एकता कपूर का शो 'कसौटी जिंदगी की 2' लोगों के दिलों में छाया हुआ है।  टीवी इंडस्‍ट्री में यह इस वक्‍त का सबसे फेमस और हाई टीआरपी वालाा टीवी सीरियल है।  ‘कसौटी जिंदगी की 2 ’ को दर्शक बहुत ज्यादा पसंद कर रहे हैं। इसका एक कारण यह है कि यह पुराने  ‘कसौटी जिंदगी की ’ का अपडेट वर्जन है और इसे पहले भी काफी पसंद किया गया था। इस टीवी सीरियल में अनुराग बसु और प्रेरणा शर्मा की लव स्टोरी को बहुत पसंद किया जा रहा है। यह सीरियल पिछले साल ही शुरू हुआ था। इस सीरियल को अभी एक वर्ष भी पूरे नहीं हुए है और इसकी टीआरपी आसमान छू रही हैं। दरअसल, इस टीवी सीरियल में हर दिन एक नया मोड़ आ रहा है। नए और मजेदार किरदारों को इस टीवी सीरियल से जोड़ा जा रहा है। एक तरफ जहां कोमोलिका के आने से टीवी सीरियल में रोमांच आगया था। वहीं कुछ दिन पहले टीवी सीरियल से लंबे वक्त के लिए दूर हो चुकीं कोमोलिका की भूमिका निभाने वाली हिना खान के जाने से दर्शक मायूस हो गए थे। मगर, अब एकता कपूर ने इस टीवी सीरियल में मिस्टर बजाज को लाकर एक बार फिर दर्शकों की मायूसी को दूर करने का इंतजाम कर दिया है। 

 इसे जरूर पढ़ें: Komolika Farewell Party: हिना खान को इस अंदाज में मिली ‘कसौटी जिंदगी की 2’ से विदाई

kasauti zindagi ki  cast mr bajaj

आपको बता दें कि टीवी सीरियल के पहले सीजन ‘कसौटी जिंदगी की’ में भी मिस्टर बजाज थे। यह किरदार तब टीवी जगत के फेमस एक्टर रौनित रॉव ने निभाया था। रौनित की जब शो में एंट्री हुई थी उस वक्त शो की टीआरपी आसमान छूने लगी थी। हाला कि शो में मिस्टर बजाज को काफी ओल्ड दिखाया गया था। उनके पहली वाइफ से बच्चे भी थे। मगर, रौनित रॉय ने इस किरदार को बहुत ही खूबसूरती के साथ निभाया था। उस वक्त लोगों ने अनुराग के रोल से ज्यादा मिस्टर बजाज के रोल को पसंद किया था। 

 इसे जरूर पढ़ें: ‘कसौटी जिंदगी की 2’ में कोमोलिका यानि हिना खान अगर हैं आपकी फेवरेट तो दें इन रोचक सावालों का जवाब

kasauti zindagi ki  mr bajaj name

गौरतलब है, इस बार नए ‘कसौटी जिंदगी की 2’ में अनुराग बासु का किरदार पार्थ समथान निभा रहे हैं। महिलाओं को पार्थ इस रोल में बहुत पसंद कर रहीं है। पुराने अनुराग बासु से नए अनुराग बासु को ज्यादा पसंद किया जा रहा है। अब देखना यह है कि जब मिस्टर बजाज की शो में एंट्री होगी तो क्या इस बार भी लोग मिस्टर बजाज को ही ज्यादा पसंद करेंगे। लोगों ने तो अभी से ओल्ड और न्यू मिस्टर बजाज के लुक्स पर चर्चा और दोनों की तुलना करना शुरू कर दिया है। नए मिस्टर बजाज यानी करण सिंह ग्रोवर की किरदार का जो फर्स्ट लुक आया है उसमें वह बेहद हॉट नजर आ रहे हैं। करण ने ओवरऑल ब्लैक कोट पैंट पहना है और उनके बालों को ग्रे शेड दिया गया है। पुराने ‘कसौटी जिंदगी की’ में भी मिस्टर बजाज को ऐसा ही लुक दिया गया था। 

इससे एक बात तो साफ हो जाती है कि इस बार भी सीरियल में मिस्टर बजाज का रोल काफी स्ट्रॉन्ग होने वाला है। वैसे सीरियल में मिस्टर बजाज की छोटी सी झलक दिखाई जा चुकी है। आपको बता दें कि करण सिंह ग्रोवर टीवी सीरियल ‘कसौटी जिंदगी की 2’ के लिए नए नहीं है। वह पुरने सीजन में अनुराग और प्रेरणा की बेटी के पति का किरदार निभा चुके हैं। इसमें उनकी पत्नी जेनिफर विंगेट बनी थीं,जो असल लाइफ में उनकी एक्स वाइफ भी रह चुकी हैं। आपको बता दें कि करण सिंह ग्रोवर एक मात्र ऐसे एक्टर है इस सीरियल में जो पूराने कसौटी में भी मौजूद थी बाकी की पूरी स्टारकास्ट नई है।