किसान की बेटी तनु तोमर ने 12वीं में टॉप किया है, यूपी बोर्ड का रिजल्ट आते ही तोमर परिवार में खुशियों की लहर दौड़ गई। इंतजार की घड़ियां खत्म हुईं। सालभर की मेहनत का फल अब सबके सामने है। यूपी बोर्ड में इस बार 51 लाख 54 हजार से ज्यादा छात्रों ने परीक्षा दी थी। इनमें से 10वीं में 80 फीसद छात्रों को सफलता हाथ लगी है जबकि 12वीं में 70 फीसद छात्र पास हुए हैं। रिजल्ट से पहले ही बच्चे तो बच्चे उनके माता-पिता और करीबी रिश्तेदारों की निगाहें दिनभर बोर्ड परीक्षा नतीजों पर लगी रहीं। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद यूपी बोर्ड की 12वीं की परीक्षा में बागपत जिले की छात्रा तनु तोमर ने परचम लहराया है। तनु तोमर को परीक्षा में 97 प्रतिशत अंक मिले हैं, 500 में से 489 अंक तनु ने प्राप्त किए हैं। 12वीं रिजल्ट में तनु तोमर के यूपी में टॉप करने की जानकारी मिलते ही उसके घर और स्कूल में खुशी का माहौल बना हुआ है। 

up board topper tanu tomar

किसान की बेटी बनीं टॉपर 

किसान परिवार से संबंध रखने वाली तनु तोमर बागपत के बड़ौत स्थित श्रीराम शिक्षा मंदिर इंटर कॉलेज की स्टूडेंट हैं। तनु के यूपी में टॉप करने से बेहद गर्व महसूस कर रहे टिचर राजेश का कहना है, “तनु ने अपने परिवार और स्कूल का ही नहीं बल्कि पूरे जनपद का मान बढ़ाया है। 10वीं की परीक्षा में भी तनु ने अच्छा प्रदर्शन किया था। तनु दूसरे बच्चों को ट्यूशन भी पढ़ाती है।’’ तनु के पिता हरेंद्र तोमर किसान हैं जबकि उनकी मां रूमा देवी हाउस वाइफ हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: इन छोटी-छोटी बातों का रखती थी ध्यान इसलिए कल्पना बन गई NEET की टॉपर

up board topper tanu tomar

तनु की सफलता के पीछे इनका हाथ 

तनु तोमर अपनी सफलता के लिए अपनी फैमली और स्कूल के टिचर्स का योगदान मानती हैं। तनु का कहना है कि स्कूल के टिचर्स ने कभी भी क्लास के बाद मुझे कुछ भी बताने से इंकार नहीं किया। जब भी तनु अपने टिचर्स से कुछ सवाल करती थीं तो उनको हर सवाल का जवाब समझाकर दिया जाता था। 

टॉपर तनु तोमर का सपना 

टॉपर बनीं तनु तोमर एक खूबसूरत सपना है। उनका कहना है कि वो डॉक्टर बनना चाहती हैं ताकि वो डॉक्टर बनकर किसी को भी चाहे वो गरीब हो या अमीर बिना इलाज के नहीं मरने देंगी। यहां आपको बता दें कि तनु तोमर ने 500 अंकों में से 489 अंक हासिल किए हैं। सामान्य हिंदी में तनु ने 98 अंक, अंग्रेजी में 96, फिजिक्स में 98, केमिस्ट्री में 98, बायॉलजी में 99 अंक प्राप्त किए हैं।