शादी से पहले इन 4 चीजों को खाने से तेजी से कम होता है वजन

By Inna Khosla10 Jan 2019, 17:39 IST

 

हर लड़की अपनी शादी के दिन सबसे ज्यादा खूबसूरत दिखना चाहती है। खूबसूरत दिखने के लिए अच्छा फिगर और अच्छी त्वचा सबसे ज्यादा जरूर होती है और वो आपको अच्छी डायट से मिलती है। अच्छी डायट मतलब ऐसी हेल्दी डायट जो अपने वजन को भी कंट्रोल में रखे और आपके फेस पर भी ग्लो लेकर आए। ऐसे में लड़कियां सबसे ज्यादा confuse होती हैं कि शादी से पहले ऐसा वो क्या खाएं कि उनकी स्किन और भी ज्यादा ग्लोइंग हो जाए और उनका वजन भी कम हो जाए। इस वीडियो में उन सभी लड़कियों की इस परेशानी का सबसे बड़ा हल दिखाया गया है। इस वीडियो में दिखाया गया है कि लड़कियों को शादी से पहले ऐसा क्या खाना चाहिए जिससे उनका वजन भी कम हो और वो खूबसूरत भी दिखें। अब आपको इस वीडियो में बताई गई कुछ खास बातों के बारे में भी बताते हैं ताकि आप अपने बारे में ज्यादा सोच पाएं। सही वक्त पर सही तरह से डायट follow करना शुरू करेंगी तो आप अपनी शादी के दिन सबसे ज्यादा खूबसूरत नज़र आएंगी तो जानिए कि आपको शादी से पहले अपनी डायट में क्या-क्या शामिल करना है।

Read more: Smoothie और Juice में आपको difference नहीं पता... तो आज ही जानें

फूलगोभी

फूलगोभी में काफी मात्रा में फाइबर होता है जिससे आपका पेट लंबे समय तक भरा रहता है। और भूख नहीं लगती। ध्यान रखें कि आप इसे खाएं लेकिन दिन में इसके साथ पानी भी बहुत पीएं। क्योंकि ज्यादा फाइबर के बाद अगर पानी ना लिया जाए तो आपकी बॉडी detox नही हो पाएगी बल्कि बॉडी में और भी ज्यादा toxic बनने लगेंगें जो हानिकारक होते हैं।

डेयरी प्रोडक्ट्स

अपनी डाइट में दूध, दही और पनीर को अधिक मात्रा में शामिल करें। इसमें मौजूद प्रोटीन वजन कम करने में मदद करते हैं।

हल्दी पाउडर

रात को सोने से पहले एक छोटा चम्मच हल्दी पाउडर खाएं और उसके ऊपर गुनगुना पानी पी लें। ऐसा करने से शरीर में पहले से जमी चर्बी कम होती है।

Read more: Workout से पहले अगर नहीं लेगी ये चीजें तो कभी नहीं होगा fat loss

अदरक का रस

एक चम्मच अदरक के रस में जरा सा काला नमक मिलाकर खाएं। इससे भी वजन कम करने में मदद मिलती है।

अब आप अपनी शादी से पहले इन नुस्खों को अजमाने से पहले किसी एक्पर्ट की सलाह भी ले सकती हैं क्योंकि कई लड़कियों को इनमें से किसी चीज़ से एलर्जी भी हो सकती है। तो ध्यान रखें कुछ भी खाने पीने से पहले हमेशा उसके बारे में अच्छे से किसी एक्पर्ट से जानकारी भी ले लें।

Credits

Video Editor: Anand Sarpate

Producer: Rohit Chavan