• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

बॉलीवुड किस्सा : जानें क्यों अभिनेता राजकुमार ने डांस करने के दौरान गोविंदा का उड़ाया था मजाक

अभिनेता राज कुमार बड़े ही सख्त मिजाज के थे और अपने बोल्ड स्टेटमेंट्स के लिए मशहूर थे। एक बार उन्होंने गोविंदा को अपने स्टेटमेंट से हक्का-बक्का छोड़ दि...
author-profile
Next
Article
veteran actor raaj kumar makes fun of govinda

राज कुमार ऐसे दिग्गज कलाकारों में से थे, जिनके अभिनय और स्टाइल के सभी कायल थे। वह बहुत ही सरल अंदाज में एक दमदार कैरक्टर को निभा जाते थे और सामने वाला बस उन्हें देखता रह जाता था। अपने अभिनय के अलावा राज कुमार साहब अपने सख्त मिजाज के लिए भी खूब चर्चित हुए। ऐसे शायद ही इंडस्ट्री में कुछ लोग थे जिन्हें उनके कड़े शब्दों का सामना न करना पड़ा हो।

ऐसा कहा जाता है कि बॉलीवुड के एक्टर्स, डायरेक्टर्स, प्रोड्यूसर आदि सब उनसे बचकर रहते थे, क्योंकि पता नहीं होता था वह कब, किसे किस बात पर सुना दें। लेकिन ऐसा नहीं था कि वह सभी के साथ ऐसे थे। कुछ के साथ उनकी ठीक-ठाक बन भी जाती थी। मगर उनके अखड़पन के बावजूद लोग उनका बहुत सम्मान करते थे।

उनके साथ काम करना आसान नहीं था, मगर लोगों के लिए उनके साथ काम करना एक सपने के सच होने समान होता था। जिन लोगों को उनके साथ काम करने सौभाग्य प्राप्त हुआ उनमें एक नाम चीची यानी अभिनेता गोविंदा का भी था। गोविंदा ने राज कुमार के साथ फिल्म 'जंगबाज' में काम किया था। चीची ने अपने करियर की शुरुआत ही की थी और राज कुमार एक जाना-पहचाना नाम थे।

ऐसे में इस फिल्म के दौरान एक ऐसा वाक्या हुआ कि गोविंदा हक्के-बक्के रह गए। शर्म से पानी-पानी हुए गोविंदा के पास कहने के लिए कुछ नहीं बचा और राज कुमार उन पर हंस दिए। क्या था यह किस्सा आइए जानते हैं।

फिल्म 'जंगबाज' में किया था राज कुमार और गोविंदा ने काम

raaj kumar and govinda worked during jungbaaz

गोविंदा ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1985 में की थी। हालांकि 1986 में उनकी पहली फिल्म रिलीज हुई थी 'लव 86'। वह इंडस्ट्री में नए-नए थे और अपने पैर जमाने की कोशिश कर रहे थे। वहीं राज कुमार एक स्थापित अभिनेता थे। राज कुमार के साथ काम करने का सपना अधिकतर लोगों ने देखा था, लेकिन यह सपना जब गोविंदा का पूरा हुआ तो उन्हें विश्वास ही नहीं हुआ। साल 1988 की फिल्म 'जंगबाज' में राज कुमार के साथ गोविंदा ने पहली बार स्क्रीन शेयर की थी।

फिल्म के दौरान राज कुमार ने कर दी थी गोविंदा की खिंचाई

फिल्म की शूटिंग के दौरान राज कुमार भी सेट पर ही होते थे। फिल्म के दौरान गोविंदा और राज कुमार के ऐसे कई किस्से थे, जो काफी चर्चित रहे। इसी फिल्म में एक डांस सीन होना था। सब जानते थे कि गोविंदा कितना अच्छा डांस करते हैं। अपने सीन के दौरान जब गोविंदा ने डांस किया तो राज कुमार भी वहीं मौजूद थे। डांस सीन के बाद राज कुमार ने गोविंदा से कहा कि वह डांस बहुत शानदार करते हैं। यह सुनकर गोविंदा गदगद हो गए।

राज कुमार के इन शब्दों ने उन्हें और उत्साहित कर दिया। मगर उनके चेहरे पर यह उत्साह देखकर राज कुमार तुरंत बोले लेकिन जानी कभी हीरोइन को भी नाचने का मौका दिया करो यार! यह सुनते ही गोविंदा हक्के-बक्के रह गए। वह समझ ही नहीं पाए कि यह उनकी तारीफ थी या फिर उनकी टांग खिंचाई की गई। (कभी गोविंदा संग काम करने से माधुरी दीक्षित ने कर दिया था इंकार)

इसे भी पढ़ें : शादी से पहले सुनीता को फूटी आँख नहीं सुहाते थे गोविंदा, ऐसे शुरू हुई थी दोनों की लव स्टोरी

जब गोविंदा की शर्ट के कपड़े से नाक पोंछते नजर आए राज कुमार

govina and raaj kumar

इस फिल्म का एक और शानदार किस्सा है, जो बहुत लोकप्रिय है। चूंकि राज कुमार सीनियर एक्टर थे, तो सभी उन्हें इंप्रेस करने की जुगत में रहते थे। गोविंदा भी चाहते थे कि राज कुमार के साथ उनकी ट्यूनिंग जम जाए। इसी के चलते गोविंदा एक रोज जब सेट पर अच्छे से तैयार होकर पहुंचे तो राज कुमार ने उन्हें देखकर उनकी शर्ट की तारीफ कर दी। गोविंदा फिर खुश हो गए और तुरंत ग्रीन रूम में जाकर शर्ट निकालकर राज कुमार को भेंट कर दी। मगर इस शर्ट को पहनने की बजाये राज कुमार ने इसका रुमाल बना दिया।

दरअसल कुछ समय बाद जब गोविंदा सेट पर पहुंचे तो उन्होंने देखा कि राज कुमार एक रुमाल से नाक पोंछ रहे हैं और वह रुमाल उस शर्ट से बनाया गया था जो गोविंदा ने उन्हें तोहफे में दी थी। यह देख गोविंदा को बहुत बुरा लगा कि जिस शर्ट को इतने प्यार और सम्मान से उन्होंने राज कुमार को दी, उससे उन्होंने रुमाल बना दिया। 

इसे भी पढ़ें : जब मशहूर एक्टर राजकुमार की बेटी के खिलाफ शाहिद कपूर ने दर्ज कराई थी शिकायत

फिल्म के दौरान अपने डायलॉग बदल गोविंदा को किया था हैरान

raaj kumar and govinda tiff

राज कुमार हमेशा अपनी शर्तों पर काम करते थे। वह कभी किसी के काम में दखल नहीं देते थे, लेकिन अपनी सलाह हमेशा देते। फिल्म के दौरान ऐसा कई बार हो चुका था जब गोविंदा की वह टांग खिंचाई कर चुके थे। लेकिन इसी फिल्म के दौरान एक छोटा किस्सा यह भी हुआ जब एक सीन में अपनी लाइनों में थोड़ा सा बदलाव कर राज कुमार ने एक बार गोविंदा को हैरान परेशान कर दिया था।

दरअसल फिल्म में एक फेस ऑफ सीन में राज कुमार और गोविंदा का डायलॉग था। गोविंदा को कहना था 'मेरे पास अक्ल है' और दिवंगत अभिनेता को केवल इतना जवाब देना था, 'और मेरे पास ताकत है'। लेकिन इसके बजाय, राज कुमार ने अपने दो बिट्स जोड़े और कहा, 'और मेरे पास ताकत और अक्ल दोनो हैं'। यह सुनते ही कोई कुछ नहीं कह पाया और गोविंदा एक बार फिर हैरान हो गए। (जानें क्यों फिल्म 'गाइड' करने के लिए मना कर चुकी थीं वहीदा रहमान)

Recommended Video

खैर जो भी हो मगर बॉलीवुड में राज कुमार सिर्फ एक ही हुए। वह अपने इसी अंदाज, स्टाइल, अभिनय और टो टूक बातों की वजह से पॉपुलर हुए। वहीं गोविंदा का भी कोई जवाब नहीं। उनकी डांसिंग स्किल्स ने न जाने कितने लोगों को प्रभावित किया। 

गोविंदा और राज कुमार के बीच हुआ यह किस्सा आपको कैसा लगा हमें फेसबुक पर कमेंट कर जरूर बताएं। आपको यह लेख पसंद आया तो इसे लाइक और शेयर करें। ऐसे बॉलीवुड किस्से जानने के लिए पढ़ते रहें हरजिंदगी।

Image Credit : twitter, ipinimg and wikipedia

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।