आमिर खान से जानिए पति को फैट से फिट बनाने का सीक्रेट

By Inna Khosla10 Mar 2018, 22:47 IST

52 साल के हो चुके बॉलीवुड के सबसे बड़े सुपरस्टार आमिर खान को दुनिया ऐसे ही मिस्टर परफेक्शनिस्ट नहीं कहती। इतने साल इंडस्ट्री में काम करने के बावजूद भी आमिर खान अब भी जिस फिल्म के लिए काम करते हैं उसमें अपना रोल इतनी शिद्दत से निभाते हैं कि ये उनकी पहली ही फिल्म हो। आमिर खान आसानी से रोल के मुताबिक अपने वजन को घटा- बढ़ा लेते हैं। 

बढ़ती उम्र के साथ फिटनेस का ख्याल कैसे रखते हैं इस वीडियो में आमिर खान ने ये बताया है।

वीडियो को देखकर आप भी घर बैठे ये सीख सकती हैं कि आप अपने पति के लिए किस तरह का फिटनेस शेड्यूल बनाएं कि आपके पति भी आमिर खान की तरह फिट और हैंडसम दिखें।

अकसर बढ़ती उम्र के साथ पेट बाहर आने लगता है और आमिर खान का कहना है कि फिटनेस के लिए कसरत से ज्यादा जरूरत होती है अपने खाने पीने का ख्याल रखने की। आप जो भी खाते हैं वो तुरंत आपके शरीर पर दिखने लगता है।  

अगर आपके पति की तोंद भी बाहर हो गई है तो उन्हें आमिर खान की ये डायट फोलो करवाएं-

आमिर खान दिन भर में क्या- क्या खाते हैं ये सब इस वीडियो में दिखाया गया है। ये तो आप जानती ही हैं कि जब आमिर खान दंगल फिल्म कर रहे थे तो उन्होंने अपनी फिटनेस ट्रेनिंग कैसे की थी और जब उन्होंने गजनी जैसी फिल्म की थी तब उनकी बॉडी शेप कितनी अलग थी। हर फिल्म के हिसाब से नया फिटनेस रीजिम फोलो करना और अपने शरीर को उस किरदार में ढालना कोई आसान बात नहीं है। वैसे आमिर खान ने कुछ साल पहले अपने birthday के दिन ये बताया था कि वो vegan diet पसंद करते हैं। आमिर खान ने वैगन डायट के बारे में अपनी पत्नी किरन राव से जाना था और इस डायट के फायदे जानकर उन्होंने भी इस डायट रूटीन को अपनाया था। 

आमिर खान के दिन की शुरुआत 

आमिर खान सुबह उठते ही एक्सरसाइज़ करना पसंद करते हैं। उठते ही काम करना या खाना पीना आमिर खान को पसंद नहीं है इसलिए वो रोज़ सुबह उठकर ट्रेकिंग, साइकिलिंग, स्विमिंग और टेनिस खेलना शामिल है। फिटनेस के बारे में आमिर खान हमेशा से ही काफी ध्यान देते हैं यही वजह है कि इस साल अपना 53 वां जन्मदिन मना रहे आमिर खान आज भी इतने फिट नज़र आते हैं। 

आमिर खान का नाशता

आमिर खान क्या खाते हैं इस बारे में भी आप जरूर जानना चाहेंगी। इस वीडियो में ये दिखाया गया है कि आमिर खान नाशते में 25 ग्राम उपमा, 100 ग्राम पपीता, प्रोटीन शेक, और टूना सैंडविच खाते हैं। आमिर खान की डायट भी उनके फिटनेस एक्सपर्ट ही तय करते हैं। 

Read more: यूपी के अखाड़े ने तोड़ी 450 साल पुरानी परंपरा, अब लड़कियां करेंगी दंगल

आमिर खान का लंच 

इस वीडियो में दिखाया गया है कि आमिर खान लंच में सिर्फ 30 ग्राम ग्रेन यानि गेहूं के आटे की रोटी खाते हैं। दोपहर में भी आमिर खान ज्यादा खाना नहीं खाते लेकिन आमिर खान जो भी खाते हैं वो हेल्दी ही खाते हैं उन्हें ऐसे-वैसे कुछ ना कुछ खाते रहने की आदत नहीं है। अगर कभी आमिर ऐसा कुछ जंक फूड खाना भी चाहें तो उनके फिटनेस एक्सपर्ट उन्हें ऐसा करने की इजाज़त नहीं देते।

आमिर खान का डिनर 

आमिर खान डिनर में क्या खाते हैं ये भी हर कोई जानना चाहता है। दिनभर में आमिर खान अपनी डायट को अच्छे से फोलो करते हैं इसलिए वो रात को डिनर में सूप और सलाद लेते हैं। ये आसानी से पच जाता है और इसे खाने के बाद उन्हें अच्छी नींद भी आती है। आमिर खान अपना डिनर एक फिक्स टाइम पर करना ही पसंद करते हैं।  

तो ये है वो डायट जिसे फोलो करने से आपके पति फैट से फिट हो जाएंगें।

 

Credits: 

Producer: Prabhjot Kaur

Video Editor: Syed Afraz