एथनिक लुक को परफेक्ट बनाने वाली एक्‍सेसरीज


Smriti Kiran
www.herzindagi.com

    फैशन में लगातार बदलाव होते रहते हैं। खासकर महिलाओं के फैशन ट्रेंड्स बदलते ही रहते हैं। लेकिन कुछ एक्सेसरीज ऐसी हैं, जिनका ट्रेंड हमेशा बना रहता है।

    आज हम आपको बताएंगे कुछ बेसिक और ट्रेडिशनल ऐक्सेसरीज के बारे में, जिन्हें पहनकर आप एथनिक लुक को परफेक्ट बना सकती हैं।

मांगटीका

    मांगटीका का फैशन कभी एक्सपायर नहीं होता है। यह भारत की ट्रेडिशनल एक्सेसरीज में से एक है, जिसे माथे के बीच भाग पर पहना जाता है।

मांगटीका स्टाइल

    इसे इंडियन एथनिक ड्रेसेस जैसे लहंगा, सूट, साड़ी आदि पर पहन सकती हैं। अगर आप किसी भी वेडिंग फंक्शन में ट्रेडिशनल ड्रेस पहन रही हैं, तो मांगटीका जरूर पहनें। यह आपको स्टाइलिश लुक देगा।

झुमके

    झुमके भारतीय ट्रेडिशनल एक्सेसरीज में सबसे खास है। इसे किसी भी एथनिक ड्रेस पर पहना जा सकता है। यह आपको परफेक्ट एथनिक लुक देंगे।

चोकर

    चोकर ऐसी एक्सेसरीज है, जिसे कोई भी एथनिक डिजाइन के कपड़े के साथ पहन सकती हैं। ड्रेस गोल गले की हो, डीप नेक की हो या फिर सिंपल, चोकर पहन सकती हैं।

कांच की चूड़ियां

    मार्केट में चूड़ियों की कई वैरायटी मिल जाती हैं। कांच व लाह की चूड़ियां महिलाओं की पहली पसंद होती है। इन्हें ड्रेस के साथ मैच करके पहन सकती हैं।

मेटल की चूड़ियां

    मेटल की चूड़ियां लड़कियों में काफी पॉपूलर है। इसे ड्रेस के साथ कलर मैच करके पहन सकती हैं। इस तरह से आप काफी स्टाइलिश लगेंगे।

बिंदी

    महिलाएं बिंदी को सदियों से लगाती आ रही हैं, लेकिन बिंदी अब फैशन में है क्योंकि पहले बिंदी सिर्फ साड़ियों पर लगाई जाती थी पर अब सभी एथनिक ड्रेस पर इसे लगा सकती हैं।

घड़ी

    कोई भी ड्रेस के साथ वॉच पहनना आपको स्मार्ट लुक देता है। वॉच का ट्रेंड और क्रेज कभी खत्म ही नहीं होता है और यह आपको मोर स्टाइलिश बनाता है।

पायल

    अब मार्केट में पायल की कई वैरायटी मिलने लगी हैं। आप अपनी पसंद के हिसाब से इसे खरीदकर पहन सकती हैं। सोने-चांदी के अलावा पर्ल और कुंदन के पायल भी काफी आकर्षक लगते हैं।

नोज पीन

    नोज पिन एक क्लासी लुक देने के साथ-साथ काफी अच्छा भी लगता है। आजकल ये कई आकार और डिजाइन में आने लगी है। आप अपनी पसंद के हिसाब से इसे कैरी कर सकती हैं।

हेयर एक्सेसरीज

    हेयर एक्सेसरीज का इस्तेमाल कर आप परफेक्ट एथनिक लुक पा सकती हैं। यह आपको स्टाइल में चार-चांद लगा देगा और इससे आप काफी आकर्षक दिखेंगी।

    स्टोरी अच्छी लगी तो इसे लाइक और शेयर जरूर करें। ऐसी अन्य स्टोरीज के लिए क्लिक करें