सालों-साल चलेंगे मेकअप टूल अगर रखेंगी उन्‍हें क्‍लीन

By Anuradha Gupta20 Sep 2018, 10:10 IST

मेकअप लगाना हर महिला को पसंद होता है मगर मेकअप को यूज करने के बाद मेकअप ब्रश को साफ करने हर कोई भूल जाता है। अगर आप ऐसा करती हैं तो जान लें कि इससे आपके मेकअप टूल खराब तो होंगे ही साथ ही उन पर जमी मेकअप की परत से आपकी स्किन पर इनफैक्‍शन भी हो सकता है। आज हम आपको इस वीडियो के माध्‍यम से बताएंगे कि कैसे आपको अपने मेकअप टूल्‍स को साफ रखना चाहिए। 

Read More: कलर्ड स्मोकी आईज़ मेकअप करना सीखें

टिप्‍स 

  • एक छलनी लें और उसमें वॉशिंग लिक्‍वीड डालें। इसमें आप ब्रश को गोल-गोल घुमाएं और साफ करें। आप अपने फाउंडेशन ब्रश को 3-4 बार इस्‍तेमाल करने के बाद साफ कर सकती हैं और आई शैडो ब्रश को महीने में एक बार साफ कर लें। 
  • ध्‍यान रखें कि जब भी आप अपने ब्रश को साफ करेंगी तो उन्‍हें सूखने में 24 घंटे का वक्‍त लगेगा। भूल से भी अपने ब्रश को ब्‍लो ड्रायर से साफ न करें। इससे ब्रश के बाल खराब हो जाएंगे। 
  • ब्रश को सुखाने के लिए हमेशा टिशु पेपर या सूखी टॉवल का इस्‍तेमाल करें। इनके उपर ब्रश को रख दें और सूखने दें। सूखने के बाद यह मुलायम हो जाएंगे। इन्‍हें और भी ज्‍यादा मुलायम बनाने के लिए आप इस पर कंडीशनर का इस्‍तेमाल भी कर सकती हैं। 
  • ब्रश के साथ ही अपने स्‍पंज को भी साफ रखें। इससे साफ करना आसान नहीं होता। इस पर से मेकअप की पर्त हटाने के लिए फेसवॉश को इस पर लगाएं और स्‍पंज को हाथ पर ही रगड़ें। भूल से भी किसी खुरदुरी चीज से स्‍पंज का न रगड़ें। 

 Credits

Producer: Rohit Chavan
Editor: Anand Sarpate