इंडिया के इन होटल्स में रहने के लिए चुकाने होंगे लाखों रुपये

By Kirti Jiturekha26 Feb 2018, 18:17 IST

इंडिया में ऐसे होटल्स भी हैं जिनकी एक बार फोटो भी देख लो तो आप वहां एक रात ही सही रुकने का मन बनाने लगें लेकिन इन होटल्स में रुकने के लिए अच्छे-खासे पैसे खर्च करने पड़ सकते हैं। 

अगर आपसे पूछा जाए कि एक लग्जरी होटल में एक रात गुजारने का लगभग कितना पैसा देना पड़ सकता है? आपके मन में कहीं ना कहीं हजारों में गिनती हो रही होगी लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं। जी हां, इन लग्जरी होटल्स में एक रात गुजारने के लिए आपको कई लाखों रुपये खर्च करने पड़ सकते हैं। 

चलिए आपको बताते हैं उन होटल्स के बारे में जो इंडिया के बेस्ट लग्जरी होटल्स की लिस्ट में आते हैं जहां एक रात रुकने के लिए भी लाखों रुपये खर्च करने होते हैं। 

The Oberoi Amarvilas, आगरा 

आगरा में खूबसूरती की कमी नहीं है, ताजमहल जैसे खूबसूरत महल के अलावा यहां एक होटल ऐसा है जिसकी सुन्दरता भी किसी से छिपी नहीं है। 

इस होटल की खिड़की से आपको ताजमहल का नजारा नजर आएगा लेकिन ऐसा नजारा देखने के लिए आपको 2.5 लाख रुपये देने होंगे। 

The Taj Mahal Palace Hotel, मुंबई 

ये इंडिया का सबसे पुराना होटल है, इस होटल के ग्रैंड लग्जरी सूट में एक रात बिताने का किराया 1.7 लाख रुपये है। 

The Leela Palace Kempinski, नई दिल्ली 

इस होटल ने कई मशहूर हस्तियों की मेजबानी की है और इस होटल के स्पेशल कमरों में बुलेट प्रूफ खिड़कियां भी हैं। आपको बता दें कि यहां पर एक रात गुजारने के लिए आपको 4.5 लाख रुपये देने होंगे। 

Taj Lake Palace, उदयपुर 

यह होटल पिचोला झील के सेंट्रल में स्थित है। इस होटल के प्रेसिडेंशल सूट में एक रात बिताने के लिए आपको 6 लाख रुपये देने होंगे। 

Rambagh Palace, जयपुर 

यह जयपुर के पूर्व महाराजा का आधिकारिक निवास स्थान है। यहां आपको एक रात बिताने के लिए 7.5 लाख रुपये देने होंगे। 


Credits
Producer: Rohit Chavan
Editor: Anand Sarpate