नए सप्‍ताह की शुरुआत के साथ ही हर किसी के मन में यह जानने की लालसा रहती है कि यह हफ्ता उसके के लिए क्‍या नया लेकर आया है और कैसा बीतने वाला है। उज्‍जैन के पंडित एवं ज्‍योतिषाचार्य मनीष शर्मा बताते हैं, ' वक्‍त बदल रहा है और इसके साथ ही ग्रहों की स्थिति में भी बदलाव हो रहे हैं। यह सप्‍ताह किसी राशि के लिए अच्‍छे फल तो किसी राशि के लिए मिले-जुले फल ले कर आ रहा है।'

अगर आप भी जानना चाहते हैं कि इस हफ्ते आपके साथ क्‍या-क्‍या घटित होने वाला है और कहां-कहां आपको सतर्क रहने की जरूरत है तो एक बार पंडित जी के द्वारा बताए गए इस सप्‍ताह का राशिफल जरूर पढ़ें।  

इसे जरूर पढ़ें: राशिफल 2020: जानें कैसा रहेगा आपका पूरा साल

rashifal  july  to  july  by pandit ji

मेष 

गुरु की दृष्टि मेष राशि पर है। चंद्र तृतीय स्‍थान पर है इसलिए आत्‍मविश्‍वास कम हो सकता है। इस सप्‍ताह आपको नए काम के अवसर मिलेंगे, साथ ही तनाव भी कम होगा। मंगल और बुधवार के दिन हो सकता है कि आपको किसी बात की चिंता सताती रहे मगर बुधवार से स्थिति अच्‍छी बनी रहेगी। महिलाओं को ससुराल पक्ष से लाभ मिलेगा। धन प्राप्‍ती (10 उपाय अपनाएं मां लक्ष्‍मी को घर बुलाएं) हो सकती है। लेखन कार्य कर रहे हैं तो आपको उसमें सफलता मिलेगी। पैर में चोट लग सकती है। 

इसे जरूर पढ़ें: स्‍वास्‍थ्‍य राशिफल 2020: कैसा रहेगा इस वर्ष आपका स्‍वास्‍थ्‍य, पंडित दयानंद शास्‍त्री से जानें

वृषभ 

स्‍वामी शुक्र का गोचर राशि में है, इससे आपका आत्‍मविश्‍वास बढ़ा रहेगा और हर कार्य आसानी से समपन्‍न होगा। परिवार और समाज दोनों ही स्‍थान पर आपका मान-सम्‍मान बढ़ेगा। हो सकता है इस सप्‍ताह आपको किसी बात का तनाव रहे, ऐसी स्थिति में हर कार्य को सोच समझ कर ही करें। कार्यक्षेत्र में आप हर कार्य को अच्‍छी तरह पूरा करेंगे लेकिन किसी से बहस करने में न पड़ें। प्रेम संबंध मधुर होंगे और पति-पत्‍नी का रिश्‍ता मजबूत होगा। 

rashifal horoscope  july  to  july  by pandit ji

मिथुन 

स्‍वामी बुद्ध, राहू एवं चंद्र के गोचर से आप इस सप्‍ताह खुद को बलशाली महसूस करेंगे। अपने व्‍यवहार में सौम्‍यता और सहजता रखें, इससे हर कार्य में सफलता मिलेगी। इस सप्‍ताह आपके परिवार को आपकी जरूरत रहेगी। संतान से भी खुशी की प्राप्‍ती होगी। कार्यस्‍थल पर भी हर काम बिना रुकावटों के समपन्‍न होगा। नए कार्य मिलेंगे और धन की प्राप्ति सुगमता से होगी। शनिवार के दिन आपको कोई बुरा समाचार मिल सकता है।  

कर्क 

इस सप्‍ताह आपको कोई महत्‍वपूर्ण समाचार मिलेगा जिससे आपका मन प्रसन्‍न हो जाएगा। घर में वाद-विवाद से कुछ वक्‍त के लिए मन अशांत हो सकता है। साथ ही प्रॉपर्टी और पैसों के लेन-देन में सर्तक रहें। इस सप्‍ताह अनावश्‍यक खर्चों के कारण धन की कमी महसूस हो सकती है। इस सप्‍ताह आपकी कुछ ऐसे लोगों से मुलाकात होगी जो आप के अंदर सकारात्‍मक (इस तरह सोच को बनाएं सकारात्मक) बदलाव लाएंगे और काम के नए अवसर भी प्रदान करेंगे। इस हफ्ते जीवनसाथी के साथ संबंधों में मनमुटाव की स्थिति बन सकती है।

horoscope  july  to  july   date in india leo 

सिंह 

इस सप्‍ताह आपको धन की कमी तो महसूस नहीं होगी, मगर आप जो भी कार्य करेंगे उसमें समस्‍या बहुत आएगी। कठिन समय में आपको मित्रों का सहयोग प्राप्‍त होगा और परिवार का भी साथ मिलेगा। जीवनसाथी से भी सहयोग मिलेगा, जिससे आपका मनोबल बढ़ेगा। मानसिक परेशानी के कारण स्‍वास्‍थ्‍य कमजोर रहेगा। इस सप्‍ताह योगा करने से आपको लाभ मिलेगा। 

कन्‍या 

इस सप्‍ताह कन्‍या राशि पर मंगल की दृष्टि है, इसलिए थोड़ा संभल कर रहें। दूसरों पर कम से कम भरोसा करें। जोखिम वाले कार्य करने से बचें। जिन मामलों में विवाद हो सकता है, उससे बच कर रहें। स्‍वास्‍थ्‍य संबंधित दिक्‍कतें रह सकती हैं। व्‍यायाम (व्‍यायाम के लाभ) करना शुरू करें। 

weekly rashifal   july  to  july

तुला 

इस सप्‍ताह आपकी सारी योजनाएं सफल होंगी और आय में सुधार होगा। संतान से सुख प्राप्‍त होगा और कोई अच्‍छा समाचार मिलेगा। इस सप्‍ताह आपको घर-परिवार के साथ ही समाज में भी मान-सम्‍मान मिलेगा। इस सप्‍ताह आप अपने कार्यस्‍थल पर काफी व्‍यस्‍त रह सकते हैं। मौसमी बीमारी या कोई पुराना रोग आपको सता सकता है। स्‍वास्‍थ्‍य के प्रति लापरवाही न बरतें। 

वृश्चिक 

राशि पर शुक्र की दृष्टि होने से आत्‍मविश्‍वास बना रहेगा। इस सप्‍ताह आप आपने कार्यस्‍थल में ज्‍यादा व्‍यस्‍त रहेंगे। इस सप्‍ताह संतान से सुख प्राप्‍त होगा, स्थाई संपत्ति भी बढ़ेगी। रात में बुरे सपनों के आने की वजह से मन अशांत रहेगा। इस सप्‍ताह आपका स्‍वास्‍थ्‍य ठीक रहेगा। 

horoscope  july  to  july  by pandit ji

धनु 

इस सप्‍ताह पांच ग्रहों का प्रभाव राशि पर है इसलिए यह आपके लिए उत्‍तम समय है। चारों दिशाओं से आपको खुशियां प्राप्‍त होंगी और आपकी आय भी बढ़ेगी। जीवनसाथी और पारिवारिक सदस्‍यों के साथ संबंध मधुर होंगे। स्‍वास्‍थ्‍य भी अच्‍छा बना रहेगा। 

मकर 

मकर राशि वालों के लिए यह सप्‍ताह शुरुआत से ही निराशाजनक रहेगा। आपका न ही किसी कार्य में मन लगेगा और न ही आपको किसी कार्य में सफलता मिलेगी। अपनी योजनाओं को अपने तक सीमित रख कर अपने कार्य पर ध्यान दें। विवादों से दूर रहने की कोशिश करें। जीवनसाथी के साथ संबंध मधुर रहेंगे और उसके सहयोग से मनोबल बढ़ेगा। बदलते मौसम की वजह से स्‍वास्‍थ्‍य कुछ कमजोर रह सकता है। 

weekly rashifal horoscope  july  to  july

कुम्‍भ 

इस सप्‍ताह कुम्‍भ राशि में चंद्र पंचम भाव में होगा, इससे कुम्‍भ राशि के जातकों को बल प्राप्‍त होगा। इस सप्‍ताह आर्थिक मामलों में सफलता प्राप्‍त होगी। जो पैसे आपने किसी को उधार दिए हैं, वह आपको वापिस मिल जाएंगे। इस सप्‍ताह आप नए कार्य शुरू कर सकते हैं, इससे भविष्‍य में आपको फायदा होगा। सप्‍ताह के अंत में कुछ मानसिक चिंताएं रहेंगी। 

Recommended Video

मीन 

मीन  राशि में चंद्र चतुर्थ भाव में रहेगा और राशि पर मंगल का गोचर रहेगा, यह एक चिंता जनक स्थिति है । मंगलवार से स्थितियों में थोड़ा सुधार होगा और बिगड़े काम भी बनने लगेंगे। हो सकता है कि स्‍वभाव में थोड़ा चिड़चिड़ापन आ जाए। स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दें नहीं तो किसी बड़ी दिक्‍कत में पड़ सकते हैं। 

साप्‍ताहिक राशिफल, धर्म और वास्‍तु से जुड़ी रोचक जानकारी के लिए पढ़ती रहें हरजिंदगी।