गर्मियों में बालों की ऐसे करें स्पेशल केयर

By Kirti Jiturekha29 Mar 2018, 19:41 IST

आपको महंगे-महंगे पार्लर जाने की जरूरत नहीं है, आप कुछ टिप्स का इस्तेमाल करके ही अपने बालों को गर्मियों में खूबसूरत और चमकदार बनाकर रख सकती हैं। 

गर्मियों में बाल बेजान हो जाते हैं,  ऐसे में डेंड्रफ और बाल झड़ने की परेशानी भी बढ़ जाती है। दरअसल गर्मी में तेज धूप से बहुत पसीना आता है और त्वचा की नमी बढ़ जाती है। त्वचा के छिद्र अधिक खुल जाते हैं जिनसे पसीना निकलता है लेकिन इससे त्वचा की जड़ कमज़ोर पड़ जाती है। गर्मियों के मौसम में त्वचा की तरह ही बालों को भी खास देखभाल की जरूरत होती है। इस चिपचिपे मौसम में भी आप अपने बालों को खूबसूरत बनाए रख सकती हैं। 

तो चलिए आपको बताते हैं बेहद ही आसान टिप्स जिनसे आपके बाल गर्मियों में भी काफी चमकदार नजर आएंगे। 

हेयर सीरम का करें इस्तेमाल 

गर्मियों में बालों में तेल की जगह हेयर सीरम लगाएं। यह कम चिपचिपा होता है। 

मेहंदी लगाए 

लेडीज अपने बालों का सबसे ज्यादा ध्यान रखती हैं क्योंकि वो अपने बालों को अपनी खूबसूरती से जोड़कर देखती हैं। ऐसे में अगर बाल काफी अच्छे हो तो ऐसा माना जाता है कि लेडीज की खूबसूरती में चार चांद लग जाते हैं वहीं दूसरी तरफ यदि बाल सफेद  और उलझे हुए हो तो सुंदर महिला की खूबसूरती भी कुछ खास उभर कर सामने नहीं आ पाती है। 

अक्सर कुछ लेडीज की यह शिकायत होती है कि मेहंदी लगाने से उनके बाल ड्राई हो जाते हैं। वैसे तो मार्केट में सफेद बालों को कलर करने के लिए कई ऑप्शन हैं पर उन प्रोडक्ट्स से बालों को काफी नुकसान पहुंचता है, ऐसे में बालों पर मेहंदी लगाना ही सबसे ज्यादा बेस्ट ऑप्शन है।  

बालों को कवर करके रखें 

घर से बाहर जाने पर अपने बालों को स्कार्फ, टोपी या स्टोल से ढककर रखें। 

इन टिप्स के अलावा और भी कई ऐसे कई टिप्स हैं जिन्हें आप गर्मियों के दिनों में फॉलो कर सकती हैं उसके लिए आप यह वीडियो देखिए।