सिर्फ काजल पेंसिल से दीजिए अपनी आंखों को स्मोकी लुक

By Kirti Jiturekha12 Apr 2018, 18:25 IST

ये रेशमी जुल्फें, ये शरबती आंखें इन्हें देखकर जी रहे हैं सभी...यह गाना तो आपने सुना होगा बस अब ये शरबती आंखें थोड़ी सी स्मोकी हो गई हैं या फिर यूं कह लीजिए कि शरबती लगे या नहीं पर स्मोकी लगनी चाहिए। आजकल स्मोकी लुक मेकअप का नया ट्रेंड है। 

आप सिर्फ एक काजल पेंसिल से अपनी आंखों को स्मोकी लुक दे सकती हैं। इसके लिए आप ये वीडियो देखिए जिसमें बेहद ही आसान तरीके से काजल पेंसिल के जरिए आंखों को स्मोकी लुक देने का तरीका बताया गया है। 

smokey eyes kajal pencil inside

बॉलीवुड हो या फिर हॉलीवुड कई टॉप एक्ट्रेस्स अपनी आंखों को स्मोकी लुक देना पसंद करती हैं। इस आई मेकअप के इतना पॉपुलर होने का सबसे बडा कारण यह है कि यह आपको किसी भी सिम्पल ड्रेस में भी काफी हॉट और बोल्ड लुक देता है। इन दिनों इस मेकअप में मैटेलिक आई शेडों का यूज भी होने लगा है जो काफी ग्लैमरस लुक देता है। 

आंखों को स्मोकी लुक देने के लिए कुछ खास टिप्स 

अगर आप भी अपनी आंखों को स्मोकी लुक देना चाहती हैं और अपने आप को स्टाइल आइकॉन बनाना चाहती हैं तो यहां पर कुछ बेसिक चीजों के बारे में बताया गया है जो आपको ध्यान में रखनी चाहिए। 

कई रंगों से दे सकती हैं आंखों को स्मोकी लुक 

कई लेडीज़ ऐसा मानती हैं कि स्मोकी लुक का मतलब है काले रंग से आंखों के आसपास के एरिया को स्मज करना। जो यह सोचती हैं वह गलत हैं क्योंकि स्मोकी लुक में सिर्फ काले कलर का ही नहीं काफी रंगों का इस्तेमाल किया जाता है। आंखों को स्मोकी लुक देने के लिए मार्केट में इन दिनों कई नए प्रकार के आईलाइनर, आई शैडो और काजल मौजूद हैं। अब सिर्फ ब्लैक या ब्राउन कलर ही नहीं नए कलर का भी यूज़ होने लगा है जैसे ब्लू, गोल्ड, ग्रीन, पर्पल कलर से आंखों को स्मोकी लुक दिया जाता है। 

आंखों को स्मोकी लुक देने के लिए ब्रश

आंखों को स्मोकी लुक देने के लिए आपको एक ब्रश की जरूरत होगी। यह ब्रश हो सकते हैं आयशैडो ब्रश, ब्लेंडिंग ब्रश और एंगल्ड ब्रश। सही ब्रश का चुनाव इस बात पर निर्भर करेगा कि आप कौन सा कॉस्मेटिक इस्तेमाल कर रही हैं। कई लेडीज़ फीगर के यूज़ से ही काज्ल को स्मज कर लेती हैं लेकिन अगर आप परफेक्ट स्मोकी लुक देना चाहती हैं तो आप ब्रश का इस्तेमाल कर सकती हैं। 

कई लेडीज़ स्मोकी लुक देने से डरती हैं उन्हें लगता है कि पता नहीं यह लुक उन पर अच्छा लगेगा या नहीं लेकिन आप एक बार ही सही इस लुक को ट्राई करके देखिए, आप एक बार ट्राई करने के बाद फिर से स्मोकी लुक को ट्राई करना चाहेंगी। 

 

Credits

Producer: Sudipta Dey

Editor: Anand Sarpate