• Inna Khosla
  • Her Zindagi Editorial
  • Wed, 01 Aug 2018 17:14 IST

अगर आप स्ट्रीट फूड लवर हैं और आपको गोलगप्ले, चाट, टिक्की, चीज़ मसाला डोसा, मटर कुलचे, रबड़ी जलेबी खाना पसंद है तो आप ये सब एक ही जगह जाकर खा सकती हैं। दिल्ली में एक ऐसा रेस्टोरेंट है जहां पर आपको तीखा, चटपटा, मीठा सारा स्वाद मिलेगा। इस रेस्टोरेंट का नाम है इमली जो दिल्ली के जनकपुरी में है आप इस रेस्टोरेंट में जाकर अपने सारे स्ट्रीटफूड खा सकती हैं। 

वैसे तो स्ट्रीट फूड का नाम सुनते ही पानी आ जाता है लेकिन जब रेस्टोरेंट का नाम ही इमली हो तो फिर आप चटकारे लगाने से खुद को रोक ही नहीं पातें। herzindagi.com से प्रबजोत कौर ने इस रेस्टोरेंट में जाकर यहां का बहुत सारा स्ट्रीट फूड टेस्ट किया। शेफ अमन पुरी ने अपने सबसे खास और स्पेशल स्ट्रीट फूड के बारे में बात की। ये कौन से फूड हैं और प्रबजोत का इन्हें टेस्ट करने के बाद क्या कहना है ये आप इस वीडियो को देखकर जान सकती हैं। वैसे आपको ये भी बता दें कि शेफ अमन पुरी गोलगप्पों को स्ट्रीटफूड का राजा मानते हैं क्योंकि इसे देखकर शायद ही कोई हो जो कंट्रोल कर पाए। गोलगप्पे का खट्टा मीठा स्वाद, तीखा इमली वाला पानी मटर आलू का मसाला डालकर जब आपके मुंह में एक भी गोलगप्पा जाता है आपके मुंह से चटकारे ही सुनायी देते हैं। 

मटर कुलचे का स्वाद भी इंडिया के ज्यादातर लोगों को पसंद होता है। इस रेस्टोरेंट में इमली के पानी से मटर मसाला तैयार किया जाता है और जब आप उसे सोफ्ट कुल्चे के साथ खाती हैं तो फिर आपको और कोई स्वाद याद नही रहता।

मीठे की बात करें तो जलेबी और रबड़ी से बेस्ट और क्या हो सकता है। जब रबड़ी में डुबोकर जलेबी को आप खाती हैं तो फिर ये स्वाद आपके मुंह में ऐसा घुलता है कि आपका मन करता है कि आप इसे और खाए जाएं।

आप भी अगर स्ट्रीट फूड लवर हैं तो एक बार तो आप भी इस रेस्टोरेंट का स्ट्रीट फूड ट्राय कर सकती हैं।

Credits

Producer: Rekha Yadav/Prabhjot Kaur

Editor: Syed Afraz