माधुरी दीक्षित से लेकर रानी मुखर्जी तक, पर्दे पर इन एक्ट्रेसेस ने बाप और बेटे दोनों संग किया रोमांस

बॉलीवुड में कई एक्ट्रेसेस हैं जिन्होंने पर्दे पर बाप और बेटे दोनों के संग रोमांस किया। यही नहीं इनकी हॉट केमिस्ट्री लोगों को ख़ूब पसंद भी आई।
pinterestbollywood actress photos

हिंदी सिनेमा में कई एक्ट्रेसेस हैं, जिन्होंने कई दशकों तक लोगों के दिलों पर राज किया। उनकी एक्टिंग और ख़ूबसूरती का जलवा आज भी लोगों के बीच बरकरार है। इन एक्ट्रेसेस का करियर काफ़ी लंबा रहा है, ऐसे में उन्हें पर्दे पर बाप और बेटे दोनों के संग रोमांस करने का मौका मिला। इस लिस्ट में पुरानी ही नहीं बल्कि कई नई एक्ट्रेसेस के भी नाम शामिल हैं। पर्दे पर पिता और बेटे दोनों के संग एक्ट्रेसेस की रोमांटिक केमिस्ट्री लोगों को ख़ूब पसंद आई। आइए देखते हैं इन एक्ट्रेसेस को कौन-कौन सी फ़िल्मों में बाप और बेटे दोनों संग काम करने का मौका मिला।

1माधुरी दीक्षित

madhuri dixit actress

पर्दे पर अपनी शानदार एक्टिंग और डांस परफ़ॉर्मेंस के लिए मशहूर माधुरी दीक्षित ने रणबीर कपूर और ऋषि कपूर दोनों के साथ काम किया है। फ़िल्म ‘याराना’ और ‘प्रेम ग्रंथ’ में ऋषि कपूर के अपोज़िट नज़र आने वाली माधुरी 'ये जवानी है दीवानी में' का गाना घाघरा में रणबीर कपूर के साथ ज़बरदस्त डांस करती नज़र आईं थीं। इस गाने में रणबीर कपूर माधुरी दीक्षित के साथ फर्ल्ट करते दिखाई दिए। ऋषि कपूर और रणबीर के अलावा माधुरी एक और बाप-बेटे की जोड़ी के साथ नज़र आ चुकी हैं। हम बात कर रहे हैं विनोद खन्ना और अक्षय खन्ना की। जी हां माधुरी फ़िल्म ‘दयावान’ में विनोद खन्ना के साथ रोमांस करती नज़र आईं थीं। वहीं वह फ़िल्म ‘मोहब्बत’ में भी बेटे अक्षय खन्ना संग इश्क़ फ़रमाती नज़र आईं।

2रानी मुखर्जी

rani mukherji actress

रानी मुखर्जी ने अभिषेक बच्चन और अमिताभ बच्चन दोनों के साथ काम किया है। फ़िल्म ‘बंटी और बबली’, ‘युवा’, और ‘कभी अलविदा ना कहना’ में अभिषेक बच्चन के साथ काम करने के अलावा वह फ़िल्म ब्लैक में अमिताभ के संग भी रोमांस करती नज़र आई हैं। पर्दे पर दोनों एक्टर्स के साथ रानी मुखर्जी ने किसिंग सीन भी दिया है।

3श्रीदेवी

shridevi

बॉलीवुड की चांदनी यानी श्रीदेवी अब भले ही इस दुनिया में नहीं हैं, लेकिन उनकी अदायगी आज भी लोगों के दिलों में बसी हुई है। श्रीदेवी का करियर काफ़ी लंबा रहा था, उन्होंने पर्दे पर 70 के दशक के कई एक्टर्स के साथ काम किया, जिसमें धर्मेंद्र भी शामिल हैं। ख़ास बात है कि श्रीदेवी धर्मेंद्र के अलावा उनके बेटे सनी देओल के साथ भी काम कर चुकी हैं। 'वतन के रखवाले', 'फ़रिश्ते', 'नाका बंदी', और 'सल्तनत' जैसी फ़िल्मों में श्रीदेवी ने धर्मेंद्र के साथ काम किया था। वहीं फ़िल्म निगाहें में वह सनी देओल के साथ भी रोमांस करती नज़र आईं थीं।

 

4डिंपल कपाड़िया

dimpla kapadia

डिंपल कपाड़िया ने 80 के दशक में कई हिट फ़िल्मों में काम किया। पर्दे पर सनी देओल के साथ रोमांस करने के अलावा वह धर्मेंद्र के भी अपोज़िट नज़र आ चुकी हैं। उन्होंने फ़िल्म ‘मस्त कलंदर’ और ‘दुश्मन देवता’ में धर्मेंद्र के साथ काम किया था। वहीं सनी देओल के साथ वह फ़िल्म ‘मंज़िल मंज़िल’ में नज़र आई थीं। धर्मेंद्र-सनी देओल के अलावा डिंपल कपाड़िया अक्षय खन्ना और विनोद खन्ना के साथ भी रोमांस कर चुकी हैं। 'इंसाफ़', 'लेकिन', और 'बंटवारा' जैसी फ़िल्मों में विनोद खन्ना के अपोज़िट नज़र आने वाली डिंपल कपाड़िया फ़िल्म ‘दिल चाहता है’ में अक्षय खन्ना के अपोज़िट नज़र आई थीं।

5हेमा मालिनी

hema malini

बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल यानी हेमा मालिनी के साथ हर स्टार काम करने की ख़्वाहिश रखता है। बॉलीवुड में उन्हें अपनी पहली फ़िल्म में राज कपूर के साथ रोमांस करने का मौका मिला। फ़िल्म ‘सपनों का सौदागर’ में हेमा मालिनी राजकपूर के अपोज़िट नज़र आईं थीं। इसके बाद वह उनके बेटे रणधीर कपूर के साथ भी नज़र आईं। ‘हाथ की सफ़ाई’, ‘चाचा भतीजा’, और ‘गिन्नी और जॉनी’ जैसी फ़िल्मों में वह उनके साथ नज़र आ चुकी हैं।

6काजल अग्रवाल

kajal aggarwal

हिंदी सिनेमा में भले ही काजल अग्रवाल ने चुनिंदा फ़िल्मों में काम किया हो, लेकिन साउथ की वह हिट एक्ट्रेस हैं। उन्होंने बॉलीवुड में ही नहीं बल्कि साउथ की फ़िल्मों में भी टॉप एक्टर्स के साथ काम किया है। जिसमें चिंरजीवी और राम चरण शामिल हैं, एक्ट्रेस ने दोनों बाप-बेटे का साथ पर्दे पर रोमांस किया है। फ़िल्म ‘कैदी नं० 150’ में काजल अग्रवाल ने चिरंजीवी के साथ काम किया था, जबकि 'मगधीरा' और 'गोविंदुडु अंदारिवडेले' जैसी फ़िल्मों में वह राम चरण के अपोज़िट नज़र आ चुकी हैं।

 

7अमृता सिंह

amrita singh

फ़िल्मों से दूर अमृता सिंह अपनी पर्सनल लाइफ़ को एन्जॉय कर रही हैं, हालांकि एक वक़्त था जब वह इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेस हुआ करती थीं। पर्दे पर उन्हें बाप और बेटा दोनों के साथ काम करने का मौका मिला। अमृता सिंह अपनी डेब्यू फ़िल्म ‘बेताब’ में सनी देओल के अपोज़िट नज़र आई थीं। इसके बाद उन्हें धर्मेंद्र के साथ फ़िल्म ‘सच्चाई की ताक़त’ में काम करने का मौका मिला। इस फ़िल्म में वह धर्मेंद्र की पत्नी के रूप में नज़र आईं थीं।

8रकुल प्रीत सिंह

rakul preet singh

रकुल प्रीत सिंह हिंदी और साउथ दोनों ही फ़िल्मों में काफ़ी एक्टिव हैं। उन्होंने साउथ के सुपरस्टार नागार्जुन और उनके बेटे नागा चैतन्य दोनों के साथ ऑनस्क्रीन रोमांस किया है। फ़िल्म ‘मनमधुडु’ 2 में वह एक्टर नागार्जुन के साथ रोमांस करती नज़र आईं थीं। वहीं फ़िल्म ‘रारंडोई वेदुका चुधम’ में नागा चैतन्य के अपोज़िट नज़र आईं थीं। दोनों बाप-बेटे के साथ उनकी जोड़ी लोगों को ख़ूब पसंद आई थी।