HBD: जानिए माधुरी दीक्षित की खूबसूरती का राज

By Gayatree Verma15 May 2018, 10:29 IST

धक-धक गर्ल को आज भी कोई देखता है उसका दिल धड़क जाता है। ये उनकी खूबसूरती ही है जो हर किसी को उनका दीवाना बना देता है। लेकिन क्या है उनकी खूबसूरती का राज जो उन्हें उम्र के साथ और अधिक सुंदर बना रहा है? ऐसा लगता है कि जैसे-जैसे उनकी उम्र बढ़ रही हैं उनकी खूबसूरती भी बढ़ते जा रही है।  आप भी सोचती होंगी और अपने आप से ये सवाल पूछती होंगी कि आखिर माधुरी दीक्षित ऐसा क्या करती हैं जो इस उम्र में भी उन्हें जवां बनाए हुए है। 

50 साल की उम्र पार कर चुकी हैं

माधुरी दीक्षित की उम्र 50 साल से अधिक है। इस उम्र में भी जिस तरह से उन्होंने अपनी बॉडी को फिट रखा हुआ है वो काबिलेतारीफ है। उनकी मोहक मुस्कान आज भी करोड़ों लोगों का दिल जीत लेती है। लेकिन क्या है दिल जीत लेने वाली मोहक मुस्कान और सौंदर्य हर किसी को नसीब हो सकता है?

हां...।

अगर आप भी माधुरी दीक्षित के इन ब्यूटी टिप्स को फॉलो करेंगी तो आप भी माधुरी दीक्षित की जैसी खूबसूरती पा सकेंगी। अगर आपको भी माधुरी की तरह लंबे समय तक अपनी स्किन को ग्लोइंग बनाए रखना है तो ये नेचुरल ब्यूटी टिप्स जरूर फॉलो करें।

डांस में छुपा है उनकी खूबसूरती का राज

हाल ही में माधुरी दीक्षित ने डांस को अपनी खूबसूरती का राज बताया है। वह डांस के द्वारा खुद को फिट रखती हैं और डांस से ही उनकी खूबसूरती बढ़ते जाती है। माधुरी खुद को डांस के जरिए मेंटेंन रखती हैं। माधुरी कहती हैं, 'शुरू से ही मैं अपनी सेहत को लेकर काफी सजग रही हूं। खानपान और एक्सरसाइज को लेकर मैं कभी कोई समझौता नहीं करती हूं। अगर अपने शरीर को फिट रखना है, तो इसके लिए जरूरी है नियमित मॉर्निंग वॉक व एक्सरसाइज।'

madhuri dixit beauty tips video in

फाउंडेशन लगाती हैं

मेकअप में माधुरी को स्किन टोन से मेल खाता हुआ फाउंडेशन लगाना ही पसंद है। इसी तरह से नाक को पतला दिखाने के लिए उस हिस्से पर डार्क फाउंडेशन लगाती हैँ। 

हर्बल चाय पीती हैं

इसी तरह से माधुरी खुद को फिट रखने के लिए हर्बल चाय और ग्रीन टी पीती हैं। इसी तरह से सप्ताह में एक दिन नारियल पानी भी लेती हूं। नारियल पानी शरीर से सारे दुषित पदार्थों निकाल कर आपको डिटॉक्स करता है और फिट रखता है। यह सभी बीमारियों को खत्म करने का प्राकृतिक नुस्‍खा है। माधुरी कहती हैं,  ’यह मेरे शरीर को अंदर से हाइड्रेट करता है, क्योंकि इसमें थोड़ी-थोड़ी मात्रा में पोटैशियम, कैल्शियम, मैग्नीशियम, फॉस्फोरस और सोडियम भी होता है। एक बार खाने की बजाय दिन में पांच से छह बार हल्का-हल्का खाना खाती हूं। मेरे आहार में फल और सब्जियों की अधिकता होती है, मगर ऑयली खाने से परहेज करती हूं।’

तो आपको भी फिट रहना है तो माधुरी दीक्षित के इन टिप्स को फॉलो करें। 

 

Credits

Producer- Prabhjot Kaur

Editor- Atul Tripathi