• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

एमपी के पन्ना में महिला को खदान से मिला बेशकीमती हीरा, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

कई बार हमें अचानक ही कोई ऐसी चीज मिल जाती है जिसकी कल्पना करना भी नामुमकिन होता है। कुछ ऐसा ही हुआ एमपी के पन्ना की एक महिला के साथ।   
author-profile
Published -26 May 2022, 18:04 ISTUpdated -27 May 2022, 13:34 IST
Next
Article
panna news

कहते हैं आपकी किस्मत कभी भी, किसी भी मोड़ पर चमक सकती है। कई बार जाने अंजाने में ही हमारे हाथ कुछ ऐसी चीजें लग जाती हैं जिनकी उम्मीद करना तो दूर उनके बारे में सपने में भी नहीं सोचा जा सकता है। ऐसी ही एक घटना हुई मध्य प्रदेश के पन्ना में रहने वाली एक गृहिणी के साथ और उसका जीवन ही बदल गया।

दरअसल इस महिला को खदान में एक ऐसा बेशकीमती हीरा मिला जिसकी कीमत लाखों में है, अप्रत्याशित रूप से बेहतर के लिए बदल गया। इस महिला को पन्ना जिले की एक उथली खदान में 2.08 कैरेट का हीरा मिला। पीटीआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, पत्थर अच्छी गुणवत्ता का है और नीलामी में इसकी कीमत कई लाख रुपये तक हो सकती है। आइए जानें कौन है मध्यप्रदेश की ये महिला और इसे कितनी कीमत का हीरा मिला। 

पन्ना की चमेली रानी को मिला बेशकीमती हीरा 

diamond in panna

कहा जाता है कि पन्ना की धरती किसी भी व्यक्ति को फर्श से उठाकर अर्श पर पहुंचा सकती है। शायद यदि वजह है कि लोग दूर -दूर से अपनी किस्मत आजमाने पन्ना शहर का रुख करते हैं। हीरा उगलने वाली पन्ना की जमीन कब किसे मालामाल कर देती है कोई सोच भी नहीं सकता है। ऐसा ही 25 मई को पन्ना में रहने वाली एक गृहणी चमेली रानी के साथ हुआ। इस महिला को पन्ना खदान में 2.08 कैरेट का हीरा मिला। चमेली रानी पन्ना जिला मुख्यालय के पास एक छोटे से कस्बे की रहने वाली हैं, जो अब हीरा मिलने के बाद लखपति बन गयी हैं। 

इसे जरूर पढ़ें:डायमंड से जुड़े ये फैक्ट्स आपको नहीं होंगे मालूम

हीरे की खदान से मिली बेशकीमती चीज 

diamond found in panna

चमेली  रानी ने ये हीरा कृष्णा कल्याणपुर बेल्ट में एक उथले हीरे की खदान से प्राप्त किया। पन्ना जिला मुख्यालय से लगे हुए एक छोटे से गांव इंटवाकला की रहने वाली चमेली रानी अब हीरा मिलने के बाद से ही लाखों की मालकिन हो गयी हैं। चमेली को खनन के दौरान कृष्णा कल्याणपुर पुट्टी की उथली हीरा खदान से यह बेशकीमती हीरा मिला है। इसके बाद उसके चेहरे की मुस्कान देखते ही बन रही है। हीरा मिलते ही चमेली परिवार वालों को साथ लेकर हीरा कार्यालय पहुंच गई।

कई महीने की मेहनत रंग लायी 

चमेली रानी ने कुछ महीने पहले हीरा कार्यालय से पट्टा बनवा कर कृष्णा कल्याणपुर पटी में हीरे की खदान लगाई थी। कई महीनों की मेहनत के बाद उन्हें  इस खदान से 2.08 कैरेट का जेम्स क्वालिटी का हीरा मिला, जिसे देख उनकी ख़ुशी का ठिकाना न रहा। चमेली ने हीरा मिलते ही हीरा कार्यालय पहुंचकर इसे जमा करवा दिया। चमेली रानी के पति अरविंद सिंह जो पेशे से एक किसा हैं उन्होंने कहा है कि अगर उन्हें हीरे की नीलामी से अच्छी कीमत मिलती है तो वो एक घर खरीदेंगे। हीरा पारखी ने बताया कि ये जेम्स क्वालिटी का हीरा है, जिसकी कीमत करीब 8 से 10 लाख रुपये आंकी जा रही है।

इसे जरूर पढ़ें:मध्यप्रदेश में खदान की खुदाई के दौरान मिला बेशकीमती हीरा, जानें क्‍या है इसकी खासियत

वास्तव में किसी को भी अनायास ही इतनी बड़ी ख़ुशी मिलना किस्मत की ही बात है। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व ज्योतिष से जुड़े इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।