जहां तक मलाइका अरोड़ा का सवाल है ये कहना गलत नहीं होगा कि उन्हें पिछले 20 सालों से टॉप मॉडल और आइटम गर्ल के रूप में देखा जाता है। मलाइका ने अपने लुक्स के साथ बिलकुल भी कॉम्प्रमाइज नहीं किया और वो आज भी बहुत खूबसूरत और ग्लैमरस दिखती हैं। मलाइका हमेशा से ही अल्ट्रा मॉर्डन रही हैं और अपने लुक्स को लेकर जानी जाती रही हैं। मलाइका देश की सुपर मॉडल्स में से एक हैं जिन्होंने मां बनने के बाद भी अपना फिगर बरकरार रखा। पर क्या आप जानते हैं कि मलाइका की शादी अरबाज़ से कैसे हुई और जब मलाइका खान परिवार में पहली बार गईं थीं तो उनका एक्सपीरियंस कैसा था?

भले ही अरबाज़ खान और मलाइका अरोड़ा इस वक्त साथ नहीं हैं और अपनी-अपनी जिंदगी में आगे बढ़ चुके हैं, लेकिन इस रिश्ते की शुरुआत काफी खूबसूरत थी। 1993 में 18 साल की मलाइका ने अरबाज़ के साथ एक एड शूट किया था। इस शूट को लव एट फर्स्ट साइट ही कह लीजिए जब ये दोनों एक दूसरे के प्यार में पड़ गए थे। ये दोनों उसके बाद से लेकर 2016 तक साथ थे। ये जानकर शायद आप चौंक जाएंगे कि अरबाज़ से शादी की बात पहले मलाइका ने की थी। अरबाज़ ने उन्हें कभी प्रपोज नहीं किया था। 

malaika and arbaaz before divorce

इसे जरूर पढ़ें- सुबह उठ कर सबसे पहले मलाइका पीती हैं ये खास पानी, जानें हेल्‍थ बेनिफिट्स

मां ने समझाया था कई बार-

मलाइका अरोड़ा ने एक इंटरव्यू में कहा था कि उनकी मां उन्हें हमेशा ये याद दिलाती रहती थीं कि वो एक मुस्लिम लड़के से प्यार करती हैं और एक मुस्लिम परिवार में शादी के बारे में सोच रही हैं। पर मलाइका को इसकी चिंता नहीं थी। उनके लिए अरबाज़ ही सब कुछ थे और 1998 में इन दोनों ने शादी कर ली। 

पर क्या आप जानते हैं कि अरबाज़ के घर को लेकर मलाइका का पहला एक्सपीरियंस कैसा था? 

पहली बार खान परिवार के घर जाने पर मलाइका के साथ हुआ था ये-

करण जौहर के शो 'कॉफी विद करण' के पहले सीजन के एक एपिसोड में मलाइका ओरड़ा ने इस बारे में बात की थी। तब मलाइका को शादी किए हुए 8 साल हो चुके थे और करण जौहर ने उनसे सवाल पूछा था कि उन्हें क्या खान परिवार में जाने पर कुछ अजीब लगा, उनका पहला एक्सपीरियंस कैसा था?

malika and arbaaz divorce

इसपर मलाइका ने जवाब दिया कि, 'जब मैं पहली बार उस घर में गई थी तो मैंने सोहेल को देखा जो बालकनी में बहुत ही छोटे से शॉर्ट्स में सनबाथ ले रहे थे। उन्होंने ऊपर कुछ नहीं पहना था और उनके बाल ब्लॉन्ड थे। वहां पहुंचते ही मुझे लगा कि ये ऐसा घर है जहां मैं आसानी से एडजस्ट हो जाऊंगी।' 

Recommended Video

मलाइका ने आगे कहा कि उनकी सेक्शुएलिटी को लेकर खान परिवार में कभी कोई दिक्कत नहीं हुई। उस परिवार में ऐसा कभी नहीं हुआ कि उन्हें किसी चीज़ को करने के लिए रोका गया हो। मलाइका ने बताया कि जैसे ही वो कोई गाना या आइटम नंबर भी करती हैं तो उनकी सासू मां उन्हें बताती हैं कि बेटा काफी अच्छा किया तुमने। ऐसा ही उनके ससुर सलीम खान भी करते हैं जो मलाइका के काम को हर कदम पर सपोर्ट करते हैं।  

इसे जरूर पढ़ें- शादी को लेकर मलाइका ने किया बड़ा खुलासा, ऐसे रचा सकती हैं ब्याह 

मलाइका ने कहा कि अगर वो दोबारा जन्म लेंगी तो भी वो ये चाहेंगी कि वो इसी परिवार का हिस्सा बनें। उनके हिसाब से खान परिवार ने उन्हें वैसे ही एक्सेप्ट किया जैसी वो हैं और वो ये भी सोचती हैं कि काश ऐसे ही ससुरालवाले भारत में सभी के पास हों ताकि बहुओं को किसी तरह की कोई दिक्कत न हो।  

अरबाज़ और मलाइका अब अलग हो चुके हैं, लेकिन वो अपने बेटे अरहान खान की परवरिश एक साथ कर रहे हैं। मलाइका अब अर्जुन कपूर के साथ हैं और अरबाज़ खान फिलहाल इटैलियन मॉडल जॉर्जिया एड्रियानी को डेट कर रहे हैं।  

अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।