• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

तो इसलिए दीपिका ने नहीं किया सलमान के साथ काम, इन 9 एक्ट्रेसेस ने भी छोड़े हैं बड़े ऑफर

कई बार बड़ी फिल्में होने के बाद भी किसी न किसी वजह से एक्ट्रेसेस बड़े ऑफर ठुकराए हैं। जानिए कौन सी हैं वो एक्ट्रेसेस जिन्होंने Khan's के साथ फिल्में छ...
author-profile
Next
Article
actresses who refused lucrative offer

बॉलीवुड में खान एक बड़ा सरनेम है और बॉलीवुड के खान यानी सलमान खान, आमिर खान, शाहरुख खान, सैफ अली खान आदि के साथ काम करना बहुत बड़ा माना जाता है। किसी भी एक्ट्रेस के लिए किसी खान के अपोजिट ब्रेक मिलना तो उससे भी बड़ी बात है, लेकिन कई बार किसी न किसी कारण से एक्ट्रेसेस इनके साथ काम करने से मना किया है। हाल ही में दीपिका पादुकोण ने एक इंटरव्यू में बताया है कि उन्होंने सलमान खान के साथ काम करने से क्यों मना किया।  

दीपिका बॉलीवुड की सबसे महंगी एक्ट्रेस में से एक हैं और वो बेहद टैलेंटेड हैं जो अपने रोल्स के साथ एक्सपेरिमेंट करने में बिल्कुल भी नहीं कतराती हैं। सलमान खान के बारे में तो किसी इंट्रोडक्शन की जरूरत नहीं है। ऐसे में फैन्स को बेसब्री से इंतज़ार होगा कि आखिर ये दोनों एक दूसरे के अपोजिट कब कास्ट होंगे। तो चलिए बात करते हैं कि आखिर दीपिका ने सलमान खान के साथ काम करने से क्यों मना कर दिया था और साथ ही साथ आखिर कौन सी ऐसी एक्ट्रेसेस और हैं जिन्होंने खान के अपोजिट काम करने से मना किया है।  

इसलिए दीपिका पादुकोण ने किया सलमान खान के साथ काम करने से मना- 

दीपिका ने हाल ही में बॉलीवुड हंगामा को दिए एक इंटरव्यू में कहा है कि सलमान वो पहले इंसान थे जिन्होंने उनमें पोटेंशियल देखा था और ये वो समय था जब उन्हें खुद नहीं पता था कि वो एक्ट्रेस बनना चाहती हैं। दीपिका के अनुसार, 'हम एक बहुत ही खूबसूरत बॉन्ड शेयर करते हैं और मैं हमेशा उनकी आभारी रहूंगी। ये एक ट्रैजेडी है कि हम दोनों एक साथ काम नहीं कर पाए।' 

दीपिका ने इसके साथ ही कहा कि, 'मैं जब मॉडलिंग कर रही थी तो किसी ने सलमान खान को मेरे काम के बारे में बताया था और उन्होंने मुझे फिल्म ऑफर की थी, लेकिन उस वक्त मैं तैयार नहीं थी। मैं सच में एक्टर नहीं बनना चाहती थी। लेकिन 2 साल बाद ओम शांति ओम का ऑफर मिल गया।' 

सलमान के साथ काम न करने का सीधा कारण ये था कि जिस वक्त सलमान ने उन्हें ये ऑफर किया था उस वक्त वो रेडी नहीं थीं।  

सिर्फ एक फिल्म के लिए नहीं बल्कि दीपिका ने फिल्म 'जय हो, किक, शेर खान, बजरंगी भाईजान' जैसी फिल्मों को भी रिजेक्ट किया है जो सलमान खान के अपोजिट थीं।  

इसे जरूर पढ़ें- जानें ऐसे बॉलीवुड सेलिब्रिटी के बारे में जिन्हें शूटिंग के दौरान हुआ था प्यार 

दीपिका के अलावा कई ऐसी एक्ट्रेसेस हैं जिन्होंने अपने करियर में कभी न कभी शाहरुख, सलमान या आमिर के अपोजिट फिल्में छोड़ी हैं। वो हैं- 

ऐश्वर्या राय- 

ऐश्वर्या राय दुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाओं में से एक मानी जाती हैं और जब वो अपने करियर के शुरुआती दौर में थीं तब उन्हें फिल्म 'राजा हिंदुस्तानी' ऑफर हुई थी जो आमिर खान के अपोजिट थी। इस फिल्म को ऐश्वर्या ने नहीं किया था क्योंकि उन्हें मिस वर्ल्ड कम्पटीशन की तैयारी करनी थी। वैसे ऐश्वर्या अब तक की सबसे सफल मिस वर्ल्ड में से एक हैं और उनका फैसला काफी सही था।  

aishwarya refused to work with amir

शिल्पा शेट्टी- 

शाहरुख के साथ फिल्म 'बाजीगर' में छोटा सा रोल कर एक फ्रेश फेस की तरह शिल्पा शेट्टी को ब्रेक मिला था। पर 1999 की फिल्म 'बादशाह' में ट्विंकल खन्ना नहीं बल्कि शिल्पा शेट्टी पहली च्वाइस थीं। शिल्पा ने इस रोल को रिजेक्ट कर दिया था क्योंकि ये फिल्म धीरे-धीरे डिले हो रही थी। बाद में इस रोल को ट्विंकल खन्ना ने किया था और ये फिल्म ट्विंकल की बड़ी फिल्म साबित हुई थी।  

करीना कपूर- 

करीना कपूर को करण जौहर की फिल्म 'कल हो न हो' में नैना का किरदार ऑफर हुआ था। ये दौर करीना के करियर का शुरुआती दौर ही था और उन्हें शाहरुख खान के अपोजिट कास्ट किया गया था। ऐसे में करीना ने बहुत ज्यादा फीस मांगी थी और इस कारण से करण और करीना के रिश्ते भी काफी समय के लिए खराब रहे थे। 

kareena refusd to work with kareena 

प्रियंका चोपड़ा- 

प्रियंका चोपड़ा ने कुछ समय पहले सलमान खान के अपोजिट फिल्म 'भारत' को रिजेक्ट किया था। पहले प्रियंका ही इस फिल्म की एक्ट्रेस होने वाली थीं। प्रियंका ने ये फिल्म साइन भी कर ली थी, लेकिन बाद में निक जोनस ने प्रियंका को प्रपोज किया और प्रियंका ने शादी के लिए ये फिल्म छोड़ दी। सलमान खान ने इस बारे में पब्लिकली गुस्सा भी दिखाया था।  

इसके अलावा, रिपोर्ट्स के अनुसार प्रियंका चोपड़ा साइकोलॉजिकल थ्रिलर 'गजनी' की पहली च्वाइस थीं, लेकिन उन्होंने निजी कारणों से इसे मना कर दिया था। हालांकि, ये फिल्म भी ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी।  

काजोल- 

रिपोर्ट्स के अनुसार काजोल को पहले '3 इडियट्स' ऑफर हुई थी, लेकिन उन्हें लगा नहीं कि इस फिल्म में उनकी कोई जगह होगी। ऐसे में ये रोल करीना कपूर को चला गया और करीना ने इस फिल्म में काफी अच्छा काम किया।  

kajol refused to work with salman

इसके साथ ही काजोल ने 'दिल तो पागल है' भी ऑफर हुई थी जिसमें करिश्मा कपूर वाला रोल काजोल को ऑफर हुआ था, लेकिन काजोल माधुरी के अपोजिट सेकंड लीड का किरदार नहीं निभाना चाहती थीं।  

अमृता राव- 

फिल्म 'विवाह' में अपनी एक्टिंग का जौहर दिखा चुकी अमृता राव को पहले सलमान खान की बहन का रोल फिल्म 'प्रेम रतन धन पायो' में दिया गया था। हालांकि, अमृता बहन का रोल करने में कंफर्टेबल नहीं थीं और उनके अनुसार निगेटिव शेड वाले रोल के लिए उन्होंने मना किया था।  

इसे जरूर पढ़ें- इन 9 बॉलीवुड एक्ट्रेसेस ने किया था धमाकेदार बॉलीवुड डेब्यू पर हो गईं फ्लॉप 

kangana refused to work with salman

कंगना रनौत- 

नेशनल अवॉर्ड विनर कंगना रनौत ने सलमान खान की फिल्म 'सुल्तान' में काम करने से मना किया था। उनका कहना था कि वो ऐसी कोई फिल्म नहीं करना चाहती हैं जिसमें उनका डिमोशन हो और जो रोल उन्हें इंटरेस्टिंग न लगे।  

Recommended Video

एमी जैक्सन- 

सलमान खान की 'किक' पहले एमी जैकसन को ही ऑफर हुई थी, ये फिल्म 200 करोड़ क्लब में शामिल भी हुई थी। इस रोल के लिए बाद में परिणीति चोपड़ा का नाम भी सजेस्ट किया गया था, लेकिन बाद में ये रोल जैकलीन फर्नांडिस को मिला।  

तो ये थीं वो एक्ट्रेसेस जिन्होंने बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर्स के साथ काम करने से मना किया था। अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी है तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से। 

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।