हिंदी सिनेमा की मशहूर एक्ट्रेस हैं मुमताज, जिन्होंने 60 और 70 के दशक में कई शानदार फिल्में दी हैं। 13 साल की उम्र में ही मुमताज की एंट्री हिंदी सिनेमा में हो गई थी। 70 के दशक में पहुंचने के बाद मुमताज स्टार बन चुकी थी, उस वक्त वह इंडस्ट्री की टॉप और महंगी एक्ट्रेस हुआ करती थीं। उनके स्टारडम के चर्चे हर जगह हुआ करते थे। मुमताज अपने स्टारडम के दिनों में राजेश खन्ना से लेकर अमिताभ बच्चन जैसे एक्टर के साथ किया था।

बात करें अमिताभ बच्चन की तो उन्होंने उनके साथ फिल्म बंधे हाथ में काम किया था। उस वक्त बिग बी इंडस्ट्री में अपनी पकड़ बनाने में लगे हुए थे, जबकि मुमताज स्टार बन चुकी थी। इस फिल्म शूटिंग के दौरान मुमताज और अमिताभ बच्चन से जुड़ा एक किस्सा काफी चर्चा में रहा था। यही नहीं मुमताज के इस अंदाज को देखने के बाद अमिताभ बच्चन भी काफी इंप्रेस हुए थे।

मुमताज ने गिफ्ट की थी अपनी मर्सिडीज कार

mumtaz actress

उस दौर में मुमताज सबसे अधिक फीस चार्ज करती थी। फिल्म बंधे हाथ की शूटिंग के दौरान वो अपनी मसिर्डीज कार से आया करती थी, जबकि अमिताभ बच्चन के पास बेहद साधारण सी कार हुआ करती थी। अमिताभ बच्चन मुमताज की मर्सिडीज कार के फैन थे, वह सेट पर अक्सर बातों ही बातों में उसकी तारीफ किया करते थे। मुमताज को एहसास हुआ कि अमिताभ बच्चन को मर्सिडीज कार काफी पसंद है। ऐसे में एक दिन अचानक उन्होंने अपनी कार सेट पर ही छोड़ दी और खुद अमिताभ बच्चन की कार लेकर चली गईं। जब अमिताभ बच्चन घर जाने के लिए अपनी कार को ढूंढ़ने लगे तो पता चला उनकी कार है ही नहीं। फिर उन्हें पता चला कि मुमताज उनकी कार लेकर चली गई हैं और अपनी कार उनके लिए छोड़ दी। यह किस्सा अमिताभ बच्चन के दिल के बेहद करीब है। वह मुमताज के इस अंदाज को देखने के बाद काफी सरप्राइज हो गए थे।

इसे भी पढ़ें: घर में लगा रहे हैं टमाटर का प्लांट तो मिट्टी तैयार करते समय इन बातों का रखें ध्यान

अमिताभ बच्चन के खुद शेयर किया था ये किस्सा

amitabh bachchan

मुमताज की दरियादिली के बारे में लोगों को तब तक पता नहीं चला, जब तक अमिताभ बच्चन ने इसके बारे में नहीं बताया। दरअसल, मुमताज से जुड़ा यह किस्सा अमिताभ बच्चन ने मशहूर सिंगर मोहम्मद रफी की बायोग्राफी किताब 'माई अब्बा' के लॉन्च के दौरान शेयर किया था। उस वक्त अमिताभ बच्चन ने बताया था कि मुमताज द्वारा गिफ्ट में दी गई मर्सिडीज कार आज भी उनके पास है, जिसे वह काफी पसंद करते हैं। उस वक्त अमिताभ बच्चन ने कहा कि वह दोस्तों के मामले में काफी लकी रहें, और दोस्त के रूप में कई बेहतरीन लोग मिले हैं।

इसे भी पढ़ें: Bigg Boss 15: जानें डोनल बिष्ट के बारे में रोचक तथ्‍य

फ्लॉप हीरो माने जाते थे अमिताभ बच्चन

big b actor

करियर के शुरुआती दिनों में अमिताभ बच्चन की कई फिल्में फ्लॉप हुई थी। उस वक्त उन्हें इंडस्ट्री का् फ्लॉप एक्टर कहे जाने लगा था। वह अपने संघर्ष के दिनों से गुजर रहे थे। कई एक्टर स्टार बन चुके थे और उनसे मिलने में काफी नखरे दिखाया करते थे, लेकिन मुमताज के साथ ऐसा नहीं था। वह अमिताभ बच्चन के साथ बिना किसी नखरे के सेट पर गर्मजोशी के साथ मिलती थी। अमिताभ बच्चन ने बताया कि उनके संघर्ष के दिनों में मुमताज ने उन्हें हर तरह से सपोर्ट किया। यही नहीं मुमताज ने अमिताभ बच्चन से कहा था कि एक दिन वह महंगी कार खरीदेंगे। तब मुमताज की बात को सुनकर अमिताभ काफी हैरान हुए थे, क्योंकि उनके पास पैसे नहीं थे, ऐसे में कार खरीदना मुश्किल था। हालांकि, कुछ समय बाद ही मुमताज की भविष्यवाणी सच साबित हुई और अमिताभ बच्चन ने एक महंगी कार खरीद ली थी।

उम्मीद है कि मुमताज और अमिताभ बच्चन से जुड़ा यह किस्सा आपको पसंद आया होगा। साथ ही, आपको यह आर्टिकल कैसा लगा? हमें शेयर कर जरूर बताएं और इसी तरह के अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़ी रहे हर जिंदगी के साथ।