Fashion Trends 2020: साल 2020 के टॉप 10 फैशन ट्रेंड्स

वर्ष 2020 बेशक जाने वाला हो, मगर जाते-जाते फैशन लवर्स को ये 10 सौगात देते हुए जा रहा है। आप भी जानें। 
new fashion

वर्ष 2020 देशभर के लिए चुनौतीपूर्ण रहा है। कोविड-19 संक्रमण के कहर ने सभी को घर में कैद होने के लिए मजबूर कर दिया। मगर इस कठिन वक्‍त में भी कई नई चीजें देखने को मिली और हर क्षेत्र में कुछ नया हुआ। कोविड-19 संक्रमण के इस दौर में फैशन चक्र भी नहीं रुका। हालांकि, इस वर्ष लोगों ने अधिकतर वक्‍त घर में ट्रैक पैंट्स और टी-शर्ट में ही गुजारा है। मगर इन सब के बावजूद फैशन के क्षेत्र में कुछ नए ट्रेंड्स की झलक देखने को मिली। 

चलिए साल 2020 के टॉप फैशन ट्रेंड्स की थोड़ी सी झलक हम भी आपको दिखाते हैं- 

1सीक्‍वेंस वर्क साड़ी

saree

साड़ी का फैशन एवरग्रीन है।अवसर कोई भी हो साड़ी पहनने का क्रेज महिलाओं में कभी भी खत्‍म नहीं होता है। इस वर्ष भी कई अवसर आए जब साड़ी में अलग ट्रेंड्स देखने को मिले। मगर सबसे ज्‍यादा यदि किसी ट्रेंड को पसंद किया गया तो वह था सीक्‍वेंस वर्क वाली साड़ी का ट्रेंड। आपको बता दें कि इस वर्ष फैशन डिजाइनर मनीष मल्‍होत्रा की सीक्‍वेंस वर्क साड़ी में बॉलीवुड की कई फेमस एक्‍ट्रेस को देखा गया। कैटरीना कैफ, भूमि पेडनेकर, तमन्‍ना भाटिया, कृति सेनन, मलाइका अरोड़ा आदि कुछ ऐसे एक्‍ट्रेस हैं, जो मनीष मल्‍होत्रा की सीक्‍वेंस वर्क साड़ी को फ्लॉन्‍ट करते हुए नजर आईं। बेस्‍ट बात तो यह है कि अन्‍य फैशन डिजाइनर्स जैसे- सब्‍यासाची मुखर्जी, अनामिका खन्‍ना, फाल्‍गुनी शेन पिकॉक आदि ने भी अपने डिजाइनर आउटफिट्स में सीक्‍वेंस वर्क को प्राथमिकता थी। मगर मार्केट में सबसे ज्‍यादा डिजाइनर मनीष मल्‍होत्रा की सीक्‍वेंस वर्क साड़ी को कॉपी किया गया। 

2ब्रालेट ब्‍लाउज

blouse

ब्रालेट ब्‍लाउज का फैशन इस वर्ष जोर-शोर से देखा गया है। बॉलीवुड लगभग सभी टॉप एक्‍ट्रेसेस को ब्रालेट ब्‍लाउज में देख गया। दीपिका पादुकोण, जैकलीन फर्नांडिस, नुसरत भरूचा, मलाइका अरोड़ा, काजोल, काजल अग्रवाल आदि सभी एक्‍ट्रेसेस को अलग-अलग अंदाज में ब्रालेट ब्‍लाउज पहने देखा गया। इतना ही नहीं ब्रालेट ब्‍लाउज को हैवी और लाइट वेटेड दोनों तरह की साड़ी के साथ पहना जा सकता है। साड़ी ही नहीं, कुछ एक्‍ट्रेसेस लहंगे के साथ भी ब्रालेट ब्‍लाउज पहने नजर आईं। कियारा आडवाणी, कृति सेनन, मौनी रॉय, रकुलप्रीत जैसी एक्‍ट्रेसेस ने लहंगे के साथ ब्रालेट ब्‍लाउज को क्‍लब किया और अपने लुक को बोल्‍ड अंदाज दिया। 

3शरारा

sharara

शरारा कुर्ता का फैशन नया नहीं है, मगर इस वर्ष शरारा कुर्ता में कई नए डिजाइन और स्‍टाइल को देखा गया। भारत के लगभग हर बड़े फैशन डिजाइनर ने अपने अलग अंदाज में शरारा कुर्ता डिजाइन किए। इस वर्ष सबसे ज्‍यादा शरारा कुर्ता लुक एक्‍ट्रेस हिना खान के देखे गए। शॉर्ट कुर्ती विद शरारा से लेकर डबल लेयर शरारा और शरारा विद फ्रिल डिटेलिंग का ट्रेंड भी जोर-शोर चला। इस वर्ष त्‍योहारों से लेकर शादी जैसे अवसरों पर भी महिलाओं में शरारा कुर्ता पहनने के क्रेज को देखा गया है। 

4कलरफुल लहंगा

lehenga

अनीता डोंगरे, आइशा राव, मनीष मल्‍होत्रा, तमन्‍ना पंजाबी कपूर, सुकृति एंड आकृति जैसे कुछ टॉप फैशन डिजाइनर्स की बदौलत फैशन इंडस्‍ट्री में कलरफुल लहंगों का ट्रेंड भी देखने को मिला। इस वर्ष कॉटन कलरफुल लहंगों के साथ-साथ सिल्‍क और कलरफुल थ्रेड वर्क वालें लंगे भी काफी ट्रेंड में रहे। बाजार में भी इस तरह के लहंगों की कॉपी को महिलाओं द्वारा काफी पसंद किया गया। 

5बॉयलर सूट

suit

अमेरिकन बॉयलर सूट फैशन को भी भारतीय महिलाओं ने इस वर्ष खूब पसंद किया। यह बॉयलर सूट दिखने में कुछ हद तक जंपसूट की तरह दिखते हैं। इन्‍हें पहना बेहद आरामदाय होता है। कियारा आडवाणी, दीपिका पादुकोण, कंगना रनौत जैसी एक्‍ट्रेसेस ने इस वर्ष अपने एयरपोर्ट लुक के लिए बॉयलर सूट को चुना। बॉयलर सूट का ट्रेंड दीपिका पादुकोण से शुरू हुआ था। इस तरह का एक सूट दीपिका ने अपनी फिल्‍म छपाक के प्रमोशन ईवेंट में पहना था। उसके बाद से वर्ष भी बॉयलर सूट में कई डिजाइन और स्‍टाइल देखे गए। लोकल फैशन ब्रांड्स से लेकर जारा जैसे लग्‍जरी फैशन लेबल ने भी अलग-अलग अंदाज के बॉयलर सूट पेश किए। 

6ओवर साइज विक्‍टोरियन स्‍लीव्‍ज

dress

इस वर्ष ओवर साइज विक्‍टोरियन स्‍लीव्‍ज का क्रेज भी महिलाओं में दखा गया। ईवनिंग गाउन से लेकर साड़ी के ब्‍लाउज, क्रॉप टॉप और डेनिम ड्रेस में भी ओवर साइज विक्‍टोरियन स्‍लीव्‍ज की झलक नजर आई। हालांकि यह ट्रेंड नया नहीं है। मगर इस वर्ष इस ट्रेंड का कमबैक हुआ और इसे महिलाओं द्वारा बेहद पसंद किया गया। 

7मैचिंग फेस मास्‍क

mask

कोविड-19 संक्रमण की वजह से इस वर्ष फेस मास्‍क का ट्रेंड सबसे ज्‍यादा देखा गया। बाजार में तरह-तरह के डिजाइनर मास्‍क देखे गए। बड़े फैशन डिजाइनर्स भी फेस मास्‍क में फैंसी डिजाइन पेश करने से पीछे नहीं हटे। मनीष मल्‍होत्रा, सब्‍यासाची, अनीता डोंगरे, फाल्‍गुनी शेन पिकॉक, अबू जानी संदीप खोसला और अनामिका खन्‍ना ने अपने डिजाइनर आउटफिट्स से मैच करते हुए फेस मास्‍क भी तैयार किए। बॉलीवुड एक्‍ट्रेसेस भी कई अवसरों पर मैचिंग फेस मास्‍क में नजर आईं। काजल अग्रवाल ने भी अपने पोस्‍ट वेडिंग फंक्‍शन में फाल्‍गुनी शेन पिकॉक द्वारा डिजाइन किए हुए लहंगे के साथ मैचिंग फेस मास्‍क पहना था। कई एक्‍ट्रेसेस सलवार सूट की मैचिंग के फेस मास्‍क में भी नजर आई। बॉलीवुड एक्‍ट्रेसेस के इस स्‍टाइल को आम महिलाओं ने भी खूब कॉपी किया। बाजार में भी अच्‍छे शोरूम्‍स में आउटफिट की मैचिंग के डिजाइनर फेस मास्‍क साथ में ही मिल रहे हैं। 

8नॉटेड हेडबेंड्स

headband

फेमस टीवी एक्‍ट्रेस हिना खान ने इस वर्ष तरह-तरह के प्रिंटेड नॉटेड हेडबेंड्स पहने और नॉटेड हेडबेंड्स को इस वर्ष का हॉट ट्रेंड बना दिया। फंकी लुक वाले नॉटेड हेडबेंड्स को आम महिलाओं द्वारा भी खूब पसंद किया गया। इन हेडबेंड्स को पहन कर कोई भी अपने बोरिंग लुक को इंट्रेस्टिंग बना सकता है। इस वर्ष बाजार में इस तरह के हेडबेंड्स 20 रुपए से लेकर 100 रुपए तक खूब बिके। 

9ऑक्साइड सिल्‍वर ज्‍वेलरी

jwellery

ऑक्साइड सिल्‍वर ज्‍वेलरी का ट्रेंड भी नया नहीं है, मगर इस वर्ष नए डिजाइन और स्‍टाइल के साथ ऑक्साइड सिल्‍वर ज्‍वेलरी को महिलाओं के बीच काफी पसंद किया गया। अनीता डोंगरे और सब्‍यासाची मुखर्जी जैसे टॉप डिजाइनर्स ने भी ऑक्साइड सिल्‍वर ज्‍वेलरी को प्रमोट किया और इनके नए ज्‍वेलरी कलेक्‍शन में ऑक्साइड सिल्‍वर ज्‍वेलरी की झलक देखने को मिली।  

10ओवर साइज बेल्‍ट

belt

इस वर्ष ओवर साइज बेल्‍ट का क्रेज महिलाओं और पुरुषों दोनों में देखा गया। बॉलीवुड की टॉप एक्‍ट्रेस अनन्‍या पांडे, दीपिका पादुकोण, करिना कपूर और हिना खान को भी ओवर साइज बेल्‍ट फैशन को कैरी किए हुए देखा गया। आम महिलाओं में ने भी इस फैशन को काफी पसंद किया। बाजार में आपको ओवर साइज बेल्‍ट में कई डिजाइन देखने को मिल जाएंगी। यह बेल्‍ट्स आपके लुक फंकी अंदाज देती हैं। 

Loading...
Loading...