• Priyanka Singh
  • Editorial09 Feb 2021, 15:15 IST

BFF का साथ और खुली हवा में कॉफी का आनंद! जरूर जाएं दिल्ली के इन खूबसूरत ओपन एयर कैफे में

दिल्ली में कई ऐसे ओपन एयर कैफे हैं, जहां आप सर्दियों में दोस्तों के साथ वक्त बिताना पसंद करेंगी। हरे-भरे पेड़ पौधों से घिरे ये कैफे बेहद खूबसूरत और शा...
Facebookcafes in delhi
  • Priyanka Singh
  • Editorial09 Feb 2021, 15:15 IST

फ्रेंड्स के साथ टाइमपास करने के लिए सबसे फेवरेट स्पॉट माना जाता है कैफे। बता दें कि दिल्ली में कई ऐसे ओपन एयर कैफे हैं, जहां आप सर्दियों की धूप का आनंद ले सकती हैं। अपनी यूनिक सेवाओं के अलावा ये ओपन एयर कैफे अंदर से बेहद खूबसूरत भी हैं। खास बात है कि इन ओपन एयर कैफे में आपको अधिक पैसे खर्च करने की आवश्यकता नहीं है। पॉकेट फ्रेंडली बजट में आप अपने दोस्तों के साथ पार्टी या फिर क्वालिटी टाइम बिताने के लिए आ सकती हैं।

1फैबकैफे बाय द लेक

Fabcafe By The Lake

निजामुद्दीन के सुंदर नर्सरी में स्थित फैबकैफे बाय द लेक के आसपास कई फेमस जगहें हैं, जहां आप घूमने जा सकती हैं। वहीं सर्दियों में बाहर लंच करने का प्लान बना रही हैं तो फैबकैफे बाय दे लेक बेस्ट प्लेस है। कैफे का डेकोरेशन आपका दिल जीत लेगा। यहां लोगों के कंफर्ट का भी खास ध्यान रखा गया है, जहां लोग आराम से वक्त बिता सकें। इसके अलावा कई ऐसी डिशेज, क्रिस्पी बेक्ड समोसा चाट, सब्जी-अचार, कश्मीरी मटन आदि यहां की फेमस डिशेस हैं, जिसे आप ऑर्डर कर सकती हैं। दिल्ली का ये कैफ सुबह 8 बजे से लेकर शाम के 6 बजे तक खुला रहता है।

2रस्टिक कैफ़े

Rustique

इस लिस्ट में एसेक्स फार्म में स्थित रस्टिक कैफे दूसरी च्वाइस बन सकती है। इस कैफे का गार्डेन बेहद खूबसूरत है। इसके अलावा कैफे का ओपन एरिया लंच डेट के लिए परफेक्ट ऑप्शन है। अगर आप नॉन वेज खाना पसंद करती हैं तो यहां कई डिशेज हैं, जिसे आप ट्राई कर सकती हैं। उनमें चिकन टिक्का थिन क्रस्ट पिज्जा, जश्न ए कबाब आदि शामिल हैं। ये कैफे सुबह 10 बजे से लेकर रात के 11 बजे तक खुला रहता है।

 

3क़ला (Qla)

Qla

दिल्ली के कुतुब मीनार में स्थित खूबसूरत और शानदार कैफे क़ला दोस्तों के साथ वक्त बिताने के लिए परफेक्ट प्लेस है। यहां का ओपन एरिया और लजीज व्यंजन आपको खूब पसंद आएँगे। मछली एंड चिप्स, बेबी लैम्ब एंड मिंट, जर्क चिकन क्वनोआ आदि  डिशेज आप ट्राई कर सकती हैं। इस कैफे में आप दोपहर 12 बजे से लेकर रात के 12 बजे तक कभी भी जा सकती हैं।

4 रोडहाउस कैफे

Roadhouse Cafe

अक्सर जब हम पुराने दोस्तों से मिलते हैं तो ऐसी जगह की तलाश करते हैं, जहां हमें कोई डिस्टर्ब न करे। ऐसे में रोडहाउस कैफे बेस्ट च्वाइस है। जहां आप हाथों में वाइन लिए अपने दोस्त या फिर पार्टनर के साथ घंटों वक्त बिता सकती हैं। कैफे का ओपन एरिया अलग-अलग फूलों और पौधों से डेकोरेट किया गया है। इस कैफे में विगन डिशेज भी आसानी से मिल जाएँगी। इस कैफे का आउटडोर और इंडोर दोनों ही बेहद खूबसूरत हैं। आप चाहें तो दोपहर के 12:30 से लेकर रात के 12 बजे तक कभी भी यहाँ जा सकती हैं।

5डिग्गिन कैफे

Diggin

वैलेंटाइन वीक चल रहा है, ऐसे में आप अपने पार्टनर को डेट पर ले जाने के लिए किसी खास जगह की तलाश कर रही हैं तो डिग्गिन कैफे बेस्ट है। सर्दियों में मनमोहक नजारे और हल्की धूप के बीच लंच करना लोगों को काफी पसंद है। ऐसे में दिल्ली का ये कैफे पार्टनर के साथ डेट पर जाने के लिए परफेक्ट है। यहां की कई ऐसी स्पेशल डिशेज हैं, जो आप ट्राई कर सकती हैं। डिग्गिन कैफे सुबह 11:30 से लेकर रात के 10 बजे तक ओपन रहता है।

6 कैफे दी मिलानो

Olive Qutub

द्वारका में स्थित कैफे दी मिलानो सिंपल होने के साथ-साथ बेहद सुंदर भी है। आप यहां अपनी फैमिली, दोस्त या फिर पार्टनर के साथ कभी भी जा सकती हैं। आप चाहें तो यहां अकेले भी आ सकती हैं। इस कैफे में वक्त बिताने के लिए आप यहां बोर्ड गेम्स भी खेल सकती हैं। सर्दियों में शांत और खूबसूरत जगह की तलाश कर रही हैं तो यह बेस्ट ऑप्शन है। यहां की तरह-तरह की डिशेज भी आपको बेहद पसंद आएगी। ये कैफे सुबह 11 बजे से लेकर रात के 11 बजे तक ओपन रहता है।

7सोशल स्ट्रीट कैफे

social street cafe

साकेत में स्थित सोशल स्ट्रीट कैफे सर्दियों में दोस्तों के साथ वक्त बिताने के लिए एक दम उम्दा जगह है। अगर आपको चंपागली या फिर साकेत में घूमना-फिरना पसंद है तो इस कैफे में जा सकती हैं। यहां की खूबसूरती आपका दिल जीत लेगी। खास बात यह है कि पॉकेट फ्रेंडली बजट में आप यहाँ मील ऑर्डर कर सकती हैं। सुबह के 11 बजे से लेकर रात के 10 बजे तक सोशल स्ट्रीट कैफे ओपन रहता है।

8रोज कैफे

Rose Cafe

अगर आपकी कोई ऑफिशियल मीटिंग है और आप किसी ऐसी जगह की तलाश कर रही हैं, जो सिंपल और खूबसूरत हो तो रोज कैफे आपके लिये शानदार जगह है। रोज कैफे कुछ शानदार और ठाठ सजावट के साथ एक यूनिक प्लेस है। अगर आप ऑफिस से वक्त निकालकर कोई सुकून सी जगह तलाश रही हैं तो यहां जाना बेस्ट ऑप्शन है। दोपहर 12 बजे से लेकर रात के 9 बजे तक रोज कैफे ओपन रहता है।

9कैफे सौल गार्डन

Cafe Soul Garden

दिल्ली में बहुत से कैफे हैं, लेकिन कुछ चुनिंदा जगहों पर ही लोग जाना पसंद करते हैं। अगर आपको तड़क-भड़क जैसी जगहों के बजाय शांत और खुली हवाओं वाली जगहों को एन्जॉय करती हैं तो कैफे सौल गार्डन भी परफेक्ट प्लेस है। वीकेंड पर लोग इस कैफे में आना काफी पसंद करते हैं। खास बात है कि यह कैफे डॉग फ्रेंडली भी है, इसलिए आप अपनी फैमिली के साथ वक्त बिताने यहां आ सकती हैं। यह सुबह 9 बजे से लेकर रात के 10 बजे तक ओपन रहता है।

10कर्मा लेकलैंड

Karma Lake Lands

गुरुग्राम में स्थित कर्मा लेकलैंड कैफे अपनी यूनिक सेवाओं के लिए मशहूर है। इस कैफे में जाने के बाद आपको गांव की फीलिंग आने लगेगी, जहां पेड़ों के नीचे बैठकर आप खाना एन्जॉय करते हैं। नेचर के अनुकूल इस कैफे के चारों तरफ हरियाली नजर आएगी। वहीं इस कैफे के मीनू में डिशेज के नाम भी बिल्कुल अलग हैं, जो आपको काफी आकर्षित करेगी। सुबह 9 बजे से यह कैफे ओपन हो जाता है और रात के 9 बजे तक खुला रहता है।

Loading...
Loading...