ब्‍यूटी
  • Rashmi Upadhyay
  • Her Zindagi Editorial11 Sep 2017, 10:23 IST

चश्में में लोगों ने मेरा बहुत मजाक उड़ाया है, लेकिन अब नहीं...

अब चश्में में भी दिख सकती हैं आप हॉट और कूल।
chasma card
  • Rashmi Upadhyay
  • Her Zindagi Editorial11 Sep 2017, 10:23 IST

मेरी फ्रेंड नेहा और मैनें नर्सरी से लेकर कॉलेज तक साथ में पढ़ाई की है। अगर by looking देखा जाए तो वह बहुत सुंदर है। जो हमारे कॉमन फ्रेंड्स हैं वो उसे प्रियंका चोपड़ा कहते हैं। लेकिन उसमें कमी सिर्फ इतनी है कि नेहा की आंखें बचपन से काफी कमजोर हैं। जिसकी वजह से कुछ लोग उसे चश्मिश, बैट्री, चार आंख, अंधी, बदसूरत और भद्दी कहकर उसका मजाक उड़ाते हैं। शुरू शुरू में तो उसे ये सब सुनकर बहुत अजीब लगता था। लेकिन अब तो ये सुननाा उसकी एक आदत बन गई है।

'मुझे आज भी वो दिन याद है जब हम इंग्लिश का लैक्चर ले रहे थे और नेहा किसी सवाल का जवाब दे रही थी। लेकिन unfortunately उसका जवाब गलत निकला। तभी क्लास के एक लड़के ने दबी आवाज में कहा— ओए! चश्मिश चल बैठ जा।' ये बात नेहा को इतनी heart हुई कि वो दिन है और आज का दिन है नेहा ने अपनी कमजोर आंखों को अपनी ताकत बना लिया है। उसने ये फैसला किया है कि आखिर मुझमें ऐसी कौन सी कमी है जो मैं डर के रहूं? जो काम सब लोग कर रहे हैं वो मैं भी कर रही हूं। फिर औरों में और मुझमें फर्क क्या है? नेहा का अब कहना है कि ऐसा सोचना गलत है कि चश्में के साथ लड़कियां ग्लैमरस लुक नहीं पा सकती। बल्कि अब तो नेहा ने अपना लुक पूरी तरह चेंज कर लिया। उसने जिन टिप्स को अपनाया वो आपके साथ शेयर कर रही हूं। जो लड़कियां चश्मा पहनती हैं उन्हें भी नेहा के ये टिप्स जरूर ट्राई करने चाहिए।

1फाउंडेशन जरूर लगाएं

foundation

अगर आप चश्मा पहनने से पहले अपने फेस पर फाउंडेशन लगाएंगे तो आपका लुक काफी अट्रैक्ट लगेगा। यानि कि मेकअप करने से पहले आंखों के आसपास फाउंडेशन जरूर लगाएं। फाउंडेशन को  इस तरह लगाएं जिससे कि आंखों की स्किन अलग नजर न आए। इस तरह आंखें फ्रैश दिखेंगी और आपका अंदाज एकदम हॉट।

2हल्का मेकअप

deepika light makeup

नेहा चश्मा पहनती है और हल्का मेकअप करती है। डार्क मेकअप के साथ चश्मा सूट नहीं करता बल्कि भद्दा लगता है। इसलिए चश्में के साथ हल्का मेकअप ही करें। आइशैडो को अपने चश्में के फ्रेम के रंग के साथ मैच करके भी लगा सकती हैं।

3आईलाइनर भी है जरूरी

sonakshi eyeliner

चश्में के साथ आईलाइनर और आईशैडो से सजी आंखें बहुत सुंदर लगती हैं। इससे एक तो आपका चश्मा ज्यादा हाईलाइट नहीं होगा और दूसरा आपकी आंखें बड़ी और अच्छी लगेंगी।

4हेयर स्टाइल भी बदलें

deepikaanushka hairstyle

चश्मा लगा रहीं हैं तो अपना हेयर स्टाइल भी बदलती रहें। चिपके बालों के साथ चेहरा भी डल लगता है। बांउसी, पफी बाल या कर्ली स्टाइल चश्में के साथ बहुत अच्छा लगता है।

5चश्में के लिए सीख

last image

नेहा द्धारा लिया गया ये फैसला हर उन लड़कियों के लिए एक सबक होना चाहिए जो हमारी कमजोर आंखों से खुद को सबसे पिछड़ा हुआ मानती हैं। आप जैसे हो खुद को accept करो। तभी दुनिया आपको accept करेगी।

Loading...
Loading...