• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

Weekly Numerology Prediction: आने वाला सप्ताह किन भाग्यांकों के लिए दे रहा है शुभ संकेत, न्यूमेरोलॉजी एक्‍सपर्ट से जानें

न्यूमेरोलॉजी से हम अपने भविष्य का अनुमान लगा सकते हैं। आइए न्यूमेरोलॉजी एक्‍सपर्ट मधु कोटिया से जानें सभी भाग्यांकों के लिए आने वाला सप्ताह कैसा रहेगा...
Published -18 Feb 2022, 11:11 ISTUpdated -18 Feb 2022, 12:23 IST
author-profile
  • Samvida Tiwari
  • Editorial
  • Published -18 Feb 2022, 11:11 ISTUpdated -18 Feb 2022, 12:23 IST
Next
Article
numerology feb  weekly

जब भी बात भविष्य में होने वाली घटनाओं की जानकारी लेने की आती है हर कोई अपने आने वाले समय का अनुमान लगाना चाहता है, जिससे भविष्य के निर्णय लिए जा सकें। लेकिन भविष्य के बारे में जानना आसान नहीं होता है। वैसे आमतौर पर ज्योतिष,टैरो और न्यूमेरोलॉजी से आने वाले समय का पता लगा पाना आसान हो जाता है।

खासतौर पर जब बात न्यूमेरोलॉजी की होती है तब ये आपके भाग्यांक के अनुसार आपके आने वाले समय की जानकारी से सकता है। जिससे आप यह अनुमान लगा पाते हैं कि आपको आगे किस तरह से काम करने हैं। अगर आप भी न्यूमेरोलॉजी में विश्वास रखते हैं तो न्यूमेरोलॉजिस्ट और टैरो कार्ड रीडर, मधु कोटिया आपको बताने जा रही हैं कि फरवरी महीने के आखिरी सप्ताह यानी कि 21 से 27 फरवरी तक आने वाला सप्ताह किन भाग्यांकों के लिए दे रहा है शुभ संकेत और आप इस समय में किस तरह से अपने कामों की योजना बना सकते हैं।  

क्या होता है भाग्यांक 

नियति संख्या: यह आपकी पूर्ण जन्मतिथि का एकल अंक होता है। उदाहरण के लिए यदि आपकी पूर्ण जन्म तिथि 08 .02.2001 है, तो तिथि में सभी संख्याओं को जोड़ने पर हमें 13 प्राप्त होता है और 13 के दोनों अंकों को जोड़ने पर 4 मिलता है इसलिए 4 आपका भाग्यांक है।

भाग्यांक -1

इस सप्ताह भाग्यांक संख्या 1 के लोग अपनी क्षमताओं में सर्वश्रेष्ठ साबित होंगे और प्रतिभा और रचनात्मकता आपकी ताकत बनेगी। आप एक समय में कई कार्यों को प्रबंधित कर पाएंगे। आप बहुमुखी प्रतिभा के धनी हैं और आपकी इस विशेषज्ञता को इस सप्ताह दूसरे लोग भी स्वीकार करेंगे। करियर की बात की जाए तो इस सप्ताह आप काफी व्यस्त रहेंगे। एक समय आएगा जब आपको अपने करियर (एक्सर्पट से जानें कैसे चुनें अपने लिए सही करियर) और निजी जीवन से जुड़े महत्वपूर्ण निर्णय लेने होंगे। यह निर्णय आपको ज्यादा सक्रिय बनाएगा और आप कई मुद्दों को संभालने में सक्षम होंगे। इस सप्ताह के मध्य में नौकरी का कोई नया अवसर आपके सामने आएगा। इस नौकरी में आपके लिए अच्छी सैलरी की पेशकश होगी। न्यूमेरोलॉजी के हिसाब से आपको कलात्मक कार्यों में समय बिताने की सलाह दी जाती है।

  • शुभ अंक : 10
  • शुभ रंग : सफेद
  • शुभ दिन: रविवार

भाग्यांक -2 

इस सप्ताह आपके सभी प्रयास और चुनौतीपूर्ण कार्य रंग लाएंगे। आपने अभी तक जीवन में बहुत मेहनत की है, अब आपको उसका फल मिलने का समय है। आप अपने विचारों और कार्यों में शक्ति और अधिकार का अनुभव करेंगे। करियर की बात करें तो आपकी पदोन्नति के संकेत मिल रहे हैं। जो लोग राजनीति के क्षेत्र में हैं, उनके लिए निस्वार्थ भाव से काम करने और सच बोलने का समय है। एक प्रभावशाली व्यवसायी या एक उच्च प्रोफ़ाइल अधिकारी के रूप में आपकी छवि दूसरों के लिए एक छाप छोड़ेगी। व्यक्तिगत रूप से आप अपने पिछले कर्मों के परिणाम सामने आते देखेंगे। अपने कार्यों को सोच समझ कर करें और ऐसा कुछ भी न करें जिसके लिए आपको बाद में पछतावा हो।

  • शुभ अंक : 8
  • शुभ रंग : इंडिगो
  • शुभ दिन: शनिवार

भाग्यांक- 3

numerology prediction feb week madhu kotiya

इस सप्ताह आप अपनी भावनाओं को अपने दिल और दिमाग पर राज करने देंगे। इस पूरे हफ्ते अपने आप को उच्च ज्ञान के लिए समर्पित करें, भौतिक प्रलोभनों पर विजय प्राप्त करें और कुछ बेहतर हासिल करने के लिए कुछ चीज़ों का त्याग करें। आपके कार्यक्षेत्र में आपके धैर्य और सहनशक्ति की परीक्षा होगी। व्यक्तिगत रूप से आपको परिवार का पूर्ण समर्थन मिलेगा। बातचीत के बावजूद आपको बातों में संतुलन बनाए रखने की आवश्यकता है। 

  • शुभ अंक : 7
  • शुभ रंग: फ़िरोज़ा
  • शुभ दिन: शुक्रवार

भाग्यांक - 4 

इस सप्ताह आप  धन वृद्धि के तरीकों पर ध्यान देंगे। आपके लिए नए वित्तीय अवसरों के द्वार खुलेंगे और धन का प्रवाह अच्छा रहेगा। आपके मन में वित्तीय लाभ के बीच, वित्त का सर्वोत्तम उपयोग करने के लिए नवीन विचार आएंगे। संपत्ति खरीदने और बेचने में धन का निवेश करने के संकेत हैं। एक नई आध्यात्मिक चिंगारी या मार्गदर्शन आपके आत्मविश्वास को बढ़ाएगा। आपके जीवन में काम और व्यवसाय आपको व्यस्त रखेंगे और आप अभी जो प्रयास करेंगे वह आने वाले समय में दिखाई देंगे। ध्यान, आत्म-परीक्षा और जीवन के लक्ष्य का पुनर्मूल्यांकन भी आने वाले सप्ताह में दिखाई दे रहा है। आपके लिए आने वाले हफ्ते में धन को बुद्धिमानी से खर्च करना महत्वपूर्ण है। इस हफ्ते आप ज्यादा भावुक होने की बजाय दिल से सख्त और अपने काम के प्रति पूरी तरह समर्पित रहेंगे।

  • शुभ अंक : 11
  • शुभ रंग : सिल्वर 
  • शुभ दिन: मंगलवार

भाग्यांक - 5  

इस सप्ताह आप खुद को व्यस्त रखेंगे क्योंकि आप बेकार नहीं बैठ सकते हैं। व्यस्त कार्यक्रम के कारण परिवार के साथ समय बिताना आपके लिए मुश्किल हो सकता है। यह समय अपने काम से ब्रेक लेने और अपनी ऊर्जा और संसाधनों को वापस पाने के लिए कुछ समय के लिए आराम करने का है। सप्ताह के मध्य में अचानक से स्थिति में बदलाव आपको हैरान कर सकता है। अपनी सूझबूझ और कूटनीति से आप किसी भी समस्या का समाधान निकालने में सक्षम होंगे। आपका ज्ञान आपको चुनौतीपूर्ण स्थिति का सामना करने में मदद करेगा। जो लोग कानूनी रूप से किसी परेशानी का सामना कर रहे हैं वे बिना किसी शुल्क के विजयी होकर बाहर निकलेंगे। इस सप्ताह आपको अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है। भाग्यांक - 5  के लोग आने वाले समय में कुछ संघर्षों से बचें। 

  • शुभ अंक : 16
  • शुभ रंग :  पैरट ग्रीन 
  • शुभ दिन: गुरुवार

भाग्यांक - 6 

numerology prediction february week

इस सप्ताह आपका भाग्य आपको अच्छे अवसर प्राप्त करने में मदद करेगा और आप सप्ताह की शुरुआत में अधिक लाभ कमा सकते हैं। आपके स्वास्थ्य, धन और पारिवारिक सुख में प्रचुर मात्रा में वृद्धि होने की संभावना है। यह वह समय है जब भाग्यांक - 6  की सभी महिलाएं रचनात्मकता से भरी हुई महसूस करेंगी। करियर के मामले में आपके काम को वरिष्ठ अधिकारी द्वारा स्वीकार और मान्यता दी जाएगी। आपके जीवन में उल्लेखनीय सफलता के संकेत हैं। आने वाले समय में संभावना है कि आपकी कंपनी आपको पाठ्यक्रम या प्रशिक्षण के लिए चुन सकती है। व्यक्तिगत रूप से आपको मानसिक और शारीरिक दोनों स्तरों पर स्थिरता और सुरक्षा की भावना महसूस होने की संभावना है। आपके पास जो ज्ञान और अनुभव है वह अमूल्य है और इस सप्ताह इसका सबसे अच्छा उपयोग किया जाएगा। आप दूसरों का समर्थन करने और उन्हें प्रेरित करने वाले हैं।(जानें 6 अंक का रिलेशनशिप और नौकरी पर प्रभाव)

  • शुभ अंक : 22
  • शुभ रंग : पीला
  • शुभ दिन: गुरुवार

भाग्यांक - 7

इस सप्ताह आपके जीवन में एक ऐसे गुरु की तलाश समाप्त हो रही है जो दूसरों के लिए ज्ञान और अंतर्दृष्टि के मार्ग खोलता है। यह व्यक्ति आपको वह आराम और सहायता प्रदान करेगा जिसकी आपको आवश्यकता है। आपको मानसिक दुःख या पीड़ा का अनुभव होने की संभावना है। करियर के मोर्चे पर, खुद पर भरोसा करें और कंपनी के नियमों और विनियमों का पालन करें। अतीत के सपने टूटेंगे और नए सपने जन्म लेंगे। इस पूरे सप्ताह शांत रहें और बिना किसी हस्तक्षेप या नियंत्रण के चीजों को अपने तरीके से चलने दें। परिवहन व्यवसाय से जुड़े लोगों के लिए आने वाला समय अच्छे संकेत लाएगा। व्यक्तिगत रूप से आप अपने परिवार को सामान्य से अधिक ध्यान में रखेंगे और चारों ओर की स्थिति अपने सबसे अच्छे रूप में नहीं होगी। इस हफ्ते किसी पुरुष मित्र या रिश्तेदार से कुछ मदद मिलने के संकेत मिल रहे हैं। आप अपने दैनिक जीवन में उच्च ऊर्जा और जीवन शक्ति का अनुभव करेंगे।

  • शुभ अंक : 19
  • शुभ रंग : गहरा नीला
  • शुभ दिन: शुक्रवार

भाग्यांक - 8

numerology prediction to february

इस सप्ताह आप अच्छे पारिवारिक जीवन और खुशियों का आनंद लेंगे। पूरे सप्ताह आप सकारात्मक महसूस करेंगे। करियर के लिहाज से कार्यक्षेत्र में कोई बड़ा फैसला आपका ध्यान आकर्षित करेगा। आप कंपनी के सिस्टम और अनुशासन का पालन करने के लिए बाध्य हैं। सप्ताह के अंत तक आपको काम और आनंद के बीच संतुलन बनाना होगा। आपका जुनून, लालच और इच्छाएं आपको आलसी बनाकर उच्च स्तर पर बढ़ेंगी। इस सप्ताह शीघ्र धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। इस बात की संभावना है कि आपको बड़ों के साथ कुछ गलतफहमी हो सकती है। इसलिए विवादों से दूर रहने का प्रयास करें।

  • शुभ अंक: 13
  • शुभ रंग : नारंगी
  • शुभ दिन: बुधवार

Recommended Video

भाग्यांक - 9 

इस सप्ताह आप वित्त, प्रेम और काम के लिए अपने सपनों का पीछा करेंगे। भाग्यांक - 9 के लोग (अंक 9 वालों के लिए वर्ष 2022 रहेगा कैसा)अपने सपनों को प्राप्त करने की यात्रा का आनंद लेंगे और फलदायी परिणाम प्राप्त करेंगे। सप्ताह की शुरुआत में आपको अचानक आमदनी और मुनाफा होगा, जिससे आप आर्थिक रूप से स्थिर रहेंगे। विपरीत लिंग का व्यक्ति आपके पेशेवर काम को बढ़ावा देने में मदद करेगा। शुरुआती दिन आपके सभी कामों के लिए समर्पित रहेंगे और आप सफलता के साथ मिलेंगे। सप्ताह के मध्य में विवाह प्रस्ताव या किसी प्रिय व्यक्ति के साथ संबंध मजबूत होने के संकेत मिल रहे हैं। इस हफ्ते क्रिएटिव वेंचर्स से हटकर रोमांटिक इंटरेस्ट पर फोकस होगा। प्रेम में वृद्धि अवश्य है, लेकिन ज्यादा लोगों के साथ फ्लर्ट न करें, अन्यथा आप मुसीबत में पड़ सकते हैं। इस हफ्ते आपके नदी या समुद्र किनारे यात्रा के योग बन रहे हैं। कुल मिलाकर सप्ताह आपके लिए अनुकूल है।

  • शुभ अंक : 20
  • शुभ रंग : सुनहरा
  • शुभ दिन: रविवार

इस प्रकार सभी भाग्यांकों के लिए आने वाला सप्ताह अनुकूल रहेगा और किसी भी भाग्यांक के लोगों को परेशान होने की बजाय धैर्य से भविष्य का निर्धारण करने की आवश्यकता है। 

यह जानकारी आपको अच्छी लगी हो, तो इस आर्टिकल को शेयर और लाइक जरूर करें। साथ ही ऐसे और आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।  

Image Credit: Freepik

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।