दिल्ली की गर्मी से बचने के लिए जरूर जाएं ये हिल स्टेशन्स

By Kirti Jiturekha14 Mar 2018, 12:42 IST

अगर आप दिल्ली या फिर इसके आसपास रहती हैं तो इन गर्मियों में किसी भी वीकेंड पर ठंडी हवा को महसूस करने के लिए इन हिल स्टेशन्स में से कहीं भी जा सकती हैं। इन गर्मियों में किसी एक वीकेंड पर कुछ इस तरह से प्रोग्राम बनाए कि शुक्रवार की रात या फिर शनिवार की सुबह इनमें से एक किसी भी हिल स्टेशन पर अपनी फैमली या फिर दोस्तों के साथ ठंडी हवा को फील करने के लिए निकल जाएं और वहां एक से दो दिन अच्छा सा टाइम इस्पेंड कर अपनी ट्रेवलिंग की यादों के बॉक्स को बेहद ही खूबसूरत बनाएं। 

दिल्ली की गर्मी से राहत पाने के लिए हिल स्टेशन्स सबसे बढ़िया ऑप्शन है तो चलिए आपको बताते हैं कि ऐसी कौन से हिल स्टेशंस हैं जहां आप दिल्ली की तपती गर्मी से कुछ दिन राहत पाने के लिए जा सकती हैं, खासतौर पर उन हिल स्टेशंस के बारे में जहां आप दिल्ली से 5 से 6 घंटे में ही पहुंच सकती हैं। 

लैंसडाउन 

यह हिल स्टेशन दिल्ली से करीब 260 किलोमीटर दूर ट्रेकिंग के लिए फेमस है। दिल्ली की गर्मी से कुछ दिनों के लिए राहत पाने के लिए यहां जाना बेस्ट रहेगा। 

पंगोट 

नैनीताल से करीब एक घंटा दूर यहां आप जंगल में सफारी का मजा ले सकती हैं। 

मोरनी हिल्स 

यहां आप एडवेंचर स्पोर्स्ं का मजा ले सकती हैं और साथ ही एतिहासिक फोर्ट भी देख सकती हैं। 

कसौल 

गर्मी से राहत पाने के लिए आप यहां बेस्ट टाइम इस्पेंड कर सकती हैं। साथ ही आप यहां पैराग्लाइडिंग और कैंपिंग का लुफ्त भी उठा सकती हैं। 

 

Credits
 
Producer: Prabhjot Kaur
Editor: Syed Afraz