मध्य प्रदेश के भोपाल से एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। यहां एक पत्नी ने अपनी पति से अनोखे कारण की वजह से तलाक मांगा है। महिला ने फैमिली कोर्ट में तलाक की अर्जी दायर की है। महिला का कहना है कि लगातार सात-आठ दिन तक नहीं नहाने की वजह से उसके पति के शरीर से बदबू आती है और अगर नहाने के लिये कहा जाता है तो वह शरीर और कपड़ों पर इत्र लगाकर इससे निजात की कोशिश करता है।

wife wants divorce inside

इसे जरूर पढ़ें: दीया मिर्जा और ईशा देओल ने लोकसभा चुनाव में दिव्यांगों से वोट डालने की अपील की

महिला का आरोप है कि उसका पति शेविंग भी नहीं करता था। 25 वर्षीय युवक और 23 वर्षीय महिला की करीब एक साल पहले ही इंटरकास्ट मैरिज हुई थी। भोपाल पारिवारिक न्यायालय की काउंसलर शैल अवस्थी ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि दंपती ने आपसी सहमति से तलाक के लिए कोर्ट में अर्जी दी है। न्यायालय के जज आर एन चंद ने हाल ही में इस दंपती को निर्देश दिये हैं कि यदि उन्हें तलाक चाहिए तो अगले 6 महीने तक दोनों को अलग-अलग रहना होगा।

शैल ने कहा कि यह एक महीना पुराना केस है। इस मामले में हिंदू विवाह अधिनियम 13बी पारस्परिक सहमति से विवाह विच्छेद के तहत कुटुम्ब न्यायालय में मामला फाइल हुआ है और छह महीने बाद इन दंपती का तलाक विधिवत हो जाएगा।

wife wants divorce inside

इसे जरूर पढ़ें: प्रेग्नेंसी की खबरों पर दीपिका पादुकोण ने तोड़ी चुप्‍पी, जानें क्‍या कहा

उन्होंने कहा कि इस दंपती अरेंज मैरिज थी। लड़का सिंधी जबकि लड़की ब्राह्मण समाज की है। इनके बच्चे नहीं हैं। लड़का बैरागढ़ में दुकान चलाता है। उन्होंने कहा कि महिला का आरोप है कि शादी के बाद उसने सिंधी परिवार में खुद को ढालने की कोशिश की। लेकिन वह इस परिवार में अपने आपको ढाल नहीं सकी।

wife wants divorce inside

साथ ही महिला का यह भी आरोप है कि उसके पति के घर में सामान सुव्यवस्थित ढंग नहीं रखा रहता बल्‍कि इधर-उधर बिखरा रहता है। महिला ने अपने पति पर पैसे ना बचाने का भी आरोप लगाया है।

Photo courtesy- (Vangorodska Law Firm, Gulf Insider, SenecaOne & Lusk Law, LLC)