• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

Winter Wedding: इन खूबसूरत फ्लोरल ज्वेलरी से हल्दी सेरेमनी को बनाएं कुछ ख़ास

अगर आप अपनी शादी की हल्दी सेरेमनी में गॉर्जियस लुक पाना चाहती हैं, तो यहां दिखाई गई फ्लोरल ज्वेलरी करें ट्राई। 
author-profile
Published - 07 Jan 2021, 12:01 ISTUpdated - 21 Jan 2021, 12:49 IST
gorgeous floral jwellery Main

आभूषण किसी भी लड़की की खूबसूरती को और ज्यादा निखारते हैं। जब बात हो शादी की, तो शादी की हर एक रस्म में अलग तरह की ज्वेलरी खूबसूरती बढ़ाने के लिए बहुत ज्यादा मायने रखती है। खासकर जब ज्वेलरी ताजे, सुगंधित और प्राकृतिक फूलों से बनी हो तब बात ही क्या है। वास्तव में फूलों से बनी ज्वेलरी किसी भी दुल्हन के लुक को और ज्यादा निखार सकती है। खासतौर पर यदि हल्दी की रस्म की बात हो तब फ्लोरल ज्वेलरी और ज्यादा खूबसूरत लगती है। आइए आपको कुछ ऐसी ही फ्लोरल ज्वेलरी के आइडियाज देते हैं जिन्हें आप भी अपनी हल्दी की रस्म में कैरी कर सकती हैं और गॉर्जियस ब्राइड बन सकती हैं। 

 

1पिंक और व्हॉइट फ्लोरल ज्वेलरी

kajal aggarwal haldi

यह खूबसूरत गुलाबी और सफ़ेद फूलों से बनी ज्वेलरी आपकी हल्दी सरेमनी के लिए परफेक्ट लुक दे सकती है। खूबसूरत और ताजे फूलों की फ्लोरल ज्वेलरी हल्दी की रस्म में, होने वाली दुल्हन के श्रृंगार में चार चाँद लगाने के लिए काफी है। एक्ट्रेस काजल अग्रवाल ने भी अपनी शादी की हल्दी सेरेमनी में ये खूबसूरत ज्वेलरी कैरी की थी जो उनके लुक को बेहद ख़ास बना रही थी। आप भी अपनी हल्दी की रस्म में ये ज्वेलरी जरूर ट्राई करें। 

 

2फूलों से बना कियारा

bipasha basu jewellery

जब शादी की रस्मों में खूबसूरत लुक की बात है तो भला कियारा कौन नहीं पहनना पसंद करेगा। बिपाशा बसु की ये खूबसूरत फ्लोरल ज्वेलरी आपकी हल्दी की रस्म में भी चार चाँद लगा सकती है। देर किस बात की, तैयार हो जाइये इस नेचुरल फूलों से बनी ज्वेलरी के साथ अपनी शादी में खूबसूरत नज़र आने के लिए। 

3गुलाब और बेला के फूलों की ज्वेलरी

instagram
sana khan jewllery

लाल और सफ़ेद रंग के खूबसूरत फूलों का ये कॉम्बिनेशन वास्तव में आपकी हल्दी की रस्म में रौनक लाने के लिए काफी है। अगर आप हल्दी की रस्म में कुछ नया और खूबसूरत ट्राई करने के बारे में सोच रही हैं, तो एक्ट्रेस सना खान की ये फ्लोरल ज्वेलरी जरूर ट्राई करें। 

4मल्टी कलर फ्लोरल ज्वेलरी

pintrest
multi colour jwellery

नेचुरल फूलों से तैयार की गयी कई कलर्स के फूलों की ये ज्वेलरी आपके लुक को गॉर्जियस बना सकती है। खासतौर पर फ्लोरल मांग टीका किसी भी दुल्हन की खूबसूरती को कई गुना तक बढ़ा सकता है। आप भी अपनी हल्दी सेरेमनी में ये ज्वेलरी जरूर ट्राई करें। 

5पिंक फ्लोरल ज्वेलरी

neha kakkad

अगर आप हल्दी की रस्म में कम ज्वेलरी के साथ गॉर्जियस लुक पाना चाहती हैं, तो नेहा कक्कड़ की ये गुलाबी फूलों से बनी ज्वेलरी ट्राई कर सकती हैं। ये खूबसूरत मांग टीका आपके किसी भी आउटफिट के साथ आपको स्टाइलिश लुक तो देगा ही, साथ ही आप इस ज्वेलरी के साथ सबके बीच स्टाइल आइकॉन भी बन सकती हैं। 

 

6गौहर खान की फ्लोरल ज्वेलरी

instagram
gahuhar khan

हल्दी सेरेमनी में खूबसूरती कायम रखने के लिए आप गौहर खान की ये खूबसूरत फ्लोरल ज्वेलरी ट्राई कर सकती हैं। ये ज्वेलरी किसी भी कलर के ऑउटफिट के साथ खूबसूरत लगेगी। खासतौर पर आप येलो ऑउटफिट के साथ इसे कैरी कर सकती हैं। गौहर खान ने भी अपनी हल्दी सेरेमनी में ये ज्वेलरी कैरी की थी और वो इस लुक में बेहद खूबसूरत नज़र आ रही थीं। 

 

7येलो कलर फ्लोरल ज्वेलरी

pintrest
yellow floral jwellery

हल्दी सेरेमनी में अगर सब कुछ हल्दी के रंग का यानी, येलो कलर का हो तो बात ही क्या है। ये येलो कलर के फूलों से बनी खूबसूरत ज्वेलरी आपकी हल्दी की रस्म में आपको बेहद खूबसूरत लुक दे सकती है। इसमें पीले फूलों का बहुतायत में इस्तेमाल किया गया है जो इस ज्वेलरी को और ज्यादा खूबसूरत लुक दे रहा है। 

 

8व्हॉइट एंड रेड फ्लोरल ज्वेलरी

pintrest
white and red jwellery

ये सफ़ेद और लाल फूलों को मिलाकर तैयार की गई ज्वेलरी आपके किसी भी ऑउटफिट के साथ खूब जंचेगी। इसका सफ़ेद बेला के फूलों से बना नेकलेस इसकी खूबसूरती में चार चाँद लगा रहा है जो दुल्हन की खूबसूरती को भी बढ़ाएगा। खासतौर पर मांग टीका में लगा लाल गुलाब इसे और ज्यादा खूबसूरत बना रहा है। आप भी इस फ्लोरल ज्वेलरी को अपनी हल्दी सेरेमनी में जरूर ट्राई करें।