• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

आने वाले हफ्ता कौन से भाग्यांकों के लिए होगा किस्‍मत वाला, न्यूमेरोलॉजी एक्‍सपर्ट से जानें

सभी भाग्यांकों के लिए आपका आने वाला सप्ताह कैसा रहेगा? आइए न्यूमेरोलॉजी एक्‍सपर्ट मधु कोटिया जी से विस्‍तार में जानें। 
author-profile
Published -31 Jan 2022, 11:09 ISTUpdated -31 Jan 2022, 11:31 IST
Next
Article
weekly numerology prediction by expert

हर कोई भविष्‍य में होने वाली घटनाओं के बारे में जानना चाहता है। हालांकि, भविष्‍य के बारे में जानना आसान नहीं होता है। लेकिन न्‍यूमेरोलॉजी के माध्‍यम से आप भविष्‍य के बारे में जानकारी ले सकती हैं। 

अगर आप भी न्‍यूमेरोलॉजी में विश्‍वास रखती हैं और आने वाले समय में होने वाली घटनाओं के बारे में जानना चाहती हैं तो न्यूमेरोलॉजिस्ट और टैरो कार्ड रीडर, मधु कोटिया द्वारा बताए गए आने वाले सप्ताह यानी कि 31 जनवरी से 6 फरवरी तक के राशिफल को जरूर पढ़ें। लेकिन सबसे पहले भाग्‍यांक निकालने के तरीके के बारे में जान लेते हैं।

क्या होता है भाग्यांक

नियति संख्या: यह आपकी पूर्ण जन्मतिथि का एकल अंक होता है। उदाहरण के लिए, आपकी पूर्ण जन्म तिथि 14.4.2001 है, तो तिथि में सभी संख्याओं को जोड़ने पर हमें 3 प्राप्त होता है, इसलिए 3 आपका भाग्यांक है।

भाग्यांक 1

 week numerology prediction

इस सप्ताह आप उदास महसूस करेंगे क्योंकि चीजें आपके अनुसार नहीं चल रही हैं। साथ ही कुछ अन्य स्वास्थ्य समस्याएं हैं जो आपको चिंतित कर रही हैं। इतनी टेंशन मत लो। यह एक अस्थायी चरण है। सभी परीक्षण ठीक होंगे। स्ट्रेस सबसे बड़ी बीमारी है।
प्रोफेशनली, आपके ऊपर उठने की संभावना है। धन, मान-सम्मान और मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। व्यापार करने वाले लोग अच्छा पैसा कमा सकते हैं। आप उपचार और मालिश चिकित्सा के लिए समय निकालें।
इमोशनली, यह सप्ताह काफी अच्छा है। नया प्यार, रोमांस कार्ड पर है। विवाहित जोड़ों को चिंता करने और एक-दूसरे की भावनाओं को समझने की जरूरत है। एक संचार अंतराल है जिसे दूर किया जाना चाहिए जो दूरी का मूल कारण है और उन्हें अलग-थलग कर देता है।

  • शुभ अंक: 11
  • शुभ रंग: पेस्टल ब्लू
  • शुभ दिन: गुरुवार

भाग्यांक 2

इस सप्ताह सेहत पर ध्यान दें तो अच्छा रहेगा। सप्ताह की शुरुआत उस रचनात्मक ऊर्जा से होती है जिसे आप सक्रिय, चुस्त और उत्साही महसूस करते हैं। लेकिन जैसे-जैसे सप्ताह आगे बढ़ेगा कुछ स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं सामने आ सकती हैं जिन पर आपको तत्काल ध्यान देने की आवश्यकता है। हर चीज का इलाज होता है। सकारात्मक रहें, सब ठीक हो जाएगा।
प्रोफेशनली, यदि आप अपने काम के प्रति समर्पित नहीं हैं, तो आपको इसके लिए भुगतान करना पड़ सकता है। लोग आपको देख रहे हैं और उच्च अधिकारियों को मिनट-दर-मिनट विवरण दे रहे हैं। कर्तव्यों और वित्त में आपकी अनियमितताओं के लिए भी आपसे पूछताछ की जा सकती है।
रिलेशनशीप, यह बेहद भावनात्मक समय है। चीजें जल्दी गर्म और असहज हो सकती हैं। जरूरत पड़ने पर ब्रेक लें। अपनी लड़ाई चुनें और अपने प्रेमी के साथ एक दोस्त की तरह व्यवहार करना सुनिश्चित करें।

  • शुभ अंक: 10
  • शुभ रंग: ऑफ-व्हाइट
  • शुभ दिन: सोमवार

भाग्यांक 3

 janurary to  february  week numerology prediction

इस सप्ताह आप स्वास्थ्य के मामले में खुद को प्रतिबंधित पाएंगे। भय, चिंता और नकारात्मक विचार आपको सामान्य जीवन जीने नहीं दे रहे हैं। आपको शरीर, मन और आत्मा के साथ संतुलन लाने की जरूरत है। सोच नकारात्मक होने या चिंता से भरे होने पर स्वास्थ्य प्रभावित होता है। ध्यान करें और अपने शरीर की आवाज सुनें, आधी समस्याएं अपने आप दूर हो जाएंगी।
प्रोफेशनली, आपकी स्थिति में कुछ अप्रत्याशित गिरावट या अन्याय हो सकता है। आप जिस पद की आकांक्षा रखते रहे हैं, वह आपकी योग्यता के बराबर किसी अन्य उम्मीदवार को दिया जा सकता है। मौजूदा में बने रहें या नए में शामिल हों, यह चुनने में कठिनाई होगी।
रिलेशनशीप में प्‍यार को जीवित रखने के लिए जुड़े रहने के लिए समय और प्रयास करना सुनिश्चित करें। (मैरिटल लाइफ में चाहती हैं सुख-शांति तो अपनाइए ये वास्तु टिप्स)

  • शुभ अंक: 17
  • शुभ रंग: मैजेंटा
  • शुभ दिन: शुक्रवार

भाग्यांक 4 

इस सप्ताह आपकी सेहत की स्थिति अच्छी रहने की संभावना है। आप ऊर्जा और उत्साह से भरे रहेंगे। लेकिन व्यायाम करते समय सावधान रहें, मामूली मोच या चोट लग सकती है। यदि आप आराम से और आकस्मिक हैं तो स्वास्थ्य व्यवस्था शुरू करना महत्वपूर्ण है।
प्रोफेशनली, आपका सामना प्रभावशाली और नेतृत्व कौशल वाले व्यक्ति से हो सकता है, जो आपको सलाह देना चाहेगा। आपको सही दिशा में मार्गदर्शन करने के लिए उनकी उपस्थिति की आवश्यकता है। यदि आप कुछ चुनौतियों का सामना कर रहे हैं, तो यह समय आपके लिए स्थिति पर नियंत्रण रखने का है। आप लक्ष्य-उन्मुख और बहुत दूरदर्शी होंगे।
रिलेशनशीप के मामले में यह हफ्ता जादुई रहेगा। यह अपनी प्रवृत्ति पर भरोसा करने का समय है।

  • शुभ अंक: 20
  • शुभ रंग: हल्का बैंगनी
  • शुभ दिन: सोमवार

भाग्यांक 5

 jan to  feb  week numerology prediction

स्वास्थ्य के मामले में यह सप्ताह आपके लिए कठिन रहेगा। इस समय घबराने से बात और बिगड़ेगी। हर संकट के बाद सुखद समय का वादा होता है। हालांकि, यह इस बात पर निर्भर करता है कि आप इसके बारे में क्या करते हैं। इसके बारे में अविश्वसनीय रूप से सकारात्मक रहें और मदद के लिए दूसरों तक पहुंचें। मेडिटेशन करना बहुत अच्छा बूस्टर होगा।
प्रोफेशनली, चीजें उतनी अच्छी नहीं लग रही हैं। आप एक परियोजना या कार्य को पूरा करने के करीब हैं, लेकिन आपके कार्यस्थल पर एक और चुनौती या कार्य का सामना करना पड़ रहा है। आपको लचीला होने की जरूरत है और दूसरों द्वारा आपको नीचे खींचने से नहीं डरना चाहिए।
पर्सनली, आप खुद को दूसरों के साथ संघर्ष में पाएंगे। आपको यह समझने की जरूरत है कि अपने साथी के साथ खुली बातचीत सभी मतभेदों को सुलझाने में मदद कर सकती है।

  • शुभ अंक : 31
  • शुभ रंग: लाल
  • शुभ दिन: बुधवार

भाग्यांक 6

इस सप्ताह कोई शुभ समाचार आपके लिए सुरक्षित है। भले ही आप गंभीर स्वास्थ्य चुनौतियों का सामना कर रहे हों, एक सकारात्मक दृष्टिकोण अद्भुत काम कर सकता है। यदि आपको संदेह है कि आपके भौतिक अस्तित्व में कुछ गड़बड़ है, तो सुनिश्चित करें कि आपकी चिकित्सा सहायता आपकी सहायता करेगी। अपनी प्रकृति पर विश्वास रखें।
प्रोफेशनली, खुशियां और जश्न के योग हैं। आपको अपनी मेहनत और प्रयासों का कुछ परिणाम देखने को मिलने वाला है। यदि आप किसी पद की तलाश में हैं, तो आपको कुछ ऐसा मिलेगा जो आपकी अपेक्षा से बेहतर है। आपके प्रयास मूल्यवान और प्रशंसनीय हैं।
रिलेशनशीप, आपके जीवनसाथी का रवैया चिड़चिड़ा हो सकता है और आप उदास और अकेला महसूस कर सकते हैं। छूटे हुए होने की भावना आप पर हावी हो सकती है। अपने क्षितिज को व्यापक बनाएं और सकारात्मक सोचने की पूरी कोशिश करें।

  • शुभ अंक: 3
  • शुभ रंग: पीच
  • शुभ दिन: शनिवार

Recommended Video

भाग्यांक 7

स्वास्थ्य के मामले में इस सप्ताह आप खुद को ऊंचा और खुश महसूस कर सकते हैं। आपको जीवन शक्ति से भरा हुआ महसूस करना चाहिए, भविष्य के बारे में आशान्वित होना चाहिए। अपनी सामान्य सोच के बारे में सोचें, याद रखें कि आपकी मानसिकता आपके स्वास्थ्य को प्रभावित करती है। सकारात्मक दृष्टिकोण रखें। अब आप दूसरों को सलाह देने और आध्यात्मिक अंतर्दृष्टि शेयर करने की स्थिति में हैं।
प्रोफेशनली, करियर में आप उस मुकाम के करीब हैं जहां काम की सफलता और पहचान आपकी मुट्ठी में है। संगठित और उत्पादक होने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें। यह आपको भुगतान करेगा। यह जुआ खेलने या जोखिम लेने का समय नहीं है।
पर्सनली, दिल के मामलों में सौभाग्य आपका साथ देगा। यदि आप पहले से ही किसी रिश्ते में हैं, तो यह गहरा और बेहतर और मधुर हो सकता है। आप भावनात्मक संतोष महसूस करते हैं।

  • शुभ अंक: 10
  • शुभ रंग: भूरा
  • शुभ दिन: मंगलवार

भाग्यांक 8

 t  feb week numerology prediction

इस सप्ताह स्वास्थ्य के मामले में आपकी चुनौतियों का अंत होगा। आपको यह एहसास होने की संभावना है कि स्वास्थ्य विशेष रूप से महत्वपूर्ण है और देखभाल और ध्यान देने की आवश्यकता है। कहावत है 'इलाज से बेहतर है बचाव' आप पर सही बैठता है। आप उपचार चिकित्सा पर कक्षाओं और संगोष्ठियों में भाग लेते हैं और उन्हें अपने जीवन में लागू करते हैं।
प्रोफेशनली, आपको स्व-निर्मित प्रतिबंधों से बाहर आने की जरूरत है जो आपके करियर के विकास में बाधा बन रहे हैं। कुछ मामलों में, आपको धाराप्रवाह और तेज-तर्रार होने की आवश्यकता है, लेकिन आपका भ्रम और मन का द्वंद्व आपको बाधित करता है। अपने खर्च पर अंकुश लगाएं। अपने रास्ते में आने वाले अवसरों से अवगत होने के लिए अपनी आंखें और कान खुले रखें।
पर्सनली, वादे तोड़े नहीं जाते, अगर कर रहे हैं तो रिश्तों की कीमत चुकानी पड़ सकती है।

  • शुभ अंक: 22
  • शुभ रंग: ग्रे
  • शुभ दिन: शुक्रवार

भाग्यांक 9

आपका तनाव आपके सभी कार्यों में परिलक्षित होता है। जब आपके स्वास्थ्य के मुद्दों की बात हो तो अपने अंतर्ज्ञान का पालन करें। यदि कोई निदान सही नहीं लगता है तो दूसरी राय लें। जो लोग अल्‍कोहल या ड्रग्स का सेवन करते हैं, उनके लिए यह समय किसी भी तरह के नशे से बचने और ब्रेक लेने का है।
प्रोफेशनली, आपको अधिक दान देने वाला और उदार व्यक्ति बनने की आवश्यकता है। लोग मदद के लिए आपकी ओर देखते हैं, आपका दोस्त या सहकर्मी आपसे आर्थिक मदद मांग सकता है। यह लंबी अवधि की परियोजनाओं में निवेश करने का समय है। आपकी उदारता और दया आपके लिए एक अच्छा नाम कमाएगी।
रिलेशनशीप, रिश्‍ते में पीड़ा और दर्द है। रिश्ते को जीवित रखने के लिए दोनों पक्षों को काम करने और इसके बारे में बात करने के लिए तैयार रहना चाहिए। यह समय ध्यान और आत्मनिरीक्षण का है।

  • शुभ अंक: 1
  • शुभ रंग: इंडिगो
  • शुभ दिन: शुक्रवार

इस प्रकार सभी भाग्यांकों के लिए आने वाला सप्ताह मिले जुले प्रभाव लेकर आएगा। इसलिए आप न्यूमेरोलॉजी की भविष्यवाणी के अनुसार आगे की योजनाएं तय कर सकते हैं। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।