देश के सबसे बड़े बिजनेसमैन मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की शादी आंनद पीरामल से 12 दिसंबर को मुंबई स्थित उनके बंगले एंटीलिया में हुई। इस शादी के लिए अंबानी परिवार ने एक ग्रांड पार्टी का आयोजन किया। इस पार्टी में न केवल बिजनेस जगत के बल्कि बॉलीवुड, क्रिकेट, पॉलिटिक्‍स सभी क्षेत्र के जानेमोने लोगों ने हिस्‍सा लिया। आइए हम आपको दिखाते हैं कि ईशा अंबानी की शादी में कौन-कौन शामिल हुआ और यह शादी कितनी आलीशान रही। 

अमिताभ बच्‍चन ने दिया संदेश 

शादी की एक रस्‍म से पहले बॉलीवुड एक्‍टर अमिताभ बच्‍चन ने एक खास संदेश पढ़ा। अमिताभ बच्‍चन ने अपने संदेश में कहा, ‘बेटियां पिता का कमाया सबसे बड़ा धन होती हैं। कन्‍यादान एक ऐसी प्रक्रिया है जिसमें दो परिवार भी मिलते हैं। कन्‍यादान को सबसे बड़ा दान कहा गया है और इस दान को करने के लिए बहुत हिम्‍मत चाहिए होती है, जो दुल्‍हन के पिता के लिए काफी कठिन होता है। लड़की का कन्‍यादान करने से पिता अपनी आने वाली सात पीढि़यों को अपने अच्‍छे कर्मों का फल भी देता है।’

जयमाल की रस्‍म

ईशा और आनंद की शादी में जब जयमाल की रस्‍म हुई तो इसे सबसे ज्‍यादा खास बनाया ‘सीता-राम’ की धुन ने। इस रस्‍म के दौरान पूरे समय सीता-राम, सीता राम की धुन बजती रही है और इस धुन को वहां खड़े सभी महमान दोहरा रहे थे।

भाईयों ने इस तरह किया बारात का स्वागत

आपने आम शादियों में देखा होगा कि दूल्‍हा जब द्वार पर आता है तो सास उसे टीका लगाती हैं और फिर दुल्‍हन के भाई उसे गोद में उठा कर अंदर लाते हैं मगर ईशा अंबानी की शादी में उनके भाई अनंद और आकाश घोड़े पर सवार बारात का स्वागत करने गए थे। आकाश और अनंत घोड़े पर सवार थे तो उनके आगे बैंड बाजा बज रहा था।