• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

Numerology Weekly: न्यूमेरोलॉजी एक्‍सपर्ट से जानें कैसा रहेगा सभी भाग्यांकों के लिए आने वाला सप्ताह

अगर आप न्यूमेरोलॉजी में विश्वास करते हैं तो जानें आपके भाग्यांक के लिए आने वाला हफ्ता क्या संकेत लेकर आ रहा है।   
author-profile
Next
Article
weekly numerology march month

कोई भी व्यक्ति अपने भविष्य के बारे में जानकारी पाना चाहता है लेकिन ये जानना आसान नहीं है कि आने वाला समय किसी के लिए भी कैसे रहेगा। आने वाले समय में क्या घटित होने वाला है और किस तरह से आपको समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है इस बात की जानकारी आपको न्‍यूमेरोलॉजी, एस्‍ट्रोलॉजी और टैरो के माध्‍यम से मिल सकतीहै।

खासतौर पर जब भी न्‍यूमेरोलॉजी की बात की जाए तब इसके द्वारा किसी भी व्यक्ति के भाग्यांक का पता चल सकता है और भाग्यांक के लिए आने वाला समय कैसा होगा ये भी जाना जा सकता है। न्यूमेरोलॉजी आपके भाग्यांक के अनुसार आने वाले समय की सटीक जानकारी देने में मदद करता है। अगर आप भी अपने भाग्यांक के अनुसार आने वाले सप्ताह यानी कि 21 से 27 मार्च तक के समय के बारे में जानकारी लेना चाहते हैं तो न्यूमेरोलॉजिस्ट और टैरो कार्ड रीडर, मधु कोटिया द्वारा बताए गए आने वाले सप्ताह के राशिफल को जरूर पढ़ें। 

क्या होता है भाग्यांक 

 भाग्यांक किसी भी व्यक्ति की पूर्ण जन्मतिथि का एकल अंक होता है। उदाहरण के लिए, यदि आपकी पूर्ण जन्म तिथि 14.4.2000 है, तो तिथि में सभी संख्याओं को जोड़ने पर (1+4 +4 +2+0+0+0 = 11 =1+1 = 2)  हमें संख्याओं के योग का एकल अंक 2 प्राप्त होता है, इसलिए 2 भाग्यांक है।

भाग्यांक -1

numerology weekly st march

भाग्यांक - 1 के लोगों को अपने आहार और व्यायाम दिनचर्या में बदलाव लाने की जरूरत है। आप किसी प्रकार के समूह या संस्था में शामिल हो सकते हैं। किसी डाइट स्पेशलिस्ट की सलाह लें और जिम ट्रेनर के गाइडेंस में ही व्यायाम करें। करियर के क्षेत्र में दिल की बजाय दिमाग से काम लें। छोटी-छोटी बातों पर आप भावुक हो सकते हैं और यह आपके लिए अच्छा नहीं होगा। आप नौकरी पेशे के मामलों में लचीले और आकस्मिक हैं, आपको एक दृढ़ रुख की आवश्यकता है। कला, संगीत, नाटक और कविता जैसे आत्म-अभिव्यक्ति के रूप में कार्य करने वाली रचनात्मक परियोजनाओं को आगे बढ़ाने के लिए आपके अधिक इच्छुक होने की संभावना है। 

  • लकी नंबर- 16 
  • शुभ रंग -
  • शुभ दिन -रविवार

भाग्यांक -2 

इस सप्ताह आप उत्साही महसूस कर सकते हैं। आपको ऐसा लगेगा जैसे आप अचानक से सुर्खियों में आ गए हैं और लोग आपके विचारों को सुनने का इंतजार कर रहे हैं। आपका स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा। कुछ बदलाव का अनुभव करने के लिए आप लॉन्ग ड्राइव के लिए बाहर निकलने की योजना बना सकते हैं। यह भी संभव है कि आप अलग-अलग जगहों के लोगों से संपर्क करें। करियर की बात करें तो आपको इस हफ्ते अपना करियर शुरू करने का अवसर मिलेगा। छात्रों को अपने पाठ्यक्रम के अनुरूप रहने के लिए पहले से अच्छी तैयारी करने की आवश्यकता है। आपके पास कौशल और बुद्धि है लेकिन उन्हें सुधारने और उज्जवल भविष्य के लिए तैयार करने के लिए सही मार्गदर्शन की आवश्यकता है। 

  • लकी नंबर -19
  • शुभ रंग -सुनहरा
  • शुभ दिन- रविवार

भाग्यांक -3

भाग्यांक संख्या 3 (3 भाग्यांक वाले जातकों के लिए कैसा होगा साल 2022)के लोगों को जल जनित रोग परेशान कर सकते हैं। आपको अपनी जीवन शैली में मध्यम परिवर्तन की आवश्यकता है। आप जो खाना खा रहे हैं, उसमें सावधानी बरतें, क्योंकि पाचन, एसिडिटी, गैस्ट्रिक प्रॉब्लम होने की संभावना है। अधिक चाय, कॉफी और मसालेदार भोजन से बचें। व्यावसायिक रूप से, आप काम पर थोड़े आवेगी होंगे जो अच्छा नहीं है। अपनी सैद्धांतिक सोच को व्यावहारिक दृष्टिकोण से मिलाएं। अगर चीजें काम नहीं कर रही हैं, तो दूसरों की आलोचना न करें और उनमें दोष खोजें। आप इस हफ्ते ईमानदारी और समझदारी से काम लें। अपने समय को पुनर्निर्धारित करें ताकि आप उन लोगों पर ध्यान दे सकें जो आपके लिए मायने रखते हैं। रिश्तों में किसी भी भावनात्मक आघात से बचें।

  • लकी नंबर -20
  • शुभ रंग- ऑफ-व्हाइट
  • शुभ दिन -रविवार

भाग्यांक -4 

numerology madhu kotiya march weekly

इस सप्ताह आप चंचल और ऊर्जा से भरपूर रहेंगे । अपने लिए एक नए भविष्य की कल्पना करने के लिए अपनी रचनात्मकता और कल्पना का उपयोग करें, और फिर इसे एक वास्तविकता बनाएं। इस हफ्ते आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। किसी भी स्वास्थ्य समस्या से बचने के लिए आपको सावधानी की आवश्यकता है। अपना कुछ समय और पैसा दोनों अपने स्वास्थ्य को बनाए रखने और एक गुणवत्तापूर्ण जीवन जीने के लिए खर्च करें। करियर की बात करें तो आप अपने आप में विश्वास रखते हैं और यह आत्मविश्वास आपके सीनियर्स का पक्ष जीतेगा। आपका शांत और सकारात्मक दृष्टिकोण आपको स्थिरता दिलाएगा और भविष्य में अपनी पहचान बनाएगा। रिश्तों की बाते करें तो आप अपने पार्टनर को थोड़ा स्पेस दें और करीबी रिश्ते में किसी भी तरह के परस्पर विरोधी नजरिए से बचें।

  • लकी नंबर- 12
  • शुभ रंग -पीला
  • शुभ दिन -बुधवार

भाग्यांक - 5

आप एक लापरवाह और उत्साही व्यक्ति हैं जो अपने जीवन के हर पल का आनंद लेना चाहते हैं। शारीरिक और मानसिक रूप से आप बहुत सक्रिय हैं। ऊर्जा की प्रचुरता आपको आलस्य से बैठने नहीं देगी, चाहे आप पेशेवर और व्यक्तिगत रूप से कितने भी व्यस्त क्यों न हों। अपने लाभ के लिए इस ऊर्जा का रचनात्मक कार्यों में उपयोग करने का यह सही समय है। करियर की बात करें तो जीवन में आपकी पेशेवर और वित्तीय संभावनाओं में सब कुछ सुचारू नहीं है। नौकरी में आपको निराशा मिलने की संभावना है। इस हफ्ते आप अपनी नौकरी बदलने की योजना बना सकते हैं। आपको जल्दबाजी में निर्णय न लेने की सलाह दी जाती है। आप रचनात्मक रूप से अपने अधिकार और शक्ति का उपयोग करते हैं। प्रेम संबंध में, आपके साथी को आपकी कंपनी में या इसके विपरीत बोरियत का अनुभव हो सकता है। 

  • लकी नंबर- 7 
  • शुभ रंग -भूरा
  • शुभ दिन -गुरुवार

भाग्यांक - 6 

इस हफ्ते आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा और आप किसी काम में सफलता हासिल कर सकते हैं। किसी भी काम में क्रोध, आक्रामकता और हड़बड़ी से बचें क्योंकि ये आपके स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकते हैं। आप आर्थिक रूप से पूर्ण महसूस करेंगे। आपके जीवन में धन का आगमन अच्छा रहेगा। अतीत में किए गए निवेश अब लाभ पहुंचाएंगे। आप यह भी जानते हैं कि आत्मविश्वास, आत्म-अनुशासन और धैर्य से आप कोई भी कार्य पूरा कर सकते हैं।

  • लकी नंबर- 8
  • शुभ रंग- कैमल ब्राउन
  • शुभ दिन- शुक्रवार

भाग्यांक -7

numerology marchweekly

अपनी पुरानी परंपराओं का पुन: आविष्कार करना इस समय आपके बहुत काम आएगा। आप अपने बचपन के किसी दोस्त से मिल सकते हैं और समय के साथ जमा हुए बहुत सारे अनुभव साझा कर सकते हैं। करियर के क्षेत्र में अपने दृढ़ संकल्प और इच्छाशक्ति के साथ, आप अब वह हासिल कर सकते हैं जो पहले से कठिन प्रतीत होता था। रचनात्मक चिंगारी का एक विस्फोट अप्रत्याशित रूप से आपके पास आता है और यह एक नई रचनात्मक दृष्टि की यात्रा शुरू करेगा। रिश्तों के क्षेत्र में आप उच्च उत्साही और चिड़चिड़े हैं और अपने प्रियजन का दिल जीत सकते हैं। यदि आप वर्तमान में एक रोमांटिक रिश्ते में हैं, तो आपको भविष्य की ओर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता हो सकती है।(भाग्यांक 7 वालों को 2022 में करना पड़ेगा चुनौतियों का सामना )

  • लकी नंबर -9
  • शुभ रंग- लाल
  • शुभ दिन -मंगलवार

भाग्यांक -8 

इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। आप दूसरों के लाभ के लिए अपने हिस्से की खुशी, धन या जानकारी का योगदान देंगे। आप अपने समुदाय में अधिक शामिल होंगे। दूसरों की मदद करने और दुनिया को एक बेहतर जगह बनाने के लिए आपको वापस देने या एक विशेष प्रतिभा का उपयोग करने के लिए योगदान देने की तीव्र इच्छा है। करियर की बात करें तो आपके पास ऊर्जा है और आप दुनिया को अपनी प्रतिभा दिखाना चाहते हैं। लिखित संचार पर ध्यान देने की आवश्यकता है। अपने दृष्टिकोण और अभिव्यक्ति में कोमल रहें। इस सप्ताह आप अपनी मानसिक क्षमताओं में तेज दिखाई देंगे। आप विभिन्न गतिविधियों में भाग लेते हैं। व्यक्तिगत रूप आगे बढ़ें और उस व्यक्ति से जुड़ें जिसके बारे में आप सोच रहे हैं।

  • लकी नंबर- 17
  • शुभ रंग -चांदी या सिल्वर 
  • शुभ दिन -शनिवार

Recommended Video

भाग्यांक -9 

फिट रहने के लिए सुनिश्चित करें कि आप नियमित अंतराल पर खा रहे हैं और शारीरिक व्यायाम कर रहे हैं। पैसा, करियर अब आपके लिए महत्वपूर्ण है। हालांकि जीवन की तेज रफ्तार में सेहत पीछे छूट जाती है। इस हफ्ते आप कई स्वास्थ्य समस्याओं को आमंत्रित कर सकते हैं जिसमें आपका काफी खर्च भी हो सकता है। व्यावसायिक रूप से, अब अचानक उलटफेर हो सकता है। इस समय की ऊर्जा आपको वाद-विवाद की ओर ले जाएगी। आप अपने सहकर्मियों और सीनियर्स के हाथों अपमानित,हो सकते हैं और अपने आपको  कम आंकने वाले महसूस कर सकते हैं। अगर आपको लगता है कि आपका काम बेकार है, तो बदलाव करने के लिए गंभीरता से विचार करें। आप ख़ुशी के हकदार हैं। 

  • लकी नंबर-13
  • लकी कलर- रोज गोल्ड
  • शुभ दिन- मंगलवार

सभी भाग्यांकों के लिए आने वाला सप्ताह मिले जुले प्रभाव लेकर आएगा। इसलिए भविष्य के बारे में जानकारी लेकर आप भी आने वाले सप्ताह की योजनाएं तय कर सकते हैं। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: freepik.com and shutterstock 

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।