क्या आप प्रेग्नेंसी में कर रही हैं ट्रेवल ?

By Kirti Jiturekha26 Sep 2018, 15:46 IST

 

क्या आप प्रेग्नेंट हैं और आपको ऐसे में कहीं भी ट्रेवल करने से पहले दस बार सोचना पड़ता है क्योंकि आप ट्रेवल के दौरान क्या खाए और क्या नहीं खाए इसे लेकर परेशान हो जाती हैं। अगर आपके साथ ऐसा ही हो रहा है तो आप इस वीडियो को देख समझ सकती हैं कि ट्रेवल करते टाइम अगर आप ये सब खाएंगी तो आप हेल्दी रहेंगी। 

ज्यादातर देखा गया है कि ट्रेवल के दौरान लोग बिना हेल्थ की चिंता किए कुछ भी खा लेते हैं, लेकिन प्रेग्नेंट लेडीज़ ऐसा नहीं कर सकती हैं इसलिए उन्हें ट्रेवल करते टाइम खाने का पूरा ध्यान रखना चाहिए। साथ ही उन्हें ऐसी चीजें खानी चाहिए जो उन्हें हेल्दी बनाए रखें। 

नट्स, दही, छाछ, ताजा फल और कैंडीज इन चीजों को आप खाती-पीती रहती होंगी लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि प्रेग्नेंसी के दौरान ट्रेवल करते समय इन 5 चीजों का सेवन से आपका सफर बेहद ही आसान हो जाएगा। उल्टी से लेकर सिर दर्द तक आपको किसी भी तरह की परेशानी नहीं होगी। 

नट्स में प्रोटिन और हेल्दी फैट होता है जिस कारण आपको सफर के दौरान कमजोर महसूस नहीं होता है। ताजा फल खाने से शरीर को भरपुर मात्रा में विटामिन मिलते हैं। दही और छाछ से सफर के दौरान उल्टी जैसी समस्या नहीं होती है। घर का दही हो तो ज्यादा अच्छा है।  

प्रेग्नेंसी के टाइम लेडीज़ कैंडीज खाती रहती है। ट्रेवल के दौरान कैंडीज खाने से शरीर में ग्लूकोज़ की मात्रा बराबर बनी रहती है जिससे कमजोरी महसूस नहीं होती है। 

अगर आप प्रेग्नेंसी के टाइम पर ट्रेवल कर रही हों तो आपको अपने ट्रेवल बैग में इन पांच चीजों को रखना नहीं भूलना चाहिए हैं। ये पांच चीजें ही प्रेग्नेंसी के टाइम पर आपके ट्रेवल को आसान बना देंगी। 

 

Credits:

Editor: Anand Sarpate

Producer: Rohit Chavan