Mera Power Vote: नई पीढ़ी नई सोच, सरकार से क्या चाहती हैं युवा वोटर्स

By Inna Khosla28 Mar 2019, 20:28 IST

वोट डालना हर महिला का अधिकार है और जो लड़कियां अपना वोट पहली बार डाल रही हैं उन्हें सरकार से क्या उम्मीद है आइए उन्हीं से जानते हैं। मेरा Power वोट सर्वे के ज़रिए इस साल herzindagi.com हर महिला की इलेक्शन 2019 को लेकर उनकी राय जान रहा है। नई पीढ़ी एक नई सोच रखती है। सरकार बदलती है तो हर नई आने वाली सरकार से सभी की तरह नई पीढ़ी को भी कई उम्मीदें होती है। इस साल जो लड़कियां पहली बार वोट देने जा रही हैं उन्हें सरकार से किस बात की उम्मीद है और वो क्या चाहती हैं किन मुद्दों पर बात कर रही हैं ये सब इस वीडियो में आप देख सकती हैं। 

दिल्ली के कमला नेहरू कॉलेज और गार्गी कॉलेज के पास जब हम सर्वे करने पहुंचे तो कॉलेड स्टूडेंट्स ने अपनी सोच को हमारे कैमरा पर शेयर किया। नई पीढ़ी अच्छी शिक्षा चाहती है। सरकार से अपने हर हक के बारे में खुलकर बात करना चाहती है और रिज़र्वेशन जैसे मुद्दों पर और भी क्लियेरिटी देखना चाहती है। 

first time women voters in lok sabha election

इस साल लोकसभा इलेक्शन में कई महिला नेता ऐसी हैं जिनसे आम जनता को काफी उम्मीदें हैं। महिला वोट भी भारत की राजनीति में बड़ा महत्त्व रखता है। ऐसे में जो लड़कियां पहली बार वोट कर रही हैं उनकी आने वाली सरकार से क्या उम्मीदें हैं इसे सरकार को जरूर समझना होगा।