बॉलीवुड के शहंशाह माने जाने वाली अमिताभ बच्चन ने एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी हैं। 'कुली', 'शराबी', 'दीवार', 'डॉन', 'जंजीर', 'मुकद्दर का सिंकदर' जैसी कितनी ही फिल्मों में बिग बी ने अपनी जलवा दिखाया और आज भी वह फिल्मों में सक्रिय हैं। अमिताभ बच्चन जब हीरो के किरदार निभाते थे, उस दौरान बॉलीवुड की सभी टॉप एक्ट्रेसेस उनके साथ काम करने की इच्छुक हुआ करती थीं। श्रीदेवी, जया प्रदा, जया बच्चन, राखी, शर्मिला टैगोर जैसी एक्ट्रेसेस उनके साथ परफॉर्म करती नजर आईं, लेकिन बॉलीवुड की एक एक्ट्रेस ऐसी भी थीं, जिन्होंने अमिताभ बच्चन के साथ कभी फिल्में नहीं की। यह एक्ट्रेस थीं बॉलीवुड की धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित। माधुरी दीक्षित भी बॉलीवुड की कामयाब और चर्चित एक्ट्रेसेस में शुमार रहीं, लेकिन अमिताभ के साथ काम करने का उनका सपना पूरा नहीं हो सका। आज माधुरी दीक्षित का बर्थडे है और इस मौके पर आइए जानते हैं उस वजह के बारे में, जिसके कारण माधुरी और अमिताभ की जोड़ी पर्दे पर नजर नहीं आ सकी। 

अनिल कपूर के कारण माधुरी ने अमिताभ के साथ नहीं की फिल्में

madhuri dixit with anil kapoor bollywood couples

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 90 के दशक में अनिल कपूर बिल्कुल नहीं चाहते थे कि माधुरी दीक्षित अमिताभ बच्चन के साथ काम करें और उन्होंने माधुरी दीक्षित को अमिताभ के साथ फिल्में ना करने के लिए दबाव भी डाला। चूंकि अमिताभ बच्चन और अनिल कपूर, दोनों ही उस समय के सुपरस्टार थे, इसीलिए दोनों में प्रतिद्वंद्विता होना स्वाभाविक है। 

इसे जरूर पढ़ें: माधुरी दीक्षित ने लॉकडाउन में अपने बेटे अरिन को सिखाया डांस, देखिए ये मजेदार वीडियो

माधुरी दीक्षित के साथ अनिल कपूर ने दी थी हिट फिल्में

madhuri dixit with anil ram lakhan

माधुरी दीक्षित ने जब बॉलीवुड में कदम रखा तो उन्हें आते ही कामयाबी नहीं मिली थी। उस समय में अनिल कपूर के अलावा और कोई एक्टर उनके साथ काम करने को राजी नहीं था। तब अनिल कपूर ने माधुरी दीक्षित के साथ फिल्म 'हिफाजत' की थी और वह हिट रही। इसके बाद इस जोड़ी ने 'राम लखन', 'तेजाब', 'परिंदा', 'किशन कन्हैया', 'जीवन एक संघर्ष', 'खेल', 'बेटा', 'राजकुमार', पुकार जैसी कई सुपरहिट फिल्में दीं। इन फिल्मों ने माधुरी दीक्षित को एक सुपरस्टार बना दिया। तब माधुरी दीक्षित का नाम अनिल कपूर के साथ जोड़ा जाने लगा था।

इसे जरूर पढ़ें:  Revealed: 1000 लोगों की भीड़ के बीच हुई थी माधुरी दीक्षित के गाने 'एक दो तीन' की शूटिंग, जानें और भी रोचक बातें

अनिल कपूर-माधुरी की जोड़ी लंबे वक्त तक नईं नजर आई

madhuri dixit with anil kapoor total dhamal

कहा जाता है कि अनिल कपूर माधुरी दीक्षित के लिए सॉफ्ट कॉर्नर रखते थे। इसी बीच माधुरी दीक्षित को एक फिल्म के लिए ऑफर मिला, जिसमें हीरो अमिताभ बच्चन थे। जब माधुरी दीक्षित ने इस पर अनिल कपूर से चर्चा की तो उन्होंने इस ऑफर को स्वीकार करने से मना कर दिया।

Recommended Video

माधुरी दीक्षित ने अनिल कपूर की बात मानी, क्योंकि उन्हें सुपरस्टार बनाने में अनिल कपूर का बड़ा हाथ था, लेकिन माधुरी इस बात से आहत भी हुईं। अमिताभ के साथ काम करने का ऑफर ठुकराने के बाद माधुरी ने अनिल कपूर के साथ भी काम नहीं किया। लंबे वक्त बाद माधुरी दीक्षित फिल्म 'टोटल धमाल' में अनिल कपूर के साथ नजर आई थीं और इसमें उनकी कैमिस्ट्री पसंद की गई थी।

फिल्म 'बड़े मिया छोटे मियां' में माधुरी एक कैमियो में नजर आई थीं। इस फिल्म में 'मेरे प्यार का रस जरा चखना' गाना माधुरी दीक्षित गोविंदा और अमिताभ पर फिल्माया गया था और यह काफी चर्चित हुआ था, लेकिन इसके अलावा किसी और फिल्म में माधुरी अमिताभ के साथ काम नहीं कर सकीं।  

अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे जरूर शेयर करें और अपने चेहेते फिल्म स्टार्स से जुड़ी अपडेट्स जानने के लिए विजिट करी रहें हरजिंदगी।

Image Courtesy: Pinterest, Instgram(@madhuridixitnene)