ब्‍यूटी
  • Rashmi Upadhyay
  • Her Zindagi Editorial | 08 Sep 2017, 15:55 IST

इन 5 Actresses ने गोरा होने के लिए कराया है Skin whitening treatment

आज भी हमारे देश में racism यानि कि स्किन टोन को लेकर comparison किया जाता है। 
article image
  • Rashmi Upadhyay
  • Her Zindagi Editorial | 08 Sep 2017, 15:55 IST

भले ही आज हम Indians खुद को कितना भी मॉर्डन कह लें! लेकिन सच है कि आज भी हमारे देश में racism यानि कि स्किन टोन को लेकर discrimination ( USE GOOGLE FOR CLARITY! ) किया जाता है। Indians में fair कलर को लेकर काफी दीवानगी और पागलपन रहता है। सिर्फ इसलिए हमारे देश में गोरा दिखने की क्रीम और ट्रीटमेंट की सबसे ज्यादा डिमांड रहती है। हैरानी की बात ये है कि केवल आम लोग ही नहीं बल्कि बॉलीवुड स्टार्स भी गोरे रंग के लिए पागल रहते हैं। सच तो ये है कि कई बार एक्ट्रेसिस को उनके रंग की वजह से फिल्में नहीं मिल पाती हैं। आज हम आपको बॉलीवुड की उन टॉप एक्ट्रेसिस के बारे में बता रहे हैं जिन्होंने गोरा दिखने के लिए Skin whitening treatment कराया है।

1दीपिका पादुकोण

image

बॉलीवुड की मस्तानी यानि कि दीपिका पादुकोण ने भी अपनी dusky tone से परेशान होकर Skin whitening treatment कराया है। आप उनकी पुरानी फोटो और अब की फोटो में इस difference को साफ देख सकते हैं। 

2मोनी रॉय

image

टीवी के बाद अब बड़े पर्दे पर अक्षय कुमार के साथ फिल्म 'गोल्ड' से नई शुरुआत करने वाली मोनी रॉय ने भी गोरा होने का ट्रीटमेंट लिया है। मोनी रॉय की पुरानी और लेटेस्ट फोटो में आप ये difference साफ देख सकते। बल्कि मोनी राय ने तो अपनी dermatologist फ्रेंड डॉ. रूबी टंडन के लिए 2014 में ग्लू थियोन नामक skin lightening technology भी लॉन्च की थी। 

3प्रियंका चोपड़ा

image

प्रियंका चोपड़ा ने कई बार अपने इंटरव्यू् में कहा है कि उन्हें अमेरिका में कई बार racism face करना पड़ा है। यहां तक कि बचपन में भी उन्हें अपने कलर को लेकर काफी कुछ सुनना पड़ता था। प्रियंका कहती हैं कि उनके रिश्ते‍दार उनकी डार्क टोन की वजह से उन्हें चिढ़ाते थे। ऐसे में लोग कहते हैं कि उन्होंने भी skin lightening treatment लिया है।

4काजोल

image

Pinkvilla के साथ एक इंटरव्यू में काजोल ने कहा था कि उन्होंने स्किन को लेकर किसी भी तरह का treatment नहीं लिया है। काजोल ने कहा था कि पहले वो धूप में शूटिंग करती थी इसलिए उनकी स्किन टैन हो गई थी। लेकिन अब ऐसा नहीं होता है। भले ही काजोल इस बात को सबसे सामने accept ना करें, लेकिन ऐसा कहा जाता है कि उन्होंने भी skin treatment लिया है।

5शिल्पा शेट्टी

image

अगर आप शिल्पा शेट्टी की पहले की फिल्में या फिर photos देखेंगे तो आपको उनकी टैन स्किन दिखेगी। लेकिन आज के टाइम में शिल्पा अच्छी खासी फेयर हो गई हैं। लोग गारंटी से कहते हैं कि शिल्पा ने शादी के बाद skin lightening treatment कराया है।

Loading...
Loading...