चाहें आम महिला हो या कोई सेलेब्रिटी, मधुर संगीत हर इंसान को तरोताजा कर देता है। म्यूजिक से हर तरह का स्ट्रेस और तनाव दूर हो जाता है। कई स्टडीज में यह बात सामने आई है कि म्यूजिक सुनने से मन शांत हो जाता है और मन अच्छा हो जाता है। म्यूजिक सिर्फ रिलैक्स ही नहीं करता, बल्कि यह महिलाओं में नया जोश भी जगा देता है। म्यूजिक को देश ही नहीं पूरी दुनिया में अहमियत दी जा रही है। यही वजह है कि 21 जून को पूरी दुनिया में वर्ल्ड म्यूजिक डे मनाया जाता है। इस मौके पर हम बात करेंगे देश की जानी-मानी बॉलीवुड सेलेब्रिटीज की, जिनकी एक्टिंग के साथ-साथ सिंगिंग टैलेंट की भी तारीफ की जाती है।  

प्रियंका चोपड़ा 

actresses with melodious voice priyanka chopra inside

देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा जितनी उम्दा एक्टर हैं, उतनी ही शानदार सिंगर भी हैं। प्रियंका चोपड़ा ने 'एग्ज़ोटिक', 'इन माय सिटी' और 'आय कान्ट मेक यू लव मी' जैसे गाने गाए हैं और उनके इन गानों की काफी तारीफ भी हुई है। हाल ही में प्रियंका चोपड़ा अपने सिंगर पति निक जोनस के एलबम में भी नजर आई थीं, जिसमें निक जोनस के भाई भी नजर आए थे। 

इसे जरूर पढ़ें: प्रियंका चोपड़ा ने मां मधु चोपड़ा के लिए लिखा यह इमोशनल लेटर, नई शुरुआत के लिए दी बधाई 

आलिया भट्ट 

actresses with melodious voice alia bhat multitalented inside

आलिया भट्ट ने बहुत कम वक्त में अपनी बेहतरीन अदाकारी से दर्शकों का दिल जीता है। 'राजी', 'बद्रीनाथ की दुल्हनिया', 'डियर जिंदगी', '2 स्टेट्स', 'हंप्टी शर्मा की दुल्हनिया', 'स्टूडेंट ऑफ द इयर' जैसी कई चर्चित फिल्मों में आलिया भट्ट नजर आई हैं। लेकिन दिलचस्प बात ये है कि आलिया भट्ट एक्टिंग के साथ-साथ सिंगिंग के लिए भी पैशनेट हैं। 'मैं तैनू समझावां की', 'हाईवे' का गाना 'सूहा साहा' और फ़िल्म 'उड़ता पंजाब' का 'एक कुड़ी' जैसे गानों के लिए आलिया भट्ट को काफी ज्यादा अप्रीशिएट किया गया था। 

इसे जरूर पढ़ें: बॉलीवुड सेलेब्स की तरह आप भी पूरे करें अपने शौक

सोनाक्षी सिन्हा

actresses with melodious voice sonakshi sinha inside  

शत्रुघ्न सिन्हा की बेटी और 'दबंग' एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा अपने ग्लैमरस लुक्स के लिए अक्सर खबरों में रहती हैं। दिलचस्प बात ये है कि सोनाक्षी एक्टिंग के साथ-साथ सिंगिंग को एंजॉय करती हैं। सोनाक्षी ने अपना म्यूजिक एलबम 'इश्क़ोहोलिक' लॉन्च किया था। यही नहीं अपनी फ़िल्म 'अकिरा' में सोनाक्षी ने गाने 'रज रज के' के लिए प्ले बैक सिंगिंग की थी। 

श्रद्धा कपूर 

actresses with melodious voice shraddha kapoor inside

'आशिकी' फेम श्रद्धा कपूर भी अपनी सुरीली आवाज से म्यूजिक प्रेमियों का दिल जीत चुकी हैं। म्यूजिक के लिए उनका डेडिकेशन इसी बात से साफ हो जाता है कि उनकी ज्यादातर फिल्मों में उनके गाए गाने सुनने को मिल जाते हैं। फ़िल्म 'एक विलेन' का गाना 'तेरी गलियां', 'हैदर' का गाना 'दो जहां' और 'बाघी' का 'सब तेरा' जैसे गानों में श्रद्धा कपूर की दिलकश आवाज रूह में उतर जाती है। 

परिणीति चोपड़ा

एक्टिंग के साथ-साथ अपने स्टाइल के लिए सुर्खियां बटोरने वाली परिणीति चोपड़ा भी सिंगिंग के मामले में अव्वल हैं। उनकी फ़िल्म 'मेरी प्यारी बिंदु' के इमोशनल गाने 'माना के हम यार नहीं' को म्यूजिक प्रेमियों ने दिल खोलकर अप्रीशिएट किया था।

श्रुति हासन 

 
 
 
View this post on Instagram

Follow @deeksha.mylove @urvashi.mylove

A post shared by Shruti Hasan (FC) (@shrutimylove) onJun 19, 2019 at 2:16am PDT

बॉलीवुड और दक्षिण के बड़े कलाकार कमल हासन की बेटी श्रुति हासन भी मल्टी टैलेंटेड हैं। जहां ज्यादातर एक्ट्रेसेस ने अपने सिंगिंग टैलेंट को फिल्में करने के बाद एक्सप्लोर किया, वहीं श्रुति हासन ने पहले सिंगिंग में किस्मत आजमाई। अपने पापा की तमिल फ़िल्म में श्रुति ने सिंगिंग में डेब्यू किया था। इस समय में उनकी उम्र सिर्फ 6 साल थी। वहीं बॉलीवुड में उन्होंने फ़िल्म 'चाची 420' के साथ सिंगिंग की शुरुआत की। 

माधुरी दीक्षित 

बॉलीवुड पर लंबे वक्त तक राज करने वाली 'धक धक गर्ल' माधुरी दीक्षित ने भी अपनी गायिकी से दर्शकों को खूब लुभाया। हालांकि, उन्होंने उन्होंने कभी खुद को सिंगर नहीं माना, मगर  फ़िल्म 'देवदास' में उनके गाने 'काहे छेड़ छेड़ मोहे' हर किसी की जुबान पर था।