अगर आप चाहती हैं कि आपके आंखों को देखकर हर कोई दिवाना हो जाए तो इस तरह से विंग्ड आईलाइनर लगाएं। वैसे भी आजकल विंग्ड आईलाइनर फैशन में है। इस फैशन को फॉलो करते हुए कई लड़कियां आजकल विंग्ड आईलाइनर लगाती हैं। लेकिन विंग्ड आईलाइनर लगाना काफी मुश्किल होता है। जिसके कारण कई लड़कियां जब विंग्ड आईलाइनर लगाती हैं तो वे अच्छे से नहीं लगा पाती हैं और फिर उनकी आंखें सुंदर दिखने के बजाय चेहरे से बेमेल दिखती है। इसलिए ये बहुत जरूरी है कि आप विंग्ड आईलाइनर सीखें। इस वीडियों में विंग्ड आईलाइनर लगाने का आसान और सही तरीका सिखाया गया है। आप इस तरीके को अपनाएं और अपने आंखों को दें एक आकर्षक लुक। अगर आप खूबसूरत विंग्ड आईलाइनर लुक कैरी करना चाहती हैं, तो इस वीडियो को देखें। इस वीडियों में हमारी मेकअप एक्सपर्ट रुचिका भाटिया आपको सिखाएंगी कि कैसे परफेक्ट विंग्ड आईलाइनर लगाया जाता है।

अपनी आंखों को खूबसूरत बनाने के लिए हर लड़की आईलाइनर का इस्‍तेमाल करती हैं। लेकिन क्या आप ये जानती है कि आईलाइनर लगाना भी एक आर्ट है और आपको भी ये आर्ट आना चाहिए। लेकिन अक्सर लड़कियो को सही तरीके से आईलाइनर लगाने का तरीका पता नहीं होता है। ऐसे में किसी मेकअप आर्टिस्ट को किसी महिला की आंखों में आईलाइनर लगाता देखकर हैरानी होती है कि कैसे कोई लाइनर से आंखों को इतना सुंदर दिखा सकता है।

आईलाइनर लगाने के लिए ऐसा जरूरी नहीं कि आप उसी एप्लीकेटर का इस्‍तेमाल करें जो आपको अपने आई लाइनर के साथ मिला हो। बल्कि आप छोटे एंगल के ब्रश को इस्तेमाल करें। एक फाइन टिप ब्रश से आप एक पतली और सटीक लाइन बना सकती हैं। अब पलकों के भीतरी कोने से आईलाइनर लगते हुए बाहर की ओर निकालें। अब ऊपर और नीचे की लाइंस को जोड़ें।

आई लाइनर लगाते समय पलकों को खींचे नहीं। जब आप लाइनर लगाने के लिए अपनी स्किन को खींचते हैं तो वह वापस बाउंस होकर उसी आकर में आ जाती है। इससे आंखों के ऊपर स्मज इकट्ठा हो जाता है। इसलिए लाइनर लगाते समय आंखों को खुला और रिलैक्स रखें। ऐसा करने से लाइनर लगाते समय आपके हाथ कांपेंगे नहीं।