फैशन
  • Rashmi Upadhyay
  • Her Zindagi Editorial | 18 Sep 2017, 16:47 IST

Sale'पर Shopping में खाते हैं ये 6 धोखे तो रखें इन बातों का ध्यान

'Brands On Sale' पर Shopping करते वक्त अगर आप भी खाते हैं धोखा तो रखें इन बातों का ख्याल।
shopping big
  • Rashmi Upadhyay
  • Her Zindagi Editorial | 18 Sep 2017, 16:47 IST

शॉपिंग करना हर किसी को पसंद होता है। खासकर लड़कियों की तो शॉपिंग करना पहली पसंद होती है। शॉपिंग करने का मजा तब और भी ज्यादा डबल हो जाता है जब शॉपिंग Sale चल रही हो। क्योंकि भला कम पैसों में ब्रैंडिड शॉपिंग करना किसे पसंद नहीं होगा? आजकल festive season चल रहा है। ऐसे में लगभग सभी ब्रैंड्स भारी डिस्काउंट दे रहे हैं। डिस्काउंट पर कपड़े खरीद कर शायद आपको लगता हो कि आपने अपने पैसे बचा लिए हैं, लेकिन सच कुछ और ही होता है। नहीं समझे? मतलब ये कि डिस्काउंट पर कपड़े खरीदने से फायदा आपको नहीं बल्कि ब्रैंड्स को होता है। आज हम आपको 'Brands On Sale' के बारे में ऐसी 6 बातें बता रहे हैं जिन्हें जानकर शायद आपको यकीन ना आए।

1साइज में होती है गड़बड़ी

shopping size

वैसे तो हर ब्रैंड का अपना एक फिक्स साइज होता है। लेकिन जब कभी किसी साइज में गड़बड़ी देखी जाती है तो उसे सेल के लिए रख दिया जाता है। यही कारण है कि बिना डिस्काउंट के वक्त जहां आपको S साइज आता था तो Sale के वक्त M साइज आता है।

2कपड़ों में fuzz के रहते हैं चांस

shopping fuzz

वैसे तो महंगे-महंगे ब्रैंड्स कपड़ों में fuzz ना आने के बड़े-बड़े दावे करते हैं। लेकिन जब Sale के कपड़े खरीदे जाते हैं तो उनमें कई बार लोगों को कपड़ों में fuzz की शिकायत face करनी पड़ती है।

3इंफेक्शन का रहता है खतरा

shopping infection

जो कपड़े सेल में रखे होते हैं उन्हें दिनभर में पता नहीं कितने लोग ट्राई करते हैं। जिसकी वजह से कपड़ों में कई तरह के किटाणु बैठ जाते हैं। ऐसे अगर आपको उन कपड़ों को खरीदकर पहन लेते हैं तो इन्फेक्शन होने का खतरा रहता है। इसलिए सेल से कपड़े खरीदने के बाद उन्हें धो कर ही पहनें।

4फायदा उनका है, आपका नहीं

shopping benefits

कई लोग डिसकाउंट सुनकर कई ऐसी चीजें खरीद लेते हैं जो उन्हें पसंद भी नहीं होती। यानि कि सेल का मकसद ही आपसे वो चीजें खरीदवाना होता है जो आजतक बिकी नहीं हैं। कई बार तो सेल से पहले दाम बढ़ा दिए जाते हैं, ताकि सेल के वक्त आपको वही सामान सस्ता लगे।

5छूट हर आइटम पर नहीं होती

shopping discount

जब भी ब्रैंड्स डिस्काउंट आॅफर करते हैं तो आप एक बात नोटिस करना कि स्टोर के बाहर भले ही मोटे—मोटे शब्दों में 70%—80% की छूट लिखा हो, लेकिन अंदर स्टोर में जाकर ये छूट सिर्फ कुछ ही आइटम्स पर होती है। अन्य पर सिर्फ 5 से 10% का ही डिस्काउंट होता है। लेकिन जब कोई customer स्टोर में चला जाता है तो उसे कुछ ना कुछ पसंद आ ही जाता है। ऐसे में फायदा ब्रैंड्स को होता है आपको नहीं।

Loading...
Loading...