• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

भारी डिमांड पर शुरू हुआ 'जिंदगी गुलजार है', अब इन शोज का भी है बेसब्री से इंतजार

शो ‘जिंदगी गुलजार है’ टीवी पर शुरू हो गया है। इस शो के अलावा भी ऐसे कई सारे पाकिस्तानी ड्रामा हैं, जिन्हें हम देखना जरूर चाहेंगे। 
Published -26 May 2022, 18:14 ISTUpdated -26 May 2022, 19:39 IST
author-profile
  • Ankita Bangwal
  • Editorial
  • Published -26 May 2022, 18:14 ISTUpdated -26 May 2022, 19:39 IST
Next
Article
zindagi gulzar hai famous show

आजकल जिस तरह की स्टोरी लाइन्स हम टीवी सीरियल्स में देख रहे हैं, उन्हें पचा पाना हर दिन मुश्किल है। अपनी इलॉजिकल स्टोरी लाइन के चलते टीवी सीरियल्स फनी मीम्स में कन्वर्ट हो रहे हैं। आज से काफी टाइम पहले लोगों को पाकिस्तानी सीरियल देखने का चस्का लगा था। 'जिंदगी' चैनल में आने वाले शोज को देखना हर कोई पसंद करता था।

जब चैनल बंद हुआ तो अच्छे शोज देखना भी बंद सा हो गया, मगर अब हमारी भारी डिमांड पर ‘जिंदगी’ चैनल शुरू हो चुका है। इतना ही नहीं, जिस शो से फवाद खान हमारे देश में लोकप्रिय हुए थे, वो शो भी फिर से आ चुका है। आपको उस शो का नाम तो याद होगा ही! जी हां, फवाद खान और सनम सईद का शा ‘जिंदगी गुलजार है’ दोबारा से हमारी जिंदगियों को गुलजार करने आ गया है।

अब इसके बाद हम सब यही उम्मीद लगाए बैठे हैं कि ऐसे ही अन्य दिलचस्प पाकिस्तानी शोज देखने को मिल जाएं तो मजा ही आ जाएगा। 'जिंदगी गुलजार है' के अलावा ये शोज देखने के लिए भी हम बेताब हैं।

जिंदगी गुलजार है

pak tv serial zindagi gulzar hai

हमारी और कई लोगों की इच्छा 23 मई को तब पूरी हुई जब 'जिंदगी गुलजार है' ने भारतीय टेलीविजन पर वापसी की। साल 2013 में बने इस शो में जारून और कशफ की लव स्टोरी को बहुत पसंद किया गया था। कशफ का किरदार इसमें सनम सईद ने निभाया और जारून के किरदार में हार्टथ्रॉब फवाद खान हैं। शो की सुंदरता इन पात्रों में निहित है जो अपने जीवन के उतार-चढ़ाव से गुजरते हुए अपने रिश्ते के संघर्षों की खोज करते हैं।

इसे भी पढ़ें : आखिर क्यों टीवी सीरियल कहलाते हैं डेली सोप, जानें इसके पीछे का कारण

मात 

'मात' ऐसा दूसरा पाकिस्तानी शो है, जो बहुत लोकप्रिय हुआ था। यह नाटक उमेरा अहमद के इसी नाम के एक उर्दू उपन्यास पर आधारित है। यह शो सबसे ज्यादा रेटिंग वाली पाकिस्तानी टेलीविजन सीरीज में से एक है। मात दो बहनों, ऐमान और समन की कहानी थी, जो एक कम आय वाले घर से ताल्लुक रखती थीं। शो दो बहनों की सीधी और सरल कहानी है। प्रभाव भरे संवाद और आमिना शेख और सबा कमर का प्रदर्शन इसमें लाजवाब है। यह शो अब ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी उपलब्ध है, लेकिन अगर यह भी टीवी पर आने लगा तो बात ही कुछ और होगी (टॉप 10 टीवी सीरियल्स)।

शहर-ए-ज़ात

serial shehr e zaat

माहिरा खान का यह शो बहुत ज्यादा सफल हुआ था। सिर्फ पाकिस्तान में ही नहीं, बल्कि अन्य देशों से भी इसे बहुत प्यार मिला था। फलक के किरदार में माहिरा ने बहुत अच्छा काम किया था। इसमें उन्होंने एक ऐसी लड़की की भूमिका निभाई थी, जो स्वार्थी होती है। वह बहुत कुछ पाने के चक्कर में खुद को कहीं भूल जाती है, लेकिन अंत में गाइडेंस की तलाश में रहती है। इस कहानी ने कई लोगों को अपने जीवन में धार्मिकता और विनम्रता के महत्व के बारे में सोचने पर मजबूर कर दिया था। अब अगर यह शो टीवी में भी वापसी करे, तो आप इसे जरूर देखिएगा।

इज्जत

क्या आपने हुमायूं सईद का यह शो देखा है? इस शो में उनका किरदार जबरदस्त लगता है। अच्छाई और बुराई की लड़ाई की पृष्ठभूमि पर बनी हुई यह कहानी दर्शकों को बांधे रखती है। यह एक ऐसे शख्स की कहानी बयां करता है जो दोहरी जिंदगी जी रहा है। वह अपने परिवार के सामने कुछ और उनसे अलग होकर कुछ और ही है। यह पाकिस्तानी साइकोलॉजिकल थ्रिलर शो काफिर नाम से बना था, लेकिन भारत में इज्जत के नाम से रिलीज हुआ था (बॉलीवुड फिल्मों की कॉपी हैं ये टीवी सीरियल्स)।

हमसफर 

tv serial humsafar

माहिरा खान और फवाद खान की जोड़ी इस शो में नजर आई थी। जब इसका प्रसारण हुआ भारत में हुआ, तब इसने बड़ी सफलता पाई थी। इस शो ने भी रेटिंग के मामले में कई शोज को पछाड़ दिया था। इसमें अशर और खिराद की कहानी दिखाई गई है, जो अपने माता-पिता की इच्छा के कारण शादी कर लेते हैं। शादी के बाद दोनों को प्यार हो जाता है, मगर फिर कुछ कारणों से दोनों के रिश्ते में दरार आ जाती है। हमसफर इस बात का एक आदर्श उदाहरण था कि कैसे एक साधारण कहानी, मजबूत कला निर्देशन, मनोरम अभिनय और सोलफुल म्यूजिक दर्शकों को मंत्रमुग्ध करने के लिए काफी है।

इसे भी पढ़ें : इन टीवी सीरियल्‍स के आए हैं सीक्‍वेल्‍स और प्रीक्‍वेल्‍स

Recommended Video

ये तो हैं उन शोज के नाम जिन्हें हम एक बार फिर से देखने के लिए बेताब हैं। ये शोज किसी न किसी ओटीटी प्लेटफॉर्म पर तो उपलब्ध हैं ही, लेकिन टीवी पर फिर एक बार टेलीकास्ट हो जाएं, तो बात ही कुछ और होगी।

आपको इनमें से कौन-सा शो सबसे ज्यादा पसंद है और आप किस शो को टीवी पर देखना चाहेंगे, हमें जरूर बताएं। अगर यह लेख पसंद आया तो इसे लाइक और शेयर करें। ऐसे अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी के साथ।

Image Credit: Google Searches

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।