सही योजना के साथ, भविष्य की बहुत सारी चिंताओं का ध्यान रखा जा सकता है। हमारी टैरो कार्ड रीडर, जीविका शर्मा आने वाले सप्ताह में आपका मार्गदर्शन करने के लिए आपको हर हफ्ते का राशिफल बताती हैं। उनकी इसी राशिक गतिविधि के अनुसार आप भी अगर जानना चाहते हैं कि आपका आने वाला सप्‍ताह क्‍या खास लेकर आया है तो अपना विस्तृत राशिफल जानने के लिए इस आर्टिकल को जरूर पढ़ें।

मेष राशि

aries zodiac tarot december

सबसे अधिक संभावना है कि आप सप्ताह भर में अपनी सभी उपलब्धियों या अपनी शक्ति को दुनिया के सामने प्रदर्शित करने जा रहे हैं। यहां थोड़ी सी भी तड़क-भड़क और कोई नुकसान नहीं है, लेकिन अतिशयोक्ति में कुछ भी उल्टा पड़ सकता है और आपको एक अप्रिय स्थिति में ला सकता है।

इसे भी पढ़ें:टैरो कार्ड एक्‍सपर्ट से जानें आपकी राशि के लिए कौन सा प्रोफेशन है सबसे अच्छा

वृषभ राशि

वृषभ राशि के लोग इस सप्ताह सामाजिक सामान्यता का पालन करने के लिए बाध्य होंगे। भले ही आपको यह पसंद न आए लेकिन आपको अपने बड़ों की बात सुननी पड़ेगी जिससे आपको अपने निजी जीवन में आगे बढ़ने में ही फायदा मिलेगा। आने वाले समय में आप चीजों को बेहतर तरीके से संभालना भी सीख सकते हैं।

मिथुन राशि

gemeini horoscope tarot

इस पूरे सप्ताह मिथुन राशिके लोग हंसमुख भावना में रहेंगे और अक्सर अपने आप को अपने प्रियजनों के साथ एक उत्सव मोड में पाएंगे। ये सप्ताह आपके लिए थोड़ा उत्सव भरा हो सकता है। 

कर्क राशि 

कर्क राशि के लिए यह सप्ताह जीवन में सुस्ती की लहार लेकर आएगा। आप ज्यादातर समय अपने कम्फर्ट जोन में रहना पसंद करेंगे। हो सकता है कि आपको अपने जीवन में दूसरों का मनोरंजन करने की आवश्यकता या इच्छा महसूस न हो। आप किसी और चीज पर आराम करना पसंद करेंगे।

सिंह राशि 

leo tarot zodiac december

सिंह राशि के लिए इस सप्ताह संभावना है कि आप अपने जीवन में कुछ वित्तीय लाभ देखेंगे। साथ ही आप अपने निजी जीवन में भावनात्मक रूप से निवेश करना चाहेंगे। लेकिन, आप लोगों को एक निश्चित दूरी पर रखेंगे।

कन्या राशि 

इस सप्ताह आपको कुछ वित्तीय लाभ होने की संभावना है, लेकिन यह एक स्रोत के माध्यम से आ रहा होगा जो आप पक्ष में काम कर रहे थे। यह किसी अंशकालिक कार्य, किसी प्रकार के प्रोत्साहन या कमीशन से हो सकता है।

तुला राशि 

libra tarot reading december

आप इस सप्ताह कुछ योजना बनाने जा रहे हैं, जिसका एकमात्र मकसद आपके दिमाग में है, यानी अपने वित्त को बढ़ाना। जो कुछ भी आप योजना बना रहे हैं, आपको बिना किसी चिंता के इसे लागू करना चाहिए क्योंकि यह भविष्य में आपके लिए फायदेमंद होगा।

इसे भी पढ़ें:न्यूमेरोलॉजी एक्‍सपर्ट से जानें कैसा रहेगा आपके लिए आने वाला साल 2022

वृश्चिक राशि 

इस सप्ताह आपको बहुत अधिक ताकत की आवश्यकता होगी क्योंकि आपके जीवन में चीजें आपके लिए आसान नहीं होंगी। इस सप्ताह कभी-कभी आप अपनी थाली में रखी चीजों से बोझिल भी महसूस कर सकते हैं। आपके निरंतर प्रयास आपको अपने लक्ष्यों तक पहुंचने के लिए प्रेरित करेंगे।

धनु राशि

saggitarious tarot month

धनु आपके अतीत के कुछ व्यक्तिगत मुद्दे आपको फिर से ट्रिगर कर सकते हैं या आप फिर से उनका सामना कर सकते हैं। इस सप्ताह आपको कुछ तनाव भी महसूस हो सकता है। संभावना है कि आप उन सभी मुद्दों को सुलझाने में खुद को शामिल पाएंगे।

मकर राशि

मकर राशि के लोग किसी ऐसे व्यक्ति के संपर्क में आएंगे जो आपके निजी जीवन में किसी चीज़ के बारे में मदद या सलाह मांगने के लिए आपके पास आएगा। यह पैसे या उनके वित्त से भी संबंधित हो सकता है।

कुंभ राशि

meen kumbh zodiac tarot

इस सप्ताह कुंभ राशि के लोगों को अपने द्वारा की गई कड़ी मेहनत के लिए बहुत आवश्यक स्वीकृति या पुरस्कार प्राप्त होगा। इस सप्ताह आप अपने व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन के बीच एक अच्छा संतुलन भी बनाए रखने में सक्षम होंगे।

Recommended Video

मीन राशि

इस सप्ताह आप खुद को ऐसी स्थिति में पाएंगे जहां आप दूसरों के लिए निर्णय लेंगे। आपके फैसलों से उन्हें ही फायदा होगा, इसलिए आपको कोई गलती करने की चिंता करने की जरूरत नहीं है। लेकिन, सुनिश्चित करें कि अंतिम निर्णय लेने से पहले आप उनकी बात सुनें।

इस प्रकार आने वाला समय सभी राशियों के लिए मिले जुले प्रभाव लेकर आने वाला है। समय के अनुसार आप अपने भविष्य की योजनाएं बनाएं और उसी के अनुसार काम करें। अच्छे फलों की प्राप्ति होगी। 

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: freepik