चिकन खाना हर किसी को पसंद है तभी तो लोग ऑफिस में बैठे-बैठे चिकन विंग्स और फाईड चिकन ऑर्डर करते हैं। लेकिन अब रोज-रोज तो बाहर से ऑर्डर कर के नहीं खाया जा सकता। क्योंकि रोज-रोज बाहर का खाना खाने से शरीर को नुकसान पहुंचता है। ऐसे में क्या किया जाए?

ऐसे में घर पर ही चिकन चीज़ चाप बनाएं और खाएं। घर में बनाने से यह हेल्दी भी होगा और इससे आपके स्वास्थ्य को भी कोई नुकसान नहीं पहुंचेगा। 

यह है एक बंगाली डिश

बिरयानी की ही तरह लगने वाली चिकन चाप रेसीपी, खाने में बहुत ही स्‍वादिष्‍ट लगती है। यह बंगाली डिश है, जो वहां के लोगों में काफी प्रचलित है। इसे चिकन चाप की तरह ही बनाया जाता है। लेकिन इसका स्वाद बढ़ाने के लिए इसमें चीज़ मिलाया जाता है। 

इसे बनाने के लिए जरूरी आपको 500 ग्राम चिकन ब्रेस्‍ट और लेग पीस, 4 पेस्‍ट प्‍याज, 6 कुचले लहसुन, 4 हरी मिर्च पेस्‍ट, 1 कप दही, 1 चम्‍मच लाल मिर्च पाउडर, 1 चम्‍मच गरम मसाला, 1 चम्‍मच बड़ी इलायची, 1 चम्‍मच नारियल पाउडर, 2 सरसों तेल, नमक औ र चीज़ की जरूरत होगी। अब इन सारी चीजों से आप अपना पसंदीदा चिकन चाप बना सकती हैँ। 

होता है प्रोटीन से भरपूर

ये फूड प्रोटीन से भरपूर होती है और काफी स्वादिष्ट होती है। इसे खाने के बाद आपको और कुछ खाने का मन नहीं करेगा। तो फिर देर किस बात की है... आज ही ये वीडियो देखें और घर पर बनाएं। 

Watch More: इस तरह घर पर बनाएं स्वादिष्ट और लज़ीज़ चाइनीज़ नूडल्स