकबोन्स के ऊपर हो। आपके फ्रेम में आई ब्रो भी हो के चेहरे को परफेक्ट लुक देने में मदद करते है। आप कलर्ड फ्रेम्स भी चुन सकते है।

हार्ट शेप 

इस शेप का माथा और चीकबोन्स चौड़े होते है और ठुड्डी तक आते-आते चेहरा पतला हो जाता है। राउंड शेप में आप किसी भी फ्रेम को चुन सकती हैं लेकिन एक बात ध्यान रखें की फ्रेम ऊपर की बजाए नीचे से चौड़ा होना चाहिए। 

ओवल शेप

इस फेस शेप का माथा और जॉलाइन एक ही चौड़ाई के होते हैं। इस तरह के फेस की लम्बाई उसकी चौड़ाई से अधिक होती है। ये शेप काफी वर्सटाइल होता है और काफी संतुलित भी होता है।

संतुलित होने के कारण लगभग हर तरह के फ्रेम इस फेस पर अच्छे लग्ते हैं लेकिन फ्रेम खरीदते समय इस बात का ध्यान रखें की ये आपके फेस के ओवल शेप के बैलेंस को खराब ना करें।