अंबानी परिवार की शान हैं ये सभी कपल्स


Yashasvi Yadav
2023-01-31,22:05 IST
www.herzindagi.com

    अंबानी परिवार के ऐसे कई कपल्स हैं जिनके बारे में लोगों को बहुत अधिक नहीं पता है क्योंकि ये कपल्स बहुत ज्यादा फेमस नहीं हैं, लेकिन फिर भी इस परिवार की शान हैं। तो चलिए जानते हैं इन कपल्स के बारे में।  

आकाश अंबानी और श्लोका मेहता

    साल 2019 से भारत के सबसे न्यूजी कपल के रूप में फेमस आकाश अंबानी और श्लोका मेहता को बहुत ज्यादा लोकप्रियता हासिल हुई है। उनके बेटे का नाम पृथ्वी आकाश अंबानी है। आकाश और श्लोका बचपन से ही एक दूसरे को जानते थे और इनकी लव स्टोरी बहुत ही खास है।

मुकेश अंबानी और नीता अंबानी

    अंबानी परिवार के मुखिया के रूप में जिस तरह मुकेश अंबानी ने कमान संभाली है उसी तरह से नीता अंबानी भी उनके साथ रही हैं। दोनों की शादी 8 मार्च साल 1985 में हुई थी। इनकी लव स्टोरी भी बहुत खास है। आपको बता दें कि ट्रैफिक सिग्नल पर मुकेश ने गाड़ी रोककर नीता को प्रपोज किया था और नीता अंबानी ने उस वक्त हां की थी।

ईशा अंबानी और आनंद पीरामल

    ईशा और आनंद पीरामल की शादी 2018 में हुई थी। आपको बता दें कि ईशा मुकेश अंबानी की एकलौती बेटी हैं। ईशा और आनंद को पावर कपल कहा जाता है जो अक्सर अंबानी परिवार के फंक्शन में दिखते हैं। ईशा जहां रिलांयस इंडस्ट्रीज का कामकाज संभालती हैं वहीं आनंद पीरामल पीरामल इंडस्ट्रीज का कामकाज संभालते हैं।

अनिल अंबानी और टीना अंबानी

    रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन अनिल अंबानी और पूर्व एक्ट्रेस टीना अंबानी की शादी साल 1991 में हुई थी। आपको जानकर हैरानी होगी कि अनिल ने परिवार वालों को बहुत मुश्किल से टीना से शादी करने के लिए मनाया था क्योंकि एक्ट्रेस होने के कारण धीरूभाई अंबानी इस रिश्ते से खुश नहीं थे। टीना और अनिल के दो बेटे भी हैं जिनका नाम जय अनमोल अंबानी और जय अंशुल अंबानी है।

दीप्ति और दत्तराज सल्गाओकर

    धीरूभाई अंबानी की बेटी दीप्ति की शादी दत्तराज सल्गाओकर से साल 1983 में शादी हुई थी। यह कपल फिर गोवा शिफ्ट हो गया था। आपको बता दें कि इस कपल की लव मैरिज हुई थी। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पांच साल तक इस कपल का रिलेशनशिप चला था जिसके बाद दोनों ने शादी की थी।

नीना कोठारी और भद्र श्याम कोठारी

    कोठारी शुगर एंड केमिकल्स लिमिटेड के हेड श्याम कोठारी से नीना कोठारी की शादी  साल 1986 में हुई थी। यह कपल साल 2015 तक एक दूसरे के साथ रहा था क्योंकि इसके बाद श्याम कोठारी की 54 साल की उम्र में मृत्यु हो गई थी। भद्र श्याम कोठारी ने ही देश के पहले म्यूचुअल फंड की करीब 20 साल पहले शुरुआत भी की थी।

इशिता सलगांवकर - निश्चल मोदी

    दीप्ति सल्गाओकर की बेटी इशिता की शादी नीरव मोदी के छोटे भाई निश्चल मोदी से साल 2016 गोवा में हुई थी। इशिता और निश्चल की इंगेजमेंट मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया में हुई थी जिसमे बॉलीवुड और पॉलिटिकल जगत की कई नामी हस्तियां शामिल हुई थी लेकिन उनकी शादी सिर्फ परिवार के लोगों के बीच हुई थी।

    तो ये थे वो सभी अंबानी कपल्स जो लोगों के बीच बहुत अधिक फेमस नहीं है पर फिर भी अंबानी परिवार की शान हैं। अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे फेसबुक पर जरूर शेयर करें और अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।