हमेशा की तरह नए सप्‍ताह की शुरुआत हो रही है और लोगों के मन में भविष्‍य को लेकर बहुत सारे सवाल उठ रहे हैं। कोई अपनी जॉब से जुड़ी बातें जानना चाहता है तो कोई अपने वैवाहिक जीवन में होने वाले नए बदलावों के बारे में जनने के लिए व्‍याकुल है। ऐसे में उज्‍जैन के पंडित एवं ज्‍योतिषाचार्य मनीष शर्मा द्वारा बताया गया यह साप्‍ताहिक राशिफल आप सभी की जिज्ञासाओं को शांत कर देगा। 

तो राशि अनुसार जानें यह सप्‍ताह आपके लिए कैसा बीतने वाला है- 

weekly horoscope th  december  to  th  december  horoscope    mesh

मेष

मेष राशि के जातकों के लिए यह सप्‍ताह मिले-जुले फल लेकर आएगा। इस सप्‍ताह आपको कोई बहुत ही अच्‍छा समचार मिलेगा, जिससे आपका मन खुश रहेगा। इस सप्‍ताह आप कोई नया कार्य करने की सोच सकते हैं, जिससे आपकी आय में वृद्धि होगी। नौकरीपेशा लोगों को इस सप्‍ताह थोड़ा संभल कर रहने की जरूरत है। हो सकता है कि कार्यस्‍थल पर आपका किसी से विवाद हो जाए। विद्यार्थियों के लिए भी यह सप्‍ताह खास नहीं होगा। उनका मन पढ़ाई में नहीं लगेगा। सेहत दुरुस्‍त रहेगी मगर सिरदर्द (सिरदर्द से इन घरेलू नुस्‍खों से छुटकारा पाएं) और कमर दर्द परेशानी का कारण बना रहेगा। वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा। 

वृषभ

वृषभ राशि के जातकों के लिए यह सप्‍ताह अच्‍छा रहेगा। कार्यस्‍थल में यदि किसी से विवाद चल रहा है तो वह इस हफ्ते थम जाएगा। यदि आपको काफी समय से लोन लेने में समस्‍या आ रही है तो वह दूर होंगी। आपने जो योजना बनाई है, उसमें आप सफल होंगे, जिससे आपकी आय में वृद्धि होगी। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में कम और खेल में ज्‍यादा लगेगा। इस सप्‍ताह आपको दांत से जुड़ी कोई तकलीफ हो सकती है। जीवनसाथी के साथ संबंधों में जो दिक्‍कतें आ रही थीं वह भी इस सप्‍ताह समाप्‍त हो जाएंगी। 

इसे जरूर पढ़ें: दिसंबर 2020 राशिफल: पंडित जी से जानें कैसा बीतेगा यह महीना

weekly horoscope th  december  to  th  december  horoscope    kark

मिथुन

सप्‍ताह का आरंभ अच्छा होगा। आपकी सभी योजनाएं सफल होंगी। मगर अनावश्‍यक व्‍यय करने से बचें। हो सकता है कि आपको इस सप्‍ताह कोई परेशान करने वाला समाचार मिल जाए। नौकरीपेशा हैं तो आपको सम्‍मान प्राप्‍त हो सकता है। विद्यार्थी इस सप्‍ताह कक्षा में श्रेष्‍ठ प्रदर्शन करेंगे, जिससे उनके शिक्षकों का मन प्रसन्‍न रहेगा। सेहत सही बनी रहेगी मगर अनावश्‍यक चिंता दिमाग में तनाव बनाए रखेगी। प्रेम संबंधों में साथी का सहयोग प्राप्‍त होगा। वैवाहिक संबंध भी मधुर बने रहेंगे। 

कर्क

कर्क राशि के जातकों के लिए यह सप्‍ताह मिले-जुले फल लेकर आएगा। इस सप्‍ताह आपको कई ऐसे कार्य करने पड़ेंगे, जिनमें आपकी रुचि नहीं है। नौकरीपेशा लोगों को भी बोझिल काम करने पड़ सकते हैं। विवादों से बच कर रहें, खासतौर पर पड़ोसियों संग किसी भी प्रकार के झगड़े में न पड़ें। विद्यार्थी इस सप्‍ताह अपना समय व्‍यर्थ करेंगे और पढ़ाई की जगह अन्‍य बातों में दिमाग लगाएंगे। सेहत को नजरअंदाज न करें। हो सकता है इस सप्‍ताह आपको ब्‍लडप्रेशर से जुड़ी समस्‍या हो जाए। वैवाहिक जीवन में भी साथी के साथ मन-मुटाव हो सकता है।

 

weekly horoscope th  december  to  th  december  horoscope    leo

सिंह

सिंह राशि के जातकों के लिए यह सप्‍ताह बहुत ही अच्‍छा है। इस सप्‍ताह आपकी सेहत सही बनी रहेगी और इस वजह से आपका मन भी प्रसन्‍न रहेगा। आप यदि नौकरीपेशा हैं तो जान लें इस सप्‍ताह कार्यस्‍थल पर आपके अधिकारी आपके कार्य से बहुत खुश रहेंगे और आपको अच्‍छे कार्य का क्रेडिट देंगे। कारोबारियों को नए सौदे प्राप्‍त होंगे। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में नहीं लगेगा। वैवाहिक जातकों को जीवनसाथी के साथ अच्‍छा वक्‍त बिताने का मौका मिलेगा। 

कन्या

कन्‍या राशि के जातकों को इस सप्‍ताह शांति बनाए रखने की कोशिश करनी चाहिए। किसी के भी साथ विवाद में न पड़ें, खासतौर पर नौकरीपेशा लोग कार्यस्‍थल पर अपने क्रोध पर काबू रखें। विद्यार्थियों को पढ़ाई में मन लगाने की जरूरत है। सेहत दुरुस्‍त रहेगी, मगर आग बिजली, पानी और वाहन का प्रयोग सावधानी के साथ करें। प्रेम संबंधों में साथी को सहयोग देना पड़ सकता है । 

इसे जरूर पढ़ें: राशियों के हिसाब से जानें कैसा है आपका व्यक्तित्व 

weekly horoscope th  december  to  th  december  horoscope   tula

तुला

तुला राशि के जातकों के लिए यह सप्‍ताह काफी अच्‍छा साबित होगा। इस सप्‍ताह धन का आगमन बना रहेगा। सभी अटके कार्य पूरे होंगे। अपने खर्चों पर लगाम कसें। नौकरीपेशा लोगों को पदवृद्धि मिल सकती है। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में लगा रहेगा। स्‍वास्‍थ्‍य सही रहेगा, मगर गर्दन में दर्द हो सकता है। वैवाहिक जीवन आनंदमय रहेगा। 

वृश्चिक

वृश्चिक राशि के जातकों  के लिए यह सप्‍ताह अच्‍छा बीतेगा। आपको हर कार्य में सफलता प्राप्त होगी एवं मन में उत्साह भी बना रहेगा। हो सकता है कि इस सप्‍ताह आप किसी धार्मिक कार्यक्रम में शामिल हों। आपको इस हफ्ते स्थायी संपत्ति से भी लाभ प्राप्‍त होगा। अनावश्यक खर्चो से बचें। इस सप्‍ताह आप नए कपड़े और गहने खरीद सकी हैं। विद्यार्थी शिक्षक को प्रसन्‍न रखने में सफल होंगे। वैवाहिक जीवन में भी प्रसन्‍नता प्राप्‍त होगी। 

weekly horoscope th  december  to  th  december  horoscope   dhanu

धनु

इस सप्‍ताह राशि में अष्टम चंद्रमा मौजूद रहेगा, जो आपकी आय को प्रभावित करेगा। आपको इस सप्‍ताह कई चिंताएं सताएंगी। नौकरीपेशा जातक अपने अच्‍छे कार्य से अपने अधिकारियों को प्रसन्‍न करने में लगे रहेंगे। विद्यार्थियों को दोस्‍तों के साथ पिकनिक पर जाने का मौका मिलेगा। सेहत दुरुस्‍त बनी रहेगी। वैवाहिक जीवन में लंबे समय से जो दिक्‍कतें आ रही थीं वह दूर हो जाएंगी। 

मकर

मकर राशि के जातकों के लिए यह सप्‍ताह अच्‍छा साबित नहीं होगा। आपको अज्ञात भय चिंता सताएगी। कार्यक्षेत्र में भी  काम का दबाव अत्यधिक रह सकता है। कारोबारियों को उम्‍मीद से कम मुनाफा होगा। धन की कमी के कारण हफ्ते भर तनाव रहेगा। नौकरीपेशा लोगों को कार्यक्षेत्र में अनचाहे कार्य करने पड़ सकते हैं। मन में तनाव के कारण किसी भी कार्य को करने का मन नहीं करेगा और आलस्‍य बना रहेगा। जीवनसाथी के साथ भी किसी बात पर मनमुटाव हो सकता है। 

weekly horoscope th  december  to  th  december  horoscope    meen

कुंभ

कुंभ राशि के जातकों के लिए यह सप्‍ताह बीते सप्‍ताह से अच्‍छा साबित होगा। इस सप्‍ताह उनकी सभी योजनाएं सफल होगीं। इससे कार्य को करने में जातकों का मन भी लगेगा। कारोबारियों को किसी अनजान व्‍यक्ति पर भरोसा नहीं करना चाहिए और नौकरीपेशा लोगों को अपने काम में मन लगाना चाहिए। विद्यार्थियों का मन अध्‍ययन में नहीं लगेगा। शरीर के किसी अंग में ज्‍यादा दर्द हो तो डॉक्‍टर से परामर्श करें, ज्‍यादा पेनकिलर न खाएं। कुंवारे जातकों को विवाह प्रस्‍ताव मिलेंगे। 

Recommended Video

मीन

इस सप्‍ताह आपका मन विचलित रहेगा। आप जो कार्य करना चाहते हैं वह कार्य आप नहीं कर पाएंगे। इस सप्‍ताह आपके गुप्‍त शत्रु भी बन सकते हैं। नौकरीपेशा लोग कार्यक्षेत्र में थोड़ा संभल कर रहें और ज्‍यादा किसी विवाद में न पड़ें। विद्यार्थी कम्‍युनिकेशन गैप के कारण किसी बड़ी सूचना को पाने से चूक सकते हैं। वैवाहिक जातकों के साथ संबंध मजबूत होंगे। 

 

राशिफल, वास्‍तु , हिंदू तीज-त्‍योहार, व्रत-पूजा और धर्म से जुड़ी रोचक बातें जानने के लिए जुड़ी रहे हरजिंदगी से।