• Inna Khosla
  • Her Zindagi Editorial
  • Thu, 06 Dec 2018 19:17 IST

अगर आप अपनी स्किन को हेल्दी और ग्लोइंग बनाए रखना चाहती हैं तो आपको पार्लर जाने की जरुरत नहीं है। आप अपने घर पर केले, शहद और मलाई को मिलाकर एक फ्रूट फेस पैक तैयार कर लें। फिर आप इससे अपने चेहरे की अच्छे से मसाज करें और इसे 10 मिनट के लिए ऐसे ही रहने दें और बाद में चेहरे को पानी से धो लें। पहली बार में ही आपको चेहरे पर निखार नज़र आ जाएगा।

मौसम बदलते ही स्किन पर भी असर पड़ता है। अगर आप केले के फायदों के बारे में जानती हैं तो आपको ये जरुर पता होगा कि ये खाने में ही हेल्दी नहीं है बल्कि ये आपकी स्किन को भी ग्लोइंग बनाता है। इसके अलावा इस वीडियो में जो मलाई डालकर फेस मास्क बनाना सीखाया गया है इसके भी बेहद फायदे हैं। मलाई खासकर सर्दियों में स्किन में मॉइश्चराइज़ करती है इसलिए फेस पैक बनाते समय इसे जरुर मिलाना चाहिए। लेकिन इस बात का भी ध्यान रखा चाहिए की आपकी स्किन को मलाई या केले से एलर्जी ना हो। 

Read more: मिनी फ्रूट फेशियल करें और पाएं 30 मिनट में गोरी त्वचा

कई महिलाओं की स्किन काफी सेंसिटिव होती है ऐसे में आपको अपनी स्किन पर कुछ भी अप्लाई करने से पहले पैच टेस्ट जरुर करना चाहिए। अगर आप इन बातों का ध्यान रखेंगी तो आपकी स्किन हमेशा ही निखरी हुई नज़र आएगी। तो अब आप अपनी स्किन को ग्लोइंग बनाए रखने के लिए 10 मिनट जरुर लगाएं। अगर बिना पार्लर जाए यानी आपको पैसे खर्च किए बिना ही ग्लोइंग स्किन मिलेगी और आपको वहां जाकर इंतज़ार करने के झंझट में फंसने की भी जरुरत नहीं है। आप ये वीडियो ध्यान से देखें और सीखें कि केले का फेस मास्क आप अपने घर पर कैसे बना सकती हैं फिर आप इस घरेलू नुस्खे के इस्तेमाल से अपनी त्वचा पर निखार पाएं।