• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile
  • Gayatree Verma
  • Her Zindagi Editorial

फैशन के साथ कैसे feminist बनना है ये कोई इन बॉलीवुड एक्टर्स से सीखे

ये feminist स्लोगन टीशर्ट पहनने में काफी कम्फर्टेबल है और आपको काफी कूल लुक भी देगी। 
Published -04 Oct 2017, 17:57 ISTUpdated -05 Oct 2017, 12:40 IST
author-profile
  • Gayatree Verma
  • Her Zindagi Editorial
  • Published -04 Oct 2017, 17:57 ISTUpdated -05 Oct 2017, 12:40 IST
image courtesy: PinterestAlia bhatt and tapsi pannu article image

हमेशा मोर्चा निकालकर और ऊंची आवाज में महिलाओं से related मुद्दों को उठाकर ही feminism की बात नहीं की जाती। सिंपल और सटीक तरीके से भी आप feminism के मुद्दों को उठा सकती हैं और बिना अटेंशन gain किए एक feminist बन सकती हैं। केवल आपके पास इसका तरीका होना चाहिए। जैसे कि स्लोगन टीशर्ट्स का ये तरीका जो कुछ बॉलीवुड एक्टर्स ने अपनाएं हैं। ये एक्टर्स अपनी टीशर्ट्स के जरिए feminism के मुद्दों को उठा रही हैं। 

आपको भी मालूम है कि स्लोगन टीशर्ट्स का ट्रेंड काफी चल रहा है। आप भी स्लोगन टीशर्ट्स तो पहनती ही होंगी। ये ट्रेंड पेरिस से लेकर लंदन के runway तक खूब चला जिसमें से लोगों ने फेमिनिज्म से रिलेटेड स्लोगन टीशर्ट्स को काफी पसंद किया। जिसके बाद अब फेमिनिस्ट स्लोगन्स टीशर्ट का ट्रेंड बॉलीवुड के भी सर चढ़कर बोल रहा है। बॉलीवुड की लीडिंग लेडीज़, आलिया भट्ट से लेकर अनुष्का शर्मा तक इस ट्रेंड को फॉलो कर रही हैं। आइए एक नजर हम भी इन टीशर्ट्स में डालें की ऐसे कौन से स्लोगन्स हैं औऱ ऐसा कौन सा ट्रेंड है जो इन सारी Bollywood divas को अपना दीवाना बनाया हुआ है। 

1सबको फेमिनिस्ट होना चाहिए

image courtesy: Pinterest
feminist tshirt Anushka Sharma x inside

अनुष्का शर्मा की ये टीशर्ट अपने आप में ही सबकुछ कह देती है। पिछले कुछ सालों तक अनुष्का के शुरुआती फिल्मों के लिए उनकी काफी आलोचना की जाती थी। लेकिन बाद में इन्होंने अपने खुद का एक प्रोडक्शन हाउस खोला और उसके बैनर तले एनएच और फिल्लौरी जैसी सार्थक फिल्में बनाकर और उनके जरिए काफी सरल तरीके से महिलाओं के मुद्दों को उठाकर अपने आलोचकों का मुंह बंद कर दिया। आजकल अनुष्का अपने इस टीशर्ट्स के जरिये लोगों का मुंह बंद कर रही हैं। जैसे अनुष्का ने ये टीशर्ट अपने ब्लैक पैंट के साथ पहना है वैसे ही आप इसे अपने ब्लू डेनिम के साथ पहन सकती हैं। 

2सुपरपावर की तरह है feminism

image courtesy: Pinterest
Diva Dhawan feminist tshirt x inside

मॉडल दीवा धवन तो feminism को एक सुपपावर की तरह मानती हैं। ये हम नहीं इनकी टीशर्ट कर रही है। जिस तरह से दीवा ने ये टीशर्ट गौरव गुप्ता के लहंगे के साथ पहना है उसी तरह आप एक कैजुअल लुक के लिए शॉर्ट स्कर्ट के साथ इसे पहन सकती हैं। 

3F से feminist

image courtesy: Pinterest
feminist tshirt  x

आलिया के इस टीशर्ट में लिखा है F मतलब feminist. कितने आसान तरीके से आलिया ने लोगों को ये बता दिया कि F से ना female होता है ना fertile होता है। F से केवल feminist होता है और इस टीशर्ट को आप अपने ब्लू डेनिम शॉर्ट के साथ पहन सकती हैं। 

4स्त्री शक्ति

image courtesy: Pinterest
feminist tshirt Sonakshi Sinha x inside

सोनाक्षी सिन्हा की ये टीशर्ट मेरी favourite स्लोगन टीशर्ट है। महिला सशक्तिकरण का फैशनेबल वर्ज़न जो केवल दो शब्दों में ही अपनी पूरी बात कह देता है। आप इस स्टाइलिश टीशर्ट को किसी friday night के कैजुअल पार्टी में पहनकर भी जा सकती हैं।

5फ्रेंच में femme liberté

image courtesy: Pinterest
feminist tshirt Tapsi Pannu x inside

Femme liberté एक फ्रेंच वर्ड है जिसका मतलब होता है महिलाओं की आजादी। तापसी पन्नु की इस टीशर्ट को आप ब्लैक लेदर स्कर्ट के साथ पहनकर अपने दोस्तों के साथ शॉपिंग में जा सकती हैं। 

6शिल्पा शेट्टी

image courtesy: Pinterest
Shipa Shetty feminist tshirt x inside

शिल्पा की ये ग्रे टीशर्ट दिखने में काफी कूल औऱ कम्फर्टेबल है और डायरेक्टली अपनी बात भी कह दे रही है। 

अब आप बताइए कि आपको कौन सी टीशर्ट सबसे ज्यादा पसंद आई?