• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

दक्षिण भारत की कई खूबसूरत जगहों पर रहने के लिए फ्री में मिलेंगे एसी रूम, जानें IRCTC का नया टूर पैकेज

अगर आप दक्षिण भारत घूमने जा रहे हैं, तो भारतीय रेलवे आपके लिए बेहद खास मौका लेकर आया है। जिसके जरिए आपको फ्री एसी कमरों में रहने का मौका मिलेगा।
author-profile
Published -21 Jun 2022, 16:48 ISTUpdated -21 Jun 2022, 18:25 IST
Next
Article
India Railway Tour Package

दक्षिण भारत में कई ऐसी जगहें मौजूद हैं, जहां आप एक अच्छा समय बिता सकते हैं। ऐसे में अगर आप साउथ की तरफ घूमने का मन बना रहे हैं, तो रेलवे आपके लिए खास पैकेज लेकर आया है। इस पैकेज के तहत आपको साउथ की कई खूबसूरत डेस्टिनेशन को एक्सप्लोर करने को मिलेगा। जिनमें मदुरै, रामेश्वरम कन्याकुमारी, तिरुवनंतपुरम जैसी जगहें शामिल हैं। IRCTC ने ट्वीट करके इस नई स्कीम से जुड़ी जानकारी दी है, आइए जानते हैं इस स्कीम से जुड़ी जानकारियों के बारे में-

क्या है स्कीम?

railway tour package

IRCTC की इस स्कीम के तहत आपको टूर पैकेज मिलेगा। जिसमें आप मदुरै, त्रिवेंद्रम और विशाखापट्नम जैसी ट्रेवल डेस्टिनेशन्स एक्सप्लोर कर सकते हैं। यह पैकेज 6 दिन और 5 रात का है। जिनमें आप आपको खास सुविधाएं दी जाएंगी।

टूर पैकेज की डिटेल्स-

टूर पैकेज के तहत यात्रा पर जाने की तारीख 12 अगस्त 2022 है। जिसके लिए आपको विशाखापट्नम एयरपोर्ट से फ्लाइट लेनी होगी। साथ ही पैकेज के तहत विशाखापट्नम, मदुरै, रामेश्वरम, कन्याकुमारी और तिरुवनंतपुरम जैसी जगहों को कवर किया जाएगा। बता दें कि इस पैकेज को अवेल करने के लिए आपको करीब 32,000 प्रति व्यक्ति खर्च करना होगा।

इसे भी पढ़ें- ट्रेन में ट्रेवल करना हुआ आसान, वेटिंग टिकट का कंफर्म स्टेटस जानने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स

खर्च से जुड़ी डिटेल्स-

Tour Scheme

पैकेज के तहत सिंगल ऑक्युपेंसी के लिए आपको 43,330 रुपये प्रति व्यक्ति खर्च करना होगा। वहीं डबल ऑक्युपेंसी के लिए करीब 37,000 का खर्चा करना पड़ेगा। अगर आप बच्चों के साथ ट्रैवल करना चाहते हैं, तो 28,225 प्रति बच्चे का खर्च पड़ेगा।

पैकेज को ऐसे करें अवेल-

इस पैकेज से जुड़ी जानकारी के लिए आप ऑफिशियल लिंक bit.ly/3b72hYp  पर विजिट करें। यहां पर आपको पैकेज से जुड़ी सभी जानकारियां मिल जाएंगी। साथ ही आप 8287932318, 8287932227 पर कांटेक्ट भी कर सकते हैं।

 इसे भी पढ़ें- डल झील घूमने का मजा अब होगा दुगना, इन मोहल्लों को बनाया जाएगा पर्यटन गांव

पैकेज में मिलेंगी ये सुविधाएं-

IRCTC tour package

इस पैकेज में आपको आने-जाने के लिए एयर टिकट मिलेंगे। जिसके जरिए आप फ्लाइट से यात्रा का मजा उठा पाएंगे। इसके अलावा रहने के लिए आपको एसी होटल प्रोवाइड किया जाएगा। पैकेज के तहत 4 फ्रेकफास्ट मील और 5 डिनर मील मिलेगी। इन सब के अलावा आसपास घूमने के लिए एसी व्हीकल की सुविधा होगी।

अगर यात्रा के दौरान आपको कोई असुविधा होती है, तो आपको ट्रैवल इंश्योरेंस भी मिलता है। जिससे आपकी यात्रा और भी सेफ रहेगी।

तो ये थी IRCTC की यात्रा से जुड़ी अहम जानकारियां, जिनका मजा आप उठा सकते हैं। आपको हमारा यह आर्टिकल अगर पसंद आया हो तो इसे लाइक और शेयर करें, साथ ही ऐसी जानकारियों के लिए जुड़े रहें हर जिंदगी के साथ।

Image Credit- Freepik and Unsplash

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।